News Vox India
इंटरनेशनलधर्ममनोरंजनशहरस्पेशल स्टोरी

ईवा ने लंदन के मेयर कॉलिंग स्टियर के साथ रावण दहन किया,

निर्भय सक्सेना,वरिष्ठ पत्रकार,

बरेली। लंदन के वो रोसूट ऑफ सूटोन में कोरेडोंन में स्थित सनातन हिंदू कल्चरल सोसायटी में बरेली की प्रथम कक्षा में पढ़ने वाली ईवा सक्सेना को लाटरी से नाम निकलने पर लंदन के मेयर कॉलिंग स्टियर के साथ दशहरा पर रावण दहन का सौभाग्य मिला। लंदन के वो रोसूट ऑफ सूटोन कोरेडोंन में स्थित है । इसमें पांच पाउंड का टिकट खरीदने पर उनसे लॉटरी सिस्टम में इस बार दशहरा पर रावण दहन का प्रथम बार आयोजन किया गया था जिसमें कोरेडोंन के मेथर कॉलिंग स्टियर इस आयोजन में मुख्य अतिथि थे।

 

 

इसमें ईवा के पिता अंकित सक्सेना एवं माता वर्षा जोशी ने इवा सक्सेना सहित भाग लिया था। उसमें सभी ने पांच पाउंड राशि वाले टिकट खरीदे थे। लगभग चार हजार टिकटों की बिक्री के आधार पर ईवा सक्सेना का लाटरी से चयन हुआ जिसमें उसको मेयर कॉलिंग स्टियर ने अपने हाथ से ईवा को दशहरा पर रावण दहन करने का अवसर दिलवाया। इस टिकट से प्राप्त धनराशि को लंदन के ही वो रोसूट ऑफ सूटोन के मंदिर में दान किया गया। यह कोरेडोंन में स्थित है।

 

टिकट खरीदने पर लॉटरी सिस्टम में इवा का चयन हुआ था। ईवा के पिता श्री अंकित सक्सेना एवं माता वर्षा जोशी ने ईवा को प्रोत्साहित किया था। मेयर ने उसे बुला कर के दशहरा पर रावण दहन के लिए आमंत्रित किया। बरेली में ईवा के बाबा अखिलेश सक्सेना एवम दादी श्रीमती शशि ने लंदन में मेयर के साथ रावण दहन करते हुए ई्वा सक्सेना को अपने परिवार के लिए बड़ी उपलब्धि बताया।

 

इवा के बाबा अखिलेश सक्सेना (पीला कुर्ता) सांसद संतोष गंगवार एवम अधीर सक्सेना के साथ

उनकी पोती इवा ने अपने परिवार और देश का नाम लंदन में रोशन किया।ईवा फर्स्ट में पढ़ती है जहां यह प्रतियोगिता हुई थी उसके आसपास लगभग 500 हिन्दू परिवार रहते हैं।

Related posts

विंड चाइम कहां और कैसे लगाएं, जानिए विंड चाइम लगाने से पहले यह बातें ,

newsvoxindia

मुद्रा पोर्ट ड्रग्स मामले में एनआईए को बड़ी कामयाबी, दो बड़े कारोबारियों की गिरफ्तारी

newsvoxindia

रामपुर पुलिस ने हवाला का 2 करोड़ रुपये पकड़ा, पुलिस ने मामले को आयकर विभाग को सौंपा,

newsvoxindia

Leave a Comment