News Vox India
धर्मनेशनलशहरस्पेशल स्टोरी

उर्स का एजेंडा तय : उलेमा  उर्स ए रज़वी में  सोशल मीडिया सहित तमाम सामाजिक पर मुद्दे पर रखेंगे अपने विचार,

बरेली। इस्लामिया मैदान में आयोजित होने वाले 105 वें उर्स-ए-रज़वी में दुनियाभर से आने वाले उलेमा व वक्ताओं को तकरीर करने के लिए विशेष टाॅपिक दिए जा रहे हैं। दरगाह प्रमुख हज़रत मौलाना सुब्हानी रज़ा खान (सुब्हानी मियां) व सज्जादानशीन हज़रत मुफ्ती अहसन मियाॅ ने मदरसा मंजरे इस्लाम के उलेमा,शिक्षकों व तहरीके तहफ़्फ़ुज़ ए सुन्नियत (टी.टी.एस) के जिम्मेदारों के साथ उर्से रज़वी की तैयारियों व रूपरेखा को लेकर मुशावरती बैठक सय्यद आसिफ मियां की मौजूदगी में हुई।

Advertisement

 

मीडिया प्रभारी नासिर कुरैशी ने बताया कि इस बार देश विदेश के सुन्नी,सूफी,खानकाही,बरेलवी मुसलमानों तक उर्से रजवी के स्टेज से खास पैगाम दिया जाएगा। उलेमा की तकरीरों के लिए विषय तय किये गए। इस संबंध में मंजरे इस्लाम के वरिष्ठ शिक्षक मुफ्ती मोहम्मद सलीम बरेलवी ने बताया कि इस समय देश में फैली सामाजिक बुराइयों जैसे नशाखोरी,जुआ,महिलाओं के साथ होने वाली ज़ुल्म व ज़्यादती,बढ़ती दुष्कर्म की घटनाएं, सूदी कारोबार,आपसी लड़ाई-झगड़े और हत्याए,शिक्षा के क्षेत्र में मुसलमानों का पिछड़ापन,शादियों में फुजूलखर्ची,निकाह व तलाक,भारतीय कोर्ट-कचहरी में बढ़ते मुकदमों की संख्या के मद्देनजर अपने छोटे-मोटे मसलों को घरों में निपटाने जैसे अहम मुद्दों के अलावा देशवासियों के बीच जो लोग नफरत फैलाने का एजेंडा चला रहे हैं ।

 

उनके विरुद्ध अमन पसंद हिन्दू-मुस्लिम देश प्रेमियों का देश के कोने-कोने में गठजोड बनाने के लिए अभियान चलाने की अपील व आह्वान उर्स-ए-रजवी के स्टेज से उलेमा करेंगे। साथ ही सोशल मीडिया पर भडकाउ,आपत्तिजनक,भावनाओ को आहत करने व देश व दुनिया के अमन-चैन और शान्ति को प्रभावित करने वाली गैर कानूनी सामग्री को अपलोड व फारवर्ड करने से बचने और सोशल मीडिया के उपयोग में सावधानी बरतने की नौजवानों से भी उलमा अपीले करेंगे।

 

देश-विदेश में मसलके आला हज़रत को मजबूत करने,जन-जन तक आला हज़रत की विचार धारा को पहुंचाने भी जोर दिया जाएगा। अपने-अपने इलाको मे इस्लाम की अमन व शान्ति वाली शिक्षा और उसके शान्तिवाद वाले चहरे को जन-जन के सामने लाने का प्रयास करें।

 

इस मौके पर उर्स प्रभारी राशिद अली खान,मौलाना ज़ाहिद रज़ा,शाहिद नूरी,औररंगज़ेब नूरी,अजमल नूरी,परवेज़ नूरी,ताहिर अल्वी,मंज़ूर खान,आसिफ रज़ा,शान रज़ा,खलील क़ादरी,शाद रज़ा,मुजाहिद बेग,अब्दुल वाजिद नूरी,आलेनबी,इशरत नूरी,जोहिब रज़ा,सुहैल रज़ा,साकिब रज़ा,यूनुस गद्दी,साजिद नूरी,रईस रज़ा,तारिक सईद,मोहसिन रज़ा,इरशाद रज़ा,काशिफ रज़ा,मिर्जा जुनैद,गजाली रज़ा,हाजी अज़हर बेग,हाजी शारिक नूरी,ग्याज रज़ा,कमाल आसिफ,राहत अली,रोमान रज़ा,आसिम नूरी,सय्यद माजिद,रईस रज़ा,सय्यद एजाज़,अब्दुल माजिद,फैज़ी रज़ा,जुनैद चिश्ती,ताहिर चिश्ती,अशमीर रज़ा,समी खान,अजमल खान,तहसीन रज़ा, शारिक बरकाती,आरिफ नूरी,नईम नूरी,शहजाद पहलवान,मुस्तकीम नूरी,साजिद नूरी,जावेद रज़ा खान,हाजी अब्बास नूरी,अयान कुरैशी,सबलू अल्वी,हाजी शकील नूरी, फय्याज खान,फारूक खान,जीशान कुरैशी,आदि लोग शामिल रहे।

Related posts

रामपुर में दो दोस्तों की एक साथ आई मौत, पुलिस ने बताई यह वजह,

newsvoxindia

मनोना में बस हेल्पर को पीटा, मामले की पुलिस से शिकायत 

newsvoxindia

मौलाना पर राजेश जमकर बरसे बोले मौलाना शहर का खराब करना चाहते है माहौल 

newsvoxindia

Leave a Comment