News Vox India
खेल

बरेली के अभिषेक तमिलनाडु में देश के लिए भविष्य के क्रिकेटर करेंगे तैयार !

 

बहेड़ी । देवरनियां  थाना क्षेत्र के रहने वाले अभिषेक शर्मा  तमिलनाडु क्रिकेट खेल अकादमी में कोच बनाये गए है | अब वह तमिलनाडु के साथ भारतीय क्रिकेट टीम की पौध तैयार करेंगे | इस खबर से बहेड़ी तहसील क्षेत्र के  लोगों में बेहद  खुशी  है | लोगों का मानना है कि अभिषेक की खेल की दुनिया में बरेली का नाम ऊंचा करेंगे |  जानकारी के मुताबिक क्रिकेट के क्षेत्र में  अभिषेक की  सफलता  को देखते हुए  तमिलनाडु के सेलम की पठान क्रिकेट अकादमी से मुख्य कोच के जॉब का ऑफर मिला था  , जिसे अभिषेक ने स्वीकार कर लिया हैं |  इसी के साथ वह  तमिलनाडु की इस पठान क्रिकेट खेल अकादमी में बतौर मुख्य कोच की जिम्मेदारी सम्भालने वाले कोच बन गए है ।

Advertisement

 

बहेडी तहसील के गांव कनमन निवासी किसान हरीश कुमार शर्मा के पुत्र अभिषेक शर्मा  का   क्रिकेट के प्रति बहुत गहरा लगाव है |  उन्होंने पढाई के साथ-साथ क्रिकेट के खेल में भी लगातार मेहनत, कठिन परिश्रम जारी रखकर अपना इसी क्षेत्र में करियर बनाने की ठान ली थी ।  क्रिकेट के क्षेत्र में अभिषेक अपनी कठिन परिश्रम,व जुनून के चलते उन्होंने  2012 में अंडर-16 में प्रदेश स्तर पर क्रिकेट खेलकर अपनी प्रतिभा को दिखाया तो वहीं 2014 में अंडर -19 में भी क्रिकेट खेलकर अपनी प्रतिभा का जौहर दिखाया , हालांकि टीम में वह अपनी जगह सुनिश्चित नही कर पाए । वहीं 2015 में रुहेलखण्ड विश्वविद्यालय की टीम में प्रदेश स्तर तक क्रिकेट टीम का  प्रतिनिधित्व किया । 2016 में अभिषेक शर्मा ने रानी लक्ष्मीबाई शारीरिक शिक्षा संस्थान के द्वारा टीम-11 में खेलकर आल इंडिया यूनिवर्सिटी का प्रतिनिधित्व किया ।

 

2019 में अभिषेक शर्मा ने बंगाल लीग में क्रिकेट खेलकर 122 रन की नॉट आउट की शानदार पारी खेलकर अपनी प्रतिभा का लोहा बनवाया। हालांकि बाद में कोविड-19 की वजह से मैच  नहीं हो पाये थे ।  अभिषेक शर्मा ने स्थानीय मीडिया को बताया  कि उनके साथ क्रिकेट खेल चुके उपेन्द्र यादव, कुलदीप यादव समेत कई क्रिकेट खिलाड़ी इस समय भारतीय टीम में खेल रहे हैं। अभिषेक के क्रिकेट खिलाड़ी के रूप में अब तक का सफर बेहतरीन रहा है | यही वजह है अभिषेक को तमिलनाडु की पठान क्रिकेट अकादमी में मुख्य कोच की जिम्मेदारी मिली है |

Related posts

Ind Vs SA First T-20 : गेंदबाज़ों के शानदार प्रदर्शन से भारत की आठ विकेट से धमाकेदार जीत

newsvoxindia

इस तेज गेंदबाज के फैन हुए आकाश चोपड़ा,

newsvoxindia

जिलाधिकारी ने छात्रों को आपसी सद्भाव के साथ रहते हुए, समर्पित होकर निस्वार्थ भाव से देश की सेवा करने का दिया संदेश,

newsvoxindia

Leave a Comment