News Vox India
धर्मशहर

सिद्धि योग में मां लक्ष्मी के लगाएं खीर का भोग भोलेनाथ का करें गिलोय रस से अभिषेक, जानिए क्या कहते हैं सितारे,

पंडित मुकेश मिश्रा ,

Advertisement

-आज विशेष

धन प्राप्ति के लिए आज आंवले के वृक्ष की पूजा करें, और आंवला दान करें। सिद्धि योग में कर्क राशि में चंद्रमा गतिशील होगा। जिस कारण आज पूजा पाठ का महत्व हजारों गुना रहेगा ।धन लाभ के लिए माता लक्ष्मी पर कमल का फूल चढ़ाएं और खीर का भोग लगाएं। रोग शांति के लिए भगवान शिव जी का गिलोय के रस सेअभिषेक करें, शुक्र मंत्र का जप करें, साथ ही सफेद वस्तुओं का दान करे।

देखिए आज का पंचांग

विक्रमी संवत – 2079

शाके – 1944

मास – श्रावण मास,शुक्ल पक्ष

दिन – शुक्रवार

तिथि – प्रतिपदा तिथि

नक्षत्र – पुष्य नक्षत्र प्रातः 9:45 तक उपरांत अश्लेषा नक्षत्र

योग – सिद्धि योग

करण -किन्स्तुध्न करण

किसी भी शुभ कार्य का समय

चर ,लाभ, अमृत, का चौघड़िया प्रातः 5:34 से 10:37 तक

शुभ का चौघड़िया मध्यान्ह 12:19 से 1:59 तक

चर, का चौघड़िया मध्यान्ह 5:22 से शाम 7:04 तक

 

जानिए आज का अपना राशिफल

मेष – आपकी परीक्षा का दौर चल रहा है, बेहतर होगा कि आप अपने काम में ज्यादा ध्यान दें। किसी कारण आज आपको खुद पर कंट्रोल करना पड़ सकता है। कई लोगों के लिए दिनभर आलस का माहौल रहेगा। आपकी परेशानी का कारण छोटी मोटी टेंशन है। शाम को घर में अधिक समय बिताने से घरवालों को अच्छा लगेगा।

वृष – आज के दिन आपका काफी बिजी शेड्यूल रहेगा। शाम तक अच्छी खबरें मिलेंगी और आप फायदे में भी रहेंगे। प्रोफेशनल मामले में सावधानी बरतने से होने वाले नुकसान को बचाया जा सकता है। निवेश के मामले में आज फायदा उठाया जा सकता है, लेकिन समझदारी से ही पैसा को कहीं लगाएं।

मिथुन- आज का दिन उत्साह से भरा हुआ है, दोपहर तक कोई टेलीफोन कॉल के जरिए किसी खास मामले में जानकारी दे सकता है। विद्यार्थी अपना ज्यादा से ज्यादा ध्यान पढ़ाई में लगाएं तो आपको फायदा मिलेगा। बिजनेसमैन अपने धंधे में नई तकनीकें अपना सकते हैं।

कर्क -आज का दिन आपके लिए खास साबित हो सकता है। किसी एक ही तरकीब पर काम करना काफी रहेगा, इससे आगे आज कोई जोखिम वाला कदम न उठाएं। परिवार में मौजूद आपके विरोधी फिलहाल कुछ समय तक सिर नहीं उठा पाएंगे। दोस्तों के साथ से आप किसी मुश्किल से निकल सकते हैं। कारोबार में किसी की सलाह आपके काम आ सकती है। दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है।

सिंह -आज का दिन बहुत अच्छा बीतेगा। दिल में कोई बात या नया आइडिया हो, तो फौरन आगे बढ़ें, फायदा जरूर होगा। रिश्तेदारों से पुराने गिले-शिकवे दूर करने का समय है। दोस्तों के साथ रहने से आज आपको फायदा हो सकता है। किसी कारण घरवालों से बहसबाजी होगी।

कन्या – आज आपका दिन काफी बिजी कर देने वाला होगा। दिमाग से किए गए काम का फायदा होगा और इसकी खुशी होगी। पुराने समय से चली आ रही टेंशन भी कम हो जाएगी। अगर आप दूसरों की मदद करेंगे, तो आपकी मदद करने वाले भी आएंगे। ईमानदारी से जो काम करेंगे वह फलदायक रहेगा।

तुला- आपको दिन के पहले हिस्से में फोन कॉल्स के जरिए आज कोई खुशखबरी मिलेगी। ऑफिस के साथी भी टीमवर्क से खुश होंगे। लेनदेन और बिजनेस में खतरा हो सकता है। सेहत पर ध्यान देने की जरूरत है। रोमांस के मामले में भी आज अच्छा दिन है, खर्च जरूर थोड़ा बढ़ सकता है। परिवार में कोई मंगल कार्य की योजना बनेगी और इससे आपके घर का माहौल भी खुशहाल रहेगा। दिन आपका मिलाजुला रहेगा।

वृश्चिक – दिन के पहले हिस्से में मेहनत कुछ ज्यादा ही करनी होगी। शाम तक मुनाफे के कई मौके आएंगे। घूमने-फिरने के मौके जब भी आते हैं, आप हमेशा तैयार रहते हैं। ऐसा ही मौका आज शाम को भी है। पार्टी में किसी अच्छे और रौबीली छवि वाले लोगों से मेल मुलाकात होगी और कोई खास काम की चिंता भी खत्म होगी।

धनु – आज आपका टाइम अच्छा है इसका पूरा फायदा उठाएं। ऑफिस में साथियों से बहस में न उलझें। आपकी कई इच्छाएं आज पूरी होंगी। घूमने-फिरने से कोई जरूरी  काम  बन सकता है। किसी अभियान में आपकी जीत हो सकती है। फाइनेंस से जुड़े कामों में अनुभवी लोगों की सलाह लेना फायदेमंद होगा।

मकर – आज आपकी किसी से अनबन न हो इस बात का ध्यान रखें। कामकाज में आपकी स्थितियां बेहतर होंगी। कारोबार में मुनाफे की आशा रहेगी और शादीशुदा जिंदगी में भी कामयाब होगी। दिनभर काम करने लायक बहुत से काम हैं, लेकिन किसे करना है और किसे नहीं यह आपको सोचना है।

कुंभ – आज टीमवर्क से काम करने वाला दिन है। ऑफिस में अपने साथियों के साथ मिलकर काम करने से अच्छे रिजल्ट मिलेंगे। बातचीत से कोई नया फायदे का आइडिया आ सकता है। दोस्त के लिए तोहफा खरीदते वक्त आपकी जेब का ख्याल रखें। दिन आपका उत्तम है।

मीन – आज का दिन काफी धीमा हो सकता है। आहिस्ता-आहिस्ता आगे बढ़ने से ही फायदा होने की उम्मीद है। कोशिश जारी रखेंगे तो अटके हुए काम भी आज बन जाएंगे। सतर्क होकर अपने काम में जुट जाएं शायद यह संघर्ष का आखिरी दौर होगा। बाहर फिजूलखर्ची करने के बजाय घरवालों के साथ समय गुजारें क्योंकि आज आपके खर्चे वैसे ही ज्यादा होंगे। परिवार और दोस्तों के समय बिताना सुखद होगा।

Related posts

वन स्टॉप सेंटर में कोविड से प्रभावित छात्र -छात्राओं को बांटे गए लैपटॉप 

newsvoxindia

सीएम आगमन की तैयारियों के लिए भाजपा ने झोंकी पूरी ताकत,

newsvoxindia

गांव चलो अभियान के तहत भाजपाइयों ने ग्रामीणों के बीच दी दस्तक

newsvoxindia

Leave a Comment