News Vox India
यूपी टॉप न्यूज़शहरस्पेशल स्टोरी

पहले फेस बुक पर चार साल तक बात , फिर धर्मपरिवर्तन करके प्रेमी से कर ली शादी,

यूपी के बरेली में एक धर्म विशेष की  युवती ने अपना करके हिन्दू युवक से शादी कर ली। युवती ने बरेली के एक आश्रम में हिन्दू रीतिरिवाज से भोजीपुरा थाना क्षेत्र युवक विशाल से शादी कर ली। शादी से पहले एक आश्रम में गंगाजल से युवती का शुद्धिकरण कराया गया। इसके बाद सभी रश्में अदा की गई।

Advertisement

 

 

 

फेसबुक लाया दोनों को एक साथ

भदोही जिले की रहने वाली युवती और बरेली के विशाल की मुलाकात फेसबुक पर हुई थी। दोनों में शुरुआत में चैट होने लगी उसके बाद कुछ और नजदीकियां बड़ी तो दोनों ने अपने मोबाइल नंबर शेयर कर लिए। इस तरह दोनों के बीच चार साल तक प्रेमप्रसंग चलता रहा बाद में दोनों ने शादी के बंधन में बंधने का फैसला कर लिया ।

 

 

दोनों के अलग अलग धर्म थे दोनों के रिश्ते में बाधा

युवती के सामने धर्म विशेष सम्प्रदाय से होने के चलते काफी परेशानियां थी। इसलिए युवती ने अपने प्यार के खातिर धर्मपरिवर्तन करने का मूड बना लिया और अंत मे बरेली के एक आश्रम में अपने प्रेमी के साथ शादी के सात फेरे ले लिये।

 

युवती ने 12 वीं तक की है पढ़ाई

युवती ने भदोही जिले में 12 वीं तक पढ़ाई की है। वह सम्पन्न परिवार से ताल्लुक रखती है। उसने अपने हलफनामे में बताया कि वह हिन्दू धर्म में पहले से आस्था रखती थी। इसलिए उसने आज अपना धर्मपरिवर्तन करके अपना नाम भी चेंज कर लिया और अपने प्रेमी से भी बिना किसी दवाब के शादी भी की हैं।

 

 

Related posts

भगवान कृष्ण के जन्मोत्सव के लिए मथुरा तैयार , खास तरह से सजाया गया श्री कृष्ण जन्मस्थान को ,देखिये यह वीडियो 

newsvoxindia

श्रमिक कार्यशाला में दी सरकारी योजनाओं की जानकारी, कई अधिकारी भी रहे मौजूद ,

newsvoxindia

पार्टी कार्यकर्ताओं एवं  नेताओं को एकजुट होने का मंत्र दे गए अखिलेश यादव

newsvoxindia

Leave a Comment