धर्म

स्वीडन में कुरान शरीफ जलाएं जाने पर मुसलमानों में रोष , प्रधानमंत्री को मुस्लिम जमात ने दिया ज्ञापन,

Advertisement

बरेली:- ईद -उल-अजहा के दिन स्वीडन में कुरान शरीफ के जलाए जाने पर ऑल इंडिया मुस्लिम जमात ने कलेक्टर बरेली पर एहतजाज किया, और मौलाना मुफ्ती शहाबुद्दीन रजवी बरेलवी की कयादत में जिला अधिकारी के माध्यम से भारत सरकार से कार्यवाही की मांग करते हुए प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी को ज्ञापन सौंपा।

 

 

ज्ञापन में कहा गया हैं कि यूरोपीय देशों में स्वीडन की राजधानी स्टॉकहोम की मस्जिद के बाहर ईद -उल -अजहा के दिन कुरआन शरीफ को जलाएं जाने और बेहूरमती (बेदबी) करने की घटना सामने आई है। पुलिस की सुरक्षा में इराक़ी नगरीक ने मस्जिद के बाहर कुरआन शरीफ को जलाया और मुक्द्दस किताब की बेहूरमती की है, ये सब कुछ हुकूमत के इशारे पर किया गया है, इस घिनौने कार्य के खिलाफ भारत के मुसलमानों में सख्त बेचैनी और नाराजगी है। ये वाक्या करोड़ों मुसलमानों को भड़काने और बेज्जती पर कार्यरत हैं, अरबों मुसलमानों के जज्बात को ठेस पहुंचाने वाली है। ये वाक्य उस वक्त हुकूमत के इशारे पर किया गया जब मुसलमान ईद -उल -अजहा मना रहे थे।

 

 

मुस्लिम समाज ने स्वीडन में हुई घटना के विरोध में प्रशासन को सौंपा अपना ज्ञापन,,

मौलाना शहाबुद्दीन रजवी ने कहा कि यूरोपी यूनियन मज़हब या अकिदा और नस्ल परस्ती व नफरत फ़ैलाने के खिलाफ दावा करती है। इज़हारे आजादी राए के नाम पर इस तरह का घिनौना खेल मुसलमान बर्दाश्त नहीं करेगा। इस्लाम अम्न व शांति और भाईचारे का सबक देता है, इस्लाम तमाम धर्म के मानने वालों को सम्मान की निगाह से देखता है। इस्लाम में इंतशार, बदमनी, नफरत अंगेज कार्रवाई की कोई गुंजाइश नहीं है।

इस ज्ञापन के माध्यम से भारतीय हुकूमत से मांगा की गई है कि नई दिल्ली में स्थित स्वीडन एम्बेसी के राजदूत को आप तलब करें और तलब करने के बाद भारतीय मुसलमानो की तरफ से सख्त एहतजाज करें। ज्ञापन देने वालों में मौलाना मुफ्ती शहाबुद्दीन रजवी, मौलाना पीर मुजाहिद हुसैन, हाजी नाजिम बेग, हाफिज अब्दुल वाहिद, , सय्यद तय्यब चिश्ती, सय्यद शाबान अली, रोमान अंसारी, मोहम्मद युसूफ, अब्दुल हसीब खां, जारिब गद्दी, साहिल रजा कादरी, हाजी फय्याज हुसैन, हाफिज ज़ावेद रजा आदि लोग मौजूद रहे।

Advertisement
newsvoxindia

Published by
newsvoxindia

Recent Posts

ट्रैक्टर की टक्कर से बाइक सवार तीन घायल

शीशगढ़। मानपुर में बहेड़ी शीशगढ़ रोड पर आज गुरुवार शाम लगभग 7.30 बजे तेज रफ्तार…

12 hours

शीशगढ़ से हाजियों का पहला जत्था हज को रवाना

शीशगढ़। गुरुवार को नगर पंचायत शीशगढ़ से हज को जाने बाले हाजियों का पहला जत्था…

13 hours

अग्रवाल वैवाहिक परिचय सम्मेलन 12 से 13 मई तक

 - विवाह योग्य 600 से अधिक अग्र युवक-युवतियों ने कराया पंजीकरण। - 75 वर्ष से…

13 hours

जानिए कैसा रहेगा आपका दिन , क्या कहते है आपके सितारें

दैनिक राशिफल दिनांक 10 मई ,दिन शुक्रवार : ज्योतिषाचार्य आचार्य सत्यम शुक्ला , कानपुर वाले…

14 hours

छात्रा से दुष्कर्म कर ट्रेन के आगे धकेल कर हत्या का आरोप, केस दर्ज

फतेहगंज पूर्वी।घर से स्कूल जा रही छात्रा को दबंग ने दबोच लिया।छात्रा से दुष्कर्म कर…

14 hours

ट्रेक्टर से कुचलकर मासूम की  दर्दनाक मौत

शीशगढ़।ईट भट्ठे पर खेल रही मजदूर की ढाई वर्षीय बेटी को भट्ठे पर ही काम…

14 hours