खेल

बरेली के अभिषेक तमिलनाडु में देश के लिए भविष्य के क्रिकेटर करेंगे तैयार !

Advertisement

 

बहेड़ी । देवरनियां  थाना क्षेत्र के रहने वाले अभिषेक शर्मा  तमिलनाडु क्रिकेट खेल अकादमी में कोच बनाये गए है | अब वह तमिलनाडु के साथ भारतीय क्रिकेट टीम की पौध तैयार करेंगे | इस खबर से बहेड़ी तहसील क्षेत्र के  लोगों में बेहद  खुशी  है | लोगों का मानना है कि अभिषेक की खेल की दुनिया में बरेली का नाम ऊंचा करेंगे |  जानकारी के मुताबिक क्रिकेट के क्षेत्र में  अभिषेक की  सफलता  को देखते हुए  तमिलनाडु के सेलम की पठान क्रिकेट अकादमी से मुख्य कोच के जॉब का ऑफर मिला था  , जिसे अभिषेक ने स्वीकार कर लिया हैं |  इसी के साथ वह  तमिलनाडु की इस पठान क्रिकेट खेल अकादमी में बतौर मुख्य कोच की जिम्मेदारी सम्भालने वाले कोच बन गए है ।

 

बहेडी तहसील के गांव कनमन निवासी किसान हरीश कुमार शर्मा के पुत्र अभिषेक शर्मा  का   क्रिकेट के प्रति बहुत गहरा लगाव है |  उन्होंने पढाई के साथ-साथ क्रिकेट के खेल में भी लगातार मेहनत, कठिन परिश्रम जारी रखकर अपना इसी क्षेत्र में करियर बनाने की ठान ली थी ।  क्रिकेट के क्षेत्र में अभिषेक अपनी कठिन परिश्रम,व जुनून के चलते उन्होंने  2012 में अंडर-16 में प्रदेश स्तर पर क्रिकेट खेलकर अपनी प्रतिभा को दिखाया तो वहीं 2014 में अंडर -19 में भी क्रिकेट खेलकर अपनी प्रतिभा का जौहर दिखाया , हालांकि टीम में वह अपनी जगह सुनिश्चित नही कर पाए । वहीं 2015 में रुहेलखण्ड विश्वविद्यालय की टीम में प्रदेश स्तर तक क्रिकेट टीम का  प्रतिनिधित्व किया । 2016 में अभिषेक शर्मा ने रानी लक्ष्मीबाई शारीरिक शिक्षा संस्थान के द्वारा टीम-11 में खेलकर आल इंडिया यूनिवर्सिटी का प्रतिनिधित्व किया ।

 

2019 में अभिषेक शर्मा ने बंगाल लीग में क्रिकेट खेलकर 122 रन की नॉट आउट की शानदार पारी खेलकर अपनी प्रतिभा का लोहा बनवाया। हालांकि बाद में कोविड-19 की वजह से मैच  नहीं हो पाये थे ।  अभिषेक शर्मा ने स्थानीय मीडिया को बताया  कि उनके साथ क्रिकेट खेल चुके उपेन्द्र यादव, कुलदीप यादव समेत कई क्रिकेट खिलाड़ी इस समय भारतीय टीम में खेल रहे हैं। अभिषेक के क्रिकेट खिलाड़ी के रूप में अब तक का सफर बेहतरीन रहा है | यही वजह है अभिषेक को तमिलनाडु की पठान क्रिकेट अकादमी में मुख्य कोच की जिम्मेदारी मिली है |

Advertisement
newsvoxindia

Recent Posts

डॉक्टर वीके पांडेय जरूरतमंदों को देते है निःशुल्क परामर्श ,

डॉक्टर वीके पांडेय चार सालों से लगातार कर रहे है समाजसेवा , शहर के एक…

2 hours

विवाहिता की मौत के मामले में पति समेत पांच लोगों पर मुकदमा,आरोपी फरार

बहेड़ी। संदिग्ध परिस्थितियों में ज़हर के सेवन से विवाहिता की मौत के मामले में पुलिस…

18 hours

धनु राशि के जातकों को आ सकती है परेशानी ,मेष के लिए आज का दिन है खास , जाने अपना राशिफल,

दैनिक  राशिफल : 13 मई दिन मंगलवार वर्ष 2024   ज्योतिषाचार्य आचार्य सत्यम शुक्ला कानपुर…

18 hours

सीबीएसई बोर्ड परीक्षा में एनडी एकेडमी मानपुर के सभी छात्रों ने बाजी मारी ,शतप्रतिशत रहा रिजल्ट

  शीशगढ़। क्षेत्र के एन डी एकेडमी स्कूल शहपुरा मानपुर तहसील बहेड़ी जनपद बरेली के…

19 hours

बुलट से जा रहे डॉक्टर को अज्ञात वाहन ने मारी टक्कर, मौत

फतेहगंज पश्चिमी। मुरादाबाद से शाहजहांपुर बुलट से जा रहे डॉक्टर को थाना क्षेत्र के शंखा…

20 hours

मधुमक्खी पालन करने वालों ने युवकों पर तलवार -डंडों से मारपीट का लगाया आरोप

देवरनियाँ। मधुमक्खी का पालन करने वाले राजकुमार पुत्र बुद्ध सेन निवासी सिंगतरा कोतवाली देवरनियां ने…

21 hours