News Vox India
इंटरनेशनलखेल

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने किया सचिन तेंदुलकर के बारे में बड़ा खुलासा,

मुंबई: पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने टीम इंडिया (Team India) के पूर्व धुरंधर बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को लेकर एक चौंकाने वाला खुलासा किया हैशोएब अख्तर ने बताया है कि 2006 के कराची टेस्ट (Karachi Test) मैच के दौरान वो केवल सचिन तेंदुलकर को चोटिल करना चाहते थे और उन्हें आउट नहीं करना चाहते थे.

Advertisement

 

 

शोएब अख्तर ने एक इंटरव्यू में कहा कि मैं पहली बार इसका खुलासा कर रहा हूं. कराची टेस्ट मैच में मैं जानबूझकर सचिन तेंदुलकर को चोटिल करने की कोशिश कर रहा था. मैंने तय लिया था कि मुझे हर हालत में सचिन तेंदुलकर को चोट पहुंचाना है. उस समय हमारे टीम के कप्तान इंजमान उल-हक थे और उन्होंने मुझे कई बार कहा कि बॉल को स्टंप टू स्टंप रखो, लेकिन मैं तो सचिन को चोट पहुंचाने का मन बना लिया था. मैंने एक गेंद उनके हेलमेट पर मारी और मुझे लगा कि उनके सिर पर चोट लगी है. लेकिन फिर जब मैंने वीडियो देखा तो पाया कि सचिन ने अपना सिर बचा लिया था. 2006 के कराची टेस्ट मैच में ही टीम इंडिया के पूर्व आलराउंडर इरफान पठान ने हैट्रिक लिया था.

 

इस मैच के पहले ओवर में उन्होंने सलमान बट, यूनिस खान और मोहम्मद यूसुफ को आउट करके टेस्ट में अपनी हैट्रिक हासिल की थी. हालांकि टीम इंडिया को उस मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था. इस मैच में पाकिस्तान ने भारत को 341 रनों से हराया था. इससे पहले साल 2004 में शोएब अख्तर ने भारत-पाकिस्तान के बीच कराची वनडे मैच को लेकर भी प्रतिक्रिया दी थी. उन्होंने कहा कि अगर पहले वनडे में मोहम्मद कैफ ने शोएब मलिक का वो कैच ना पकड़ा होता तो सीरीज पाकिस्तान जीत जाती.

 

 

 

Related posts

Ind Vs SA First T-20 : गेंदबाज़ों के शानदार प्रदर्शन से भारत की आठ विकेट से धमाकेदार जीत

newsvoxindia

मुंबई ने उत्तराखंड को हराकर बनाया सबसे बड़ी जीत का वर्ल्ड रिकॉर्ड,

newsvoxindia

खेल दिवस पर विशेष : हॉकी के जादूगर ध्यानसिंह से कैसे बन गए ध्यानचंद , किससे प्रेरित होकर बने हॉकी के खिलाडी ,

newsvoxindia

Leave a Comment