News Vox India
धर्मनेशनलयूपी टॉप न्यूज़शहर

संडे स्पेशल : 23 जून को प्रमोद कृष्ण बरेली में, यह है उनका है विशेष कार्यक्रम,

 

बरेली ।  23 जून शुक्रवार 2023 को श्री शिरडी साई खाटूश्याम सर्वदेव  मंदिर श्यामगंज मे भगवान कल्कि की स्थापना कार्यक्रम में कल्कि पीठाधीश्वर आचार्य प्रमोद कृष्णन मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित होंगे। इस संबंध में बरेली में आने की खुद एक पत्र भेजकर कार्यक्रम में आने की पुष्टि की है।

Advertisement

 

 

पंडित सुशील पाठक ने बताया कि आप सभी के लगाव, सेवा भाव और प्रार्थना से श्री शिरडी साई खाटू श्याम सर्वदेव मंदिर श्याम गंज सतत धार्मिक और आध्यात्मिक तथा सामाजिक सेवाओं मे लगा हुआ है।विशिष्ट दिवसों पर साई नाथ एवं खाटू श्याम जी महाराज का कीर्तन भजन और नित्य अभिषेक आदि सुचारु रूप से चलते हुए नित्य की पूजा एवं अन्न प्रसाद वितरण का कार्य चलता ही है।सब कुछ आप सभी के सहयोग एवं भगवत इच्छा से ही संभव हो रहा है।

 

मंदिर के आधार देव श्री लक्ष्मी नारायण भगवान की प्रेरणा से मंदिर के एक स्थान पर कलियुग के होने वाले अवतार श्री कल्की महाराज के विग्रह की स्थापना की सहज प्रेरणा मिली है।कल्की देव का अवतरण बढते हुए कलिकालीन तमस हेतु अवश्यंभावी है जिसका जिक्र श्री मदभागवत पुराण जी मे स्पष्ट है।

 

यूपी में बरेली में होगा भगवान कल्कि का दूसरा मन्दिर

उत्तर प्रदेश का बरेली शहर भगवान कल्कि की मूर्ति की स्थापना होते ही प्रदेश के उस श्रेणी में आ जायेगा जहां भगवान कल्कि की मूर्ति की स्थापना हुई है। जानकारी के मुताबिक अभी तक भगवान कल्कि का मन्दिर संभल में ही है। जहां देशभर के लोग दर्शन के लिए पहुंचते है।

 

 

Related posts

जानिए दिवाली का त्यौहार किस राशि के जातक के लिए होने जा रहा खास ,

newsvoxindia

आज पूर्णिमा में लगेगा उपच्छाया चंद्रग्रहण सभी राशियों पर रहेगा खास असर, जानिए क्या कहते हैं सितारे

newsvoxindia

नाबालिग किशोरी को युवक लेकर हुआ फरार ,मुकदमा दर्ज 

newsvoxindia

Leave a Comment