News Vox India
धर्मशहर

मियां हुज़ूर की कयादत में अकीदत ओ मुहब्बत से निकाला जुलूस ए मुहम्मदी,

गुलरेज़ खान,

बरेली ।दरगाह हज़रत बशीर मियां हुज़ूर से वापसी में हमेशा की तरह मोहल्ला गुलाब नगर घोसियों वाली मस्जिद पर पीरो मुरशिद शाह सकलैन मियां हुज़ूर का शानदार इस्तकबाल हुआ और यहीं से मियां हुज़ूर को बग्गी में बिठाकर जुलूसे मुहम्मदी का आग़ाज़ किया गया।
जुलूसे मुहम्मदी सल्लल्लाहो अलैहि वसल्लम मोहल्ला गुलाबनगर से सुरखा बानखाना होते हुए कोहाड़ापीर पेट्रोल पंप पहुंचा यहां से मोहल्ला भूड़, दीवानखाना चौराहा, दिलशाद बजरिया, कला केंद्र स्कूल, कच्ची मस्जिद होता हुआ वापस दरगाह शाह शराफ़त अली मियां पर आकर ख़त्म हुआ।

 

 

इस दौरान रास्ते में हर दस कदम पे पीरो मुरशिद मियां हुज़ूर का हार फूलों की बारिशों से स्वागत होता गया और पीरो मुरशिद के दीदार के लिए अकीदतमंदों का हुजूम उमड़ पड़ा था। जगह-जगह फातिहा ख्वानी, खाने-पीने की सबीलों का भी बेहतर व्यवस्थाएं थीं।

 


जुलूस में हज़ारों आशिकाने रसूल व अकीदतमंद शामिल हुए

नैनीताल रोड पर पुल के निर्माण के चलते पुलिस व प्रशासन ने दरगाह बशीर तक जाने और वहां से वापसी के लिए वैकल्पिक रास्ते उपलब्ध कराए।
जुलूसे मुहम्मदी के लिए पेट्रोल पंप से भूड़, दीवान खाना, दिलशाद बजरिया, कला केंद्र स्कूल व कच्ची मस्जिद होते हुए वैकल्पिक रास्ते उपलब्ध कराए, जुलूस बड़ी शान ओ शौकत के साथ ईद मीलाद उन्नबी, सरकार की आमद मरहबा के आली शान नारे बुलंद करते हुए वापस दरगाह शरीफ आकर ख़त्म हुआ।दरगाह शरीफ पर पहुंचकर एक बड़े पैमाने पर ईद मिलादुन्नबी की फातिहा का एहतिमाम हुआ, फातिहा मियां हुज़ूर ने पढ़ी और सभी अकीदतमंदों को तबर्रुक तकसीम किया और लंगर खिलाया गया।

 

*दरगाह शाह शराफत मियां पर अंजुमनों का ज़ोरदार इस्तकबाल*
हर साल की तरह इस साल भी दरगाह शाह शराफ़त अली मियां के गेट पर फैज़ाने शाह सकलैन फाउंडेशन की जानिब से जुलूसे मुहम्मदी में आने वाली सभी अंजुमनों का ज़ोरदार इस्तकबाल किया, फैजाने शाह सकलैन के सरपरस्त अल्हाज गाज़ी मियां सकलैनी ने सभी अंजुमनों के सदर को तोहफ़े में शील्ड बांटी और उनकी दस्तार बंदी की।

फाउंडेशन की ओर से जीलानी सकलैनी, हाफ़िज़ अमान, शारिक सकलैनी, यावर मियां सकलैनी, तनवीर सकलैनी, हाशिम सकलैनी, आतिफ सकलैनी, शाहबाज़ सकलैनी, नज़ीफ सकलैनी, सय्यद अरवाज़, मुस्तफीज़ सकलैनी, मुजाहिद सकलैनी आदि व्यवस्था में शामिल रहे।

Related posts

सुपर एक्सक्लूसिव ब्रेकिंग -अशरफ से मिलने पहुंचे थे अतीक के 9 शूटर बरेली जिला जेल, देखिये यह वीडियो,

newsvoxindia

यूपी के पूर्व सीएम  मुलायम सिंह का मेदांता अस्पताल में निधन 

newsvoxindia

राहुल गांधी बन सकते है कांग्रेस अध्यक्ष , 7 राज्यों ने पारित किया प्रस्ताव,

newsvoxindia

Leave a Comment