News Vox India
धर्ममनोरंजनशहर

फतेहगंज में 45 फिट के रावण का हुआ दहन ,

फतेहगंज पश्चिमी। कस्बा में चल रहे रामलीला मेले में दशहरा के मौके पर मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम ने रावण का बध कर दिया।असत्य पर सत्य की विजय होने से पूरा मेला पंडाल खुशी से झूम उठा।करीब साढ़े छह बजे रावण के पुतले का दहन कर दिया।पुतले का दहन होने पर पुलिस के रोकने के बाबजूद उसकी लकड़ी नुमा अस्थियां लूटने के लिए भीड़ टूट पड़ी।मेले में काफी भीड़ जुटी।

Advertisement

 

मंगलवार को करीब एक घंटे राम रावण संग्राम चलने के अंत में बुराई पर अच्छाई की जीत दर्ज करते हुए राम ने एक बार मे 31 तीर छोड़कर रावण का वध कर दिया। वध होने पर मेला पंडाल में मौजूद लोग खुशी से झूम उठे।उसके बाद करीब साढ़े छह बजे रावण के करीब 45 फिट ऊंचे पुतले का दहन किया गया।धू धू कर जले रावण के पुतले की लकड़ी लेने के लिए भीड़ टूट पड़ी। दस मिनट में एक भी लकड़ी नही बची।मेले में तरह तरह की दुकाने और खतरनाक झूले,स्टाल आदि लगाए गए।मंगलवार को मेले में रिकार्ड भीड़ जुटी।

 

ग्रामीण क्षेत्र से लोग ट्रैक्टर ट्राली,चौपहिया,दोपहिया वाहनों से मेले में आये। इस दौरान मेला कमेटी के अध्यक्ष अनिल कुमार गुप्ता उर्फ अन्नू लाला ,महिपाल सिंह, सत्य प्रकाश अग्रवाल, सुरेश गुप्ता, सुनील पांडेय, पूर्व चेयरमैन सरजू यादव आदि नगर के गणमान्य लोग मेला में मौजूद रहे।
इसी के साथ मेला में सुरक्षा को लेकर थाना प्रभारी भारी पुलिस फोर्स के साथ मेला में गस्त करते रहे।

Related posts

आज गुरुदेव की मीन राशि में चंद्रमा करेगा समृद्धि प्रदान ऐसे करें शनिदेव की पूजा ,जानिए क्या कहते हैं सितारे,

newsvoxindia

बरेली की जामा मस्जिद को बम से उड़ाने की धमकी , पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया ,

newsvoxindia

सोतेले भाई पर महिला की मदद से फंसाने की कोशिश का आरोप,

newsvoxindia

Leave a Comment