News Vox India
धर्मनेशनलशहर

आज करे शरीर में सरसों के तेल की मालिश और शनिदेव की पूजा से होंगे रोग-  दूर, जानिए क्या कहते हैं सितारे

 

-आज विशेष

आज गुरुदेव की राशि मीन में चंद्रमा गतिशील है। आज सरसों के तेल का चौमुखा दीपक शनिदेव के सन्मुख जलाएं। शनि चालीसा, शनि स्तोत्र और शनि मंत्र का जप करें। काली वस्तुओं का दान करें। भगवान विष्णु का भी पूजन आज अत्यंत लाभकारी साबित होगा। ऐसा करने से सुख -समृद्धि होगी और रोग बाधाएं भी शांत होंगे।

Advertisement

*जानिए आज का पंचांग*

संवत् -2079

शाके-1944

मास-पौष मास, शुक्ल पक्ष

तिथि-नवमी तिथि

दिन-शनिवार

नक्षत्र-रेवती नक्षत्र

योग- परिघ योग

करण- कौलव करण

राहुकाल- मध्यान्ह 9:40 से 10:58 तक

*जानिए किसी भी शुभ कार्य का समय*

शुभ का चौघड़िया प्रातः 8:23 से 9:40 तक

चर, लाभ, अमृत का चौघड़िया 12:15 से मध्यान्ह 4:08 तक

लाभ का चौघड़िया 5:25 से शाम 7:08 तक

 

ज्योतिषाचार्य पंडित मुकेश मिश्रा

जानिए आज का राशिफल

मेष – आज का दिन सामान्य रहेगा। यदि आप आप किसी से अपने पैसा लेने के लिए जा रहे हैं तो वहां जाना आपके लिए सार्थक साबित होगा। आज आपको लोगों की मदद करने से पहले उनका उद्देश्य अच्छे से जान लेना बेहद जरूरी है। वरना हो सकता है कि किसी का अच्छा करने के चक्कर में कोई आपका ही फायदा न उठा ले।

वृषभ-आज अतिरिक्त कार्यभार आ सकता है। यदि आप नौकरी में है तो आपको कोई नया काम सौंपा जा सकता है। साथ ही आज घरेलू समस्याओं के कारण आप पर परिवार की भी जिम्मेदारी आ सकती है। आज हो सकता है कि कोई ठोस सलाह आपके काम आ जाए।

मिथुन- आज कुछ उत्तरदायित्व वाला काम मिलने वाला होगा। आज आपकी मुलाकात चलते फिरते किसी प्रियजन से हो सकती है। जिससे तत्काल मदद भी आपको करनी पड़ सकती है। कुछ कठिनाई के बावजूद आप स्वयं को कमजोर नहीं समझें।

कर्क-आज के दिन कुछ गलती कर सकते हैं। आज आपसे जो गलती होगी वह आगे चलकर आपके लिए मुसीबत बन सकती है। इसलिए हर काम को करते समय बेहद सावधानी बरतने की जरूरत है। इतना ही नहीं आज दूसरों के लिए अच्छा सोचे और करें भी।

सिंह- आज का दिन चारो तरफ से वातावरण पर नजर बनाए रखने वाला होगा। आज आपको चारो तरफ के वातावरण पर कड़ी नजर रखनी होग। आपको पता होना चाहिए कि आपके आस-पास क्या हो रहा है। कोई व्यक्ति जो आपका विरोधी है या फिर बिजनेस में राइवल उसका पूरा ध्यान आपके पीछे लगा हुआ है। उनसे सतर्क रहें।

कन्या-राशि के जातकों की तरफ आज कोई हाथ बढ़ाए तो आप अपने स्टेट्स के हिसाब से ही उसका जवाब दे। साथ ही आज आपको अपने कार्यक्षेत्र में कुछ फेरबदल करने की जरूरत है। इनकी मदद से ही आपको सहयोग मिल सकता है। दूसरों के सहयोग से आप अपने काम को अपडेट कर लें।

तुला -जो लोग किसी उलझन में हैं उन लोगों को आज अपनी मजबूरी या असमर्थता साफ साफ जाहिर कर देना चाहिए। साथ ही आज इस बात का भी ख्याल रखें की कार्यक्षेत्र में आपके रिलेशन किसी के साथ भी खराब न हो।

वृश्चिक -जो लोग नई नौकरी खोज रहे हैं या फिर नया कारोबार करना चाहते हैं तो उन्हें अपने आसपास के लोगों से मदद लेनी चाहिए। हो सकता है इनमें से कोई आपके लिए मददगार साबित हो जाए। वहीं, आपको अपने स्तर पर जो भी करना है उसे समय रहते ही कर लें।

धनु -आज अपने काम में कुछ जल्दबाजी कर सकते हैं। यदि आप ढीले रवैये के साथ ही काम करेंगे तो आपके महत्वपूर्ण कार्यों को करने में और भी देर हो सकते हैं। हो सकता है जिस कार्यभार को आप प्राप्त करना चाहते हैं वहां कोई पहले पहुंचकर अपना काम सिद्ध कर ले। जो भी करना है बिना समय गवाएं ही कर लें।

मकर – आज का दिन किसी पुराने संकल्प को पूरा करना का दिन है। आज आप जितना भी किसी मामले को लंबा खींचने की कोशिश में रहेंगे आगे चलकर उसी में आपकी मुसीबत बढ़ जाएगी। साथ ही आज आपके खर्च भी अधिक रहने वाले हैं।

कुंभ- रूटीन लाइफ में काफी अरसे बाद बदलाव आने जा रहा है। यदि कोई नया ओहदा या पद आपको मिल रहा है तो आप उसे स्वीकार करने में देर नहीं लगाए हो सकता है यहीं से आपके लिए तरक्की का द्वार खुल जाए।

मीन-आज कहीं जाना पड़ सकता है या फिर किसी सभा समारोह के लिए तैयार होना पड़ सकता है। फिजूल की तड़क भड़क से दूर रहें और किसी शान दिखाने वाले व्यक्ति से अपना मुकाबला नहीं करे। आज आपके लिए कुछ लोगों का ध्यान भी आकर्षित होगा।

Related posts

पुलिस ने तस्कर नदीम पर की पिट की कार्रवाई

newsvoxindia

श्री शिव पार्वती आध्यात्मिक सेवा ट्रस्ट ने मनाया श्रीकृष्ण महोत्सव,

newsvoxindia

मो0 रेहान बनाए गए आल इंडिया मुस्लिम हलवाई बिरादरी कमेटी के नगर अध्यक्ष

newsvoxindia

Leave a Comment