News Vox India
धर्मनेशनलयूपी टॉप न्यूज़शहर

Horoscope Today 1st October:आज आयुष्मान योग में होगी मां कात्यायनी की पूजा आराधना ,जानिए क्या कहते हैं सितारे,

आज विशेष :
 आज आयुष्मान योग व्याप्त रहेंगा। जो बेहद कल्याणकारी माना जाता  है। इस योग में की गई पूजा आराधना बहुत ही सिद्धि दायक होती है। आज नवरात्रि के छठे दिन मां कात्यायनी की पूजा-अर्चना होगी इनकी पूजा-अर्चना से दांपत्य जीवन सुख में होता है और सभी मनोरथो की पूर्ति होती है।आर्थिक उन्नति के लिए सरसों के तेल का चौमुखा दीपक शनिदेव के सम्मुख जलाएं। शनि देव की आराधना करें। और शनि वस्तुओं का दान करें। रोग शांति के लिए सिंदूर, चमेली तेल मिश्रित चोला हनुमान जी पर चढ़ाएं, और हनुमान बाहुक हनुमान चालीसा का पाठ करें।
Advertisement
*देखिए आज का पंचांग*
विक्रमी संवत – 2079
 शाके – 1944
 मास –  अश्विन मास, शुक्ल पक्ष
 दिन -शनिवार
तिथि -षष्ठी तिथि
नक्षत्र-  ज्येष्ठा  नक्षत्र
योग -आयुष्मान योग
करण – कौलव करण
*किसी भी शुभ कार्य का समय*
शुभ का चौघड़िया प्रातः 7:31 से 9:00 तक
चर, लाभ, अमृत का चौघड़िया मध्यान्ह 11:58 से 4:25 तक
लाभ का चौघड़िया शाम 5:54 से 7:25 तक
 *जानिए आज का अपना राशिफल*
मेष-धन की रक्षा करें। आज धन का व्यय हो सकता है।बचत करने की आदत डालें, नहीं तो आगे चल कर परेशानी उठानी पड़ सकती है। निवेश से लाभ प्राप्त कर सकते हैं। व्यापार को लेकर आज का दिन मिलाजुला रहेगा।
वृषभ -व्यापार को गति देने के लिए आज आप अथक परिश्रम करेंगे। धन की कमी महसूस हो सकती है। धैर्य बनाए रखें। आज अच्छा समाचार भी प्राप्त हो सकता है।धन के लेनदेन में सावधानी बरतें। राहु आपकी राशि में बुध के साथ गोचर कर रहे हैं।
मिथुन-खर्चों पर नियंत्रण करें। नहीं तो मानसिक परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। आज के दिन मिलने वाले अवसरों में लाभ की स्थिति को खोजने का प्रयास करें। सफलता मिल सकती है।

देखिये यह वीडियो

कर्क-आत्मविश्वास की कमी के कारण आज आप मिलने वाले अवसरों का पूर्ण लाभ उठाने से वंचित रहेंगे। बेहतर यही होगा कि आज आप नकारात्मक विचार और ऊर्जा से दूरी बनाकर रखें। कर्ज लेने की स्थिति से बचें।
सिंह-धन लाभ प्राप्त होने की स्थिति बनी हुई है। छोटे छोटे निवेशों से आज आप बड़ा लाभ प्राप्त कर सकते हैं। बाजार में निवेश कर सकते हैं। इसके साथ ही भविष्य को लेकर आज आप गंभीर रहेंगे, धन का उचित निवेश करने में सफल रहेंगे।
कन्या-व्यापार में आज हानि हो सकती है। धन की प्राप्ति के लिए आज आपको कठोर संघर्ष करना पड़ सकता है, इसलिए लेनदेन में सावधानी बरतें। आज संबंध और संपर्कों का लाभ उठाएं और व्यापार को नई गति प्रदान करने की कोशिश करें।
तुला-बाजार की स्थिति आज आपको निवेश करने के लिए आकर्षित कर सकती है। आज धन से धन बनाने में सफलता प्राप्त कर सकते हैं। बड़ा निवेश करने की स्थिति से बचें। जल्दबाजी में धन संबंधी कोई कार्य न करें।
वृश्चिक-लाभ की स्थिति अचानक बन सकती है। आज भम्र की स्थिति न बनने दें, नहीं तो आज मिलने वाला लाभ प्रभावित हो सकता है। व्यापार में रूचि लें और नए विचारों को अपनाएं। केतु का प्रभाव बना हुआ हैं
धनु-आय के स्त्रोत विकसित करने का प्रयास करें, सफलता मिल सकती है। ग्रहों की चाल आज आपको नियमों का पालन करने के लिए कह रही है, इसलिए गलत ढंग से धन प्राप्त करने की कोशिश न करें।
मकर-धन के मामले में आज सोच समझ कर निर्णय लेना होगा। निवेश की रणनीति आज बदलनी पड़ सकती है। आज पूर्व में लिया गया निर्णय गलत साबित हो सकता है, इसलिए सावधान रहें। जल्दबाजी में धन का निवेश करने से बचें।
कुंभ-आज दूसरों को राय यानि सलाह देकर भी धन प्राप्त कर सकते हैं। बाजार की स्थिति को आज समझने में काफी हद तक सफल रहेंगे, लेकिन निवेश सोच समझ कर ही करें। कर्ज लेने की स्थिति से बचें।
मीन -धन के मामले में आज सावधानी बरतने की जरूरत है। धन का व्यय अनावश्यक कार्यों पर न करें। धन का संचय और निवेश को लेकर ठोस रणनीति बनाएं। आज का दिन बीते दिनों के लाभ और हानि के आंकलन करने का भी है। निवेश में जल्दबाजी न करें। अच्छे ढंग से विचार करने के बाद ही निर्णय लें।

Related posts

रामपुर में हुई बॉडीबिल्डिंग प्रतियोगिता में बॉडीबिल्डरों ने दिखाया अपना दमखम,

newsvoxindia

छात्र -छात्राएं आगे बढ़े तरक्की करें लेकिन आपने मां बाप को न भूलें  : गवर्नर आनंदीबेन  

newsvoxindia

देश की रक्षा में शहीद हुये सैनिकों को किया गया याद , युद्भ में घायल हुये 10 सैनिकों को दिए गए चेक ,

newsvoxindia

Leave a Comment