News Vox India
धर्मशहर

बीमारियों से है परेशान तो कराये निःशुल्क इलाज , पढ़े यह खबर

बरेली । भगवान महावीर स्वामी के 2550 में निर्वाण दिवस के वर्ष में आयोजित कार्यक्रमों की श्रृंखला में 9 सितंबर शनिवार को प्रातः 8 बजे से 3 बजे तक शहर के रामपुर बाग स्थित जैन मंदिर, निकट संजय कम्युनिटी हॉल पर  द्वितीय निशुल्क स्वास्थ्य शिविर आयोजित किया जा रहा है। इस आयोजन को लेकर  श्री महावीर निर्वाण समिति ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस जैन मंदिर पर की।

Advertisement

 

 

 

जिसमें शिविर के प्रचार प्रसार प्रमुख व मीडिया प्रभारी सौरभ जैन ने बताया कि वर्तमान भाग दौड़ भरे जीवन में हम छोटे मगर जीवन घाती रोगों जैसे रक्तचाप, मधुमेह आदि का शीघ्र संज्ञान शिविर के माध्यम से ले सकते हैं, अन्यथा इसकी उपेक्षा से वर्तमान समय में नाचते, गाते, व्यायाम करते कलाकार, खिलाड़ी व सामान्य जन का काल के गाल में समा जाना हमें चकित व चिंता से भर देता है।समिति के अध्यक्ष सुरेंद्र कुमार जैन ने कहा कि मेदांता हॉस्पिटल के उच्च शिक्षित और मेधावी डॉक्टर्स की अस्थि, हृदय व मस्तिष्क रोगों की टीम निशुल्क बीएमडी, ईसीजी, पीएफटी, शुगर, बीपी आदि जांचों के विश्लेषण के माध्यम से मरीजों को परामर्श देगी।

 

मंत्री सत्येंद्र जैन एड. ने बताया कि नाक कान गला, नेत्र, दंत, स्त्री रोग, आयुर्वेदिक और होम्योपैथिक डॉक्टर से काउंटर्स भी शिविर में होंगे, जिससे विभिन्न बीमारियों से पीड़ित मरीज एक ही फोरम पर शिविर का लाभ उठा पाएंगे।कोषाध्यक्ष सतीश चंद्र जैन ने बताया कि सामान्य या गंभीर रोगों से ग्रसित व्यक्ति एक दूसरी राय बाहर के प्रसिद्ध हॉस्पिटल से लेना चाहता है, शिविर उनकी इस आवश्यकता को पूरा करेगा।

 

 

मेदांता हॉस्पिटल के कोऑर्डिनेटर वसीम अकरम ने बताया कि एक निश्चित दिवस हर महीने मेदांता के डॉक्टर बरेली में सेवाएं देंगे।अंत में सभी ने अपील की, कि शहरवासी स्वयं व आसपास के लोगों सहित अपने यहां काम कर रहे कर्मचारियों को भी शिविर की जानकारी दें, जिससे जनसेवा का यह कार्य सार्थक व सफल हो सके।

 

Related posts

शहर के चर्चित राजीव मर्डर केस में कोर्ट ने सुनाया फैसला , 5 को आजीवन की सजा,

newsvoxindia

Horoscope Today: July 3, 2022- आज सूर्य की पूजा उपासना लाएगी व्यक्तित्व में निखार ,जानिए क्या कहते हैं सितारे

newsvoxindia

सिपाही को गोली मारकर घायल करने आरोपी पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार , चंद घंटे में मामले का किया खुलासा 

newsvoxindia

Leave a Comment