News Vox India
धर्मशहर

बदायूं : ज्येष्ठ पूर्णिमा पर हर – हर गंगे के उदघोष के साथ लाखों श्रृद्धालुओं ने कछला गंगा में लगाई डुबकी

 

कछला | कोतवाली उझानी क्षेत्र के कछला में स्थित पतित पावनी मां भागीरथी गंगा घाट पर ज्येष्‍ठ पूणिमा पर गंगा स्नान करने को एक दिन पहले से श्रृद्धालुओं का जनसैलाव उमड पडा और हर – हर गंगे के उदघोष के साथ गंगा में आस्था की डुबकी लगाकर दान – पुन्य किया ।

 

 

रविवार को उझानी कोतवाली क्षेत्र के कछला में स्थित माँ भागीरथी गंगा घाट पर ज्येष्ठ पूर्णिमा पर लाखों श्रृद्धालुओं का जन सैलाव उमड पड़ा और भोर से ही श्रृद्धालुओं ने गंगा में आस्था की डुबकी लगाई । गंगा स्नान करने वाले श्रृद्धालुओं के पहुंचने का सिलसिला एक दिन पहले से ही शुरु हो गया । गंगा स्नान करने के लिए श्रृद्धालु बड़ी संख्या में बसों, रेलगाड़ी व अपने निजी वाहनों से कछला गंगा घाट पर पहुंचे । गंगा घाट पर सुबह से ही श्रृद्धालुओं ने मां गंगा के जयकारे लगाते हुए गंगा में स्नान किया । गंगा स्नान करने के बाद श्रृद्धालुओं ने पूजा – अर्चना की । मंदिरों में घंटे – घड़ियालों की आवाजें गूँज रही थी ।

 

श्रृद्धालुओं ने गंगा स्नान के बाद गरीबों व असहाय लोगों को दान-पुण्य भी किया। गंगा स्नान करने के बाद श्रृद्धालुओं ने मां गंगा की पूजा – अर्चना के बाद श्रृद्धालुओं ने प्रसाद बांटा । वहीं जगह जगह भण्डारे का आयोजन किया गया था । सुरक्षा की दृष्टि से गंगा घाट पर गोताखोर व भारी संख्या में पुलिस तैनात रही ।

Related posts

लाल वस्त्र पहन कर करें हनुमान जी की पूजा ,सभी संकट होगे दूर, जानिए क्या कहते हैं सितारे

newsvoxindia

नगर में हुई हज़रत शाह सकलैन मियां हुज़ूर की छमाही फातिहा

newsvoxindia

 महिला ने पड़ोसी पर जातिसूचक शब्द बोलने और रेप के प्रयास के लगाए आरोप,  मुकदमा दर्ज  महिला ने पड़ोसी पर जातिसूचक शब्द बोलने और रेप के प्रयास के लगाए आरोप,  मुकदमा दर्ज 

newsvoxindia

Leave a Comment