News Vox India
धर्मनेशनलशहर

शीतला अष्टमी पर आज रोगों का निदान पाने के लिए करें मां शीतला की पूजा ,जानिए क्या कहते हैं सितारे

 

-आज विशेष

आज चंद्रमा मंगल की राशि वृश्चिक में प्रातः 7:32 तक गतिशील रहेगा। उपरांत धनु राशि में विचरण करेगा। सिद्धि योग के कारण इस दिन की महत्वा अधिक बढ़ गई है। आज शीतला अष्टमी भी है चेचक खसरा आदि रोगों को ठीक करने वाली देवी कहा जाता है। ऐसे में शीतला माता की पूजा सभी रोगों का निदान करेगी। जिस से भरपूर ऊर्जा मिलेगी। जो कि किसी कार्य के लिए बेहद ही उन्नति दायक माना जाता है। ऐसे में आज भगवान गणेश जी को दूर्वा घास चढाएं। आंवले का भोग लगाएं। गणेश मंत्र का जप करें। साथ ही किन्नरों को हरे वस्त्र दान करें। गाय को हरी घास खिलाएं। इससे सुख समृद्धि में वृद्धि होगी रोग विराम लेंगे।

Advertisement

*जानिए आज का पंचांग*

संवत् -2079

शाके-1944

मास- चैत्र मास, कृष्ण पक्ष

तिथि- अष्टमी तिथि

दिन-वुधवार

नक्षत्र- ज्येष्ठा नक्षत्र प्रातः 7:32 तक उपरांत मूल नक्षत्र

योग-सिद्धि योग

करण- बालव करण

राहुकाल- मध्यान्ह 12:22 से 1:51 तक

*जानिए किसी भी शुभ कार्य का समय*

लाभ,अमृत का चौघड़िया प्रातः 6:24 से 9:23 तक

शुभ का चौघड़िया प्रातः 10:52 से 12:22 तक

चर,लाभ का चौघड़िया मध्यान्ह 3:20 से शाम 6:19 तक

 

ज्योतिषाचार्य पंडित मुकेश मिश्रा

आज का राशिफल

मेष-पैसा कमाने की संभावना है। आज परिवार के सदस्यों के बीच पैसों को लेकर विवाद हो सकता है। आपको परिवार के सभी सदस्यों को पैसों के मामले में स्पष्ट रहने की सलाह देनी चाहिए। आज आपके प्रेमी) को कोई चीज चुभ सकती है।

वृष -अपने जीवन को स्थायी न समझें और जीवन के प्रति जागरूकता अपनाएं. आप अपने आप को रोमांचक नई परिस्थितियों में पाएंगे – जो आपको वित्तीय लाभ दिलाएगा। गृह नवीनीकरण कार्य या सामाजिक मेलजोल आपको व्यस्त रखेगा। रोमांस के मामले में आज कुछ ज्यादा उम्मीद नहीं की जा सकती है।

मिथुन- आध्यात्मिक रुचि के कार्य करने के लिए दिन अच्छा है। समझदारी से निवेश करें। आपके बच्चे के पुरस्कार वितरण समारोह का निमंत्रण आपके लिए एक सुखद अनुभूति होगी। वह आपकी उम्मीदों पर खरा उतरेगा और आप उसके माध्यम से अपने सपनों को सच होते देखेंगे। प्रेम के संगीत में डूबे हुए ही इसकी ध्वनि तरंगों का आनंद ले सकते हैं।

कर्क- आज आपका स्वास्थ्य ठीक रहने की उम्मीद है। आपकी सेहत अच्छी रहने के कारण आज आप अपने दोस्तों के साथ खेलने का प्लान बना सकते हैं। आप धन के महत्व को अच्छी तरह से जानते हैं, इसलिए इस दिन आपके द्वारा बचाया गया धन आपके लिए बहुत उपयोगी हो सकता है और आप किसी भी बड़ी कठिनाई से बाहर निकल सकते हैं। शाम के समय आपका घर अवांछित मेहमानों से भरा हो सकता है।

सिंह- आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा, लेकिन यात्रा करना आपके लिए थका देने वाला और तनावपूर्ण साबित हो सकता है। आज सफलता का मंत्र उन लोगों की सलाह पर पैसा लगाना है जो मौलिक सोच रखते हैं और अनुभवी भी हैं। परिवार में किसी नए सदस्य के आने की खबर आपको रोमांचित कर देगी। एक समारोह आयोजित करके इस खुशी को सभी के साथ साझा करें। आज तेरी मुस्कान बेमानी है, वो हँसी में नहीं झंकारती, धड़कने से हिचकिचाता है दिल; क्योंकि आप किसी खास को मिस कर रहे हैं।

कन्या- आप में से जो लोग ऑफिस में ओवरटाइम कर रहे थे और ऊर्जा की कमी से जूझ रहे थे, आज उन्हें फिर से उन्हीं समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। आज आप ऊर्जा से भरे रहेंगे और यह संभव है कि अचानक आपको अनदेखे लाभ की प्राप्ति होगी। दूर रहने वाला कोई रिश्तेदार आज आपसे संपर्क कर सकता है।

तुला-आशावादी बनें और उज्ज्वल पक्ष को देखें। आपका विश्वास और आशा आपकी इच्छाओं और आशाओं के लिए नए द्वार खोलेगा। दिन भर पैसों की आवाजाही बनी रहेगी और दिन ढलने के बाद आप बचत भी कर पाएंगे।

वृश्चिक- चिंता आपकी मानसिक शांति में बाधा उत्पन्न कर सकती है, लेकिन कोई मित्र आपकी समस्याओं को सुलझाने में काफी मददगार साबित होगा। तनाव से बचने के लिए मधुर संगीत का सहारा लें। नया वित्तीय सौदा अंतिम रूप लेगा और पैसा आपकी ओर आएगा। कल्पनाओं के पीछे न भागें और यथार्थवादी बनें – अपने दोस्तों के साथ कुछ समय बिताएं – क्योंकि यह आपके लिए अच्छा होगा।

धनु – सेहत को लेकर जरूरत से ज्यादा चिंता न करें। बेचैनी बीमारी की सबसे बड़ी दवा है। आपका सही रवैया गलत रवैये को हराने में सक्षम होगा। आज सफलता का मंत्र उन लोगों की सलाह पर पैसा लगाना है जो मौलिक सोच रखते हैं और अनुभवी भी हैं। आज का दिन खुशियों से भरा रहेगा, क्योंकि आपका जीवनसाथी आपको खुश करने की हर संभव कोशिश करेगा। एक नए रिश्ते के खुश होने की प्रतीक्षा करें।

मकर – आज का दिन विशेष है, क्योंकि अच्छा स्वास्थ्य आपको कुछ असाधारण कार्य करने की क्षमता देगा. आज आपके सामने आने वाले निवेश के नए अवसरों पर विचार करें। लेकिन पैसा तभी निवेश करें जब आप उन योजनाओं का अच्छी तरह से अध्ययन करें।

कुंभ – आपका बचकाना स्वभाव फिर सामने आएगा और आप शरारती मूड में रहेंगे. जो लोग अब तक बिना सोचे-समझे पैसा बर्बाद कर रहे थे, उन्हें आज पैसों की जरूरत पड़ सकती है और आज आप समझ सकते हैं कि जीवन में पैसे का क्या महत्व है। किसी बुजुर्ग रिश्तेदार की निजी परेशानी में मदद करने से उनका आशीर्वाद मिल सकता है।

मीन -किसी मित्र की ज्योतिषीय सलाह आपके स्वास्थ्य के लिए बहुत उपयोगी रहेगी। आर्थिक तंगी के कारण कोई जरूरी काम बीच में अटक सकता है। अपने बच्चों के साथ मैत्रीपूर्ण संबंध विकसित करें। पुरानी बातों को पीछे या आगे अच्छे समय की प्रतीक्षा करें। आपके प्रयास फलदायी होंगे।

Related posts

Top breaking : बरेली -मुरादाबाद खंड स्नातक सीट से जयपाल व्यस्त बने एमएलसी,लगाई जीत की हैट्रिक,

newsvoxindia

खादी महोत्सव में प्रतिभाग के लिए कई प्रदेशों से पहुंचे ऊनी कपड़ों के दुकानदार ,

newsvoxindia

डीएम ने जमसमस्याओं को सुना, अधिकारियों को दिए आवश्यक निर्देश,

newsvoxindia

Leave a Comment