News Vox India
धर्मनेशनलशहर

Aaj ka din।।सिद्धि योग में भगवान सूर्य की पूजा से बढ़ेगी सकारात्मक ऊर्जा ,जानिए क्या कहते हैं सितारे,,

 

-आज विशेष
आज तुला राशि में चंद्रमा प्रातः 8:01 तक विद्वान रहेगा उपरांत वृश्चिक राशि में गतिशील होगा।लाल वस्त्र पहने ।सूर्य भगवान की आराधना करें और सूर्य देव को जल में लाल चंदन, लाल पुष्प, रोली अर्पण करें। बाद सूर्य भगवान के सम्मुख हनुमान चालीसा का पाठ करें। लाल वस्तुओं का दान करें। खिचड़ी का दान करें और उसका सेवन करें। ऐसा करने से सुख -समृद्धि होगी और रोग बाधाएं भी शांत होंगे।

Advertisement

*जानिए आज का पंचांग*

संवत् -2080

शाके-1945

मास- वैशाख मास, कृष्ण पक्ष

तिथि- तृतीया तिथि

दिन-रविवार

नक्षत्र- विशाखा नक्षत्र

योग- सिद्धि योग

करण- विष्टि भद्र करण

राहुकाल- शाम 4:58 से 6:33 तक

*जानिए किसी भी शुभ कार्य का समय*

चर, लाभ, अमृत का चौघड़िया प्रातः 7:30 से मध्यान्ह 12:14 तक

शुभ का चौघड़िया मध्यान्ह 1:51 से 3:22 तक

शुभ, अमृत, चर का चौघड़िया शाम
6:33 से रात्रि 10:48 तक

 

ज्योतिषाचार्य पंडित मुकेश मिश्रा

*जानिए आज का राशिफल*

मेष -अचानक कोई खुशखबरी मिलेगी, जिससे घर में खुशियों का माहौल बनेगा। आज कुछ घरेलु सामान खरीदेंगे। आप कोई नया काम करने की सोचेंगे। हर कोई आपकी बातों को ध्यान से सुनेगा। प्रेम के लिए दिन अच्छा रहने वाला है। घरेलू सौहार्द में बढ़ोतरी होगी। वैवाहिक जीवन में नयी-नयी खुशियां आयेंगी। बिजनेस में लाभ होगा।

वृष – बिजनेस को बढ़ाने के लिए कुछ योजना बनायेंगे, जिससे सफलता भी मिलेगी। कार्यों में दोस्तों की सलाह फायदेमंद साबित होगा। काफी दिनों से चल रही किसी समस्या का आज समाधान हो जायेगा। ऑफिस में कामकाज की तारीफ होगी। घरेलू महिलाओं के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। कार्यों से आज राहत मिलेगा।

मिथुन- बिजनेस में अचानक धन लाभ का अवसर प्राप्त होगा। ऑफिस के कुछ सहकर्मी आपके काम में सहायता करेंगे, जिससे आपका काम जल्दी पूरा हो जायेगा। किसी ऐसे व्यक्ति से मुलाकात होगी, जो आने वाले दिनों में आपकी मदद करेगा। सोचे हुए काम आसानी से पूरे होंगे। पारिवारिक रिश्तों के बीच आप सामंजस्य बनाने में सफल रहेंगे।

कर्क -आज आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। किसी दोस्त के साथ पार्टी करने का मन बनायेंगे। ऑफिस में आपके काम को लेकर बॉस तारीफ करेंगे। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। आज आने वाला एग्जाम का परिणाम आपके पक्ष में आएगा। बहुत जरुरी हो तो ही यात्रा करें। दाम्पत्य जीवन में खुशियां बढेंगी। साथ ही आपके रिश्तों में और मजबूती आयेगी।

सिंह-आज ऑफिस में अतिरिक्त समय देकर रूका हुआ काम जल्दी पूरा करेंगे। आपके मन में नए-नए विचार आयेंगे। साथ ही आप नए काम की योजना भी बनायेंगे। आय के स्रोतों में वृद्धि होगी। ऑफिस में आज अपने सहकर्मियों से आपका ताल मेल अच्छा रहेगा। आज बड़े-बुजुर्गों को अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता है।

कन्या – आज परिवार में कोई धार्मिक अनुष्ठान करने का मन बना सकते है। कुछ लोगों के गलत बयान से परेशानी थोड़ी बढ़ेगी। इस राशि की महिलाओं को शाम को बाहर निकलते समय अपने पर्स का खास ध्यान रखना चाहिए। नये बिजनेस में पैसा लगाने के बारे में आप सोचेंगे। पैसे लगाने से पहले उस विषय के जानकार व्यक्ति से सलाह लेना अच्छा रहेगा।

तुला -आज का दिन अच्छा रहने वाला है। गुस्से में किसी से बात करने से बचना चाहिए। आप दूसरों पर अपना प्रभाव बनाने की कोशिश कर सकते हैं। आसपास के कुछ लोग आपका विरोध करेंगे। कार्य के सिलसिले में की गयी मीटिंग का परिणाम आपके पक्ष में होगा। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को सफलता मिलेगी।

वृश्चिक-परिवार वालों का प्यार और सहयोग प्राप्त होगा। जातक के कुछ दोस्त मददगार होंगे। ऑफिस में आपके लिए अच्छा माहौल बनेगा। आपको अचानक धन लाभ होगा। कार्यक्षमता में बढ़ोतरी होगी। दाम्पत्य संबंध मधुरता से भरपूर रहेगा।( rashifal)

धनु -आज का दिन बिजनेस के सिलसिले में किसी से बेहतर सलाह मिलेगी, जिससे फायदा भी होगा। संतान पक्ष से सुख की अनुभूति होगी, खुशियों में बढ़ोतरी होगा। ऑफिस में आपको जिम्मेदारी वाला काम मिलेगा, जिसे समय से पूरा करने में आप सफल होंगे। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा। कला के क्षेत्र से जुड़े लोगों का दिन शानदार रहेगा। ( aaj ka rashifal)

मकर-किसी शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है। ऑफिस का माहौल थोड़ा अलग होने के कारण थोड़ी परेशानी बढ़ सकती है। आपको अपने खान-पान में थोड़ी सावधानी रखने की जरूरत है। जंक-फूड खाने से आपको बचना चाहिए। छोटे बच्चों को पिता से कोई अच्छा-सा गिफ्ट मिलेगा। शाम को घर वालों के साथ डिनर का आनंद लेंगे।

कुंभ- आज के दिन नये कामों में रूचि बढ़ेगी, जिससे कुछ नया सीखने को मिलेगा। आर्थिक पक्ष पहले की अपेक्षा मजबूत होगा। परिवार का माहौल खुशनुमा बना रहेगा। शाम के समय बच्चों के साथ घर पर कोई गेम खेलेंगे। धन लाभ के बड़े अवसर आपको मिलेंगे। आज भाग्य का पूरा-पूरा साथ मिलेगा। आज का दिन व्यावसायिक प्रगति के लिए अनुकूल है।

मीन -बिजनेस में किसी कंपनी से डील करने का ऑफर मिलेगा। संगीत से जुड़े लोगों को कोई बड़ा ऑफर मिलने का योग है। आज अपने रिश्तों को मजबूत बनाने की कोशिश करेंगे। दोस्तों के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। आप जीवन में आगे बढ़ने में सक्षम होंगे। विद्यार्थियों को मेहनत के अनुरूप परिणाम मिलेंगे। छात्रों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है।

Related posts

भाजपा जिताने को भाजपाई कर रहे घर-घर प्रचार

newsvoxindia

रामपुर – मुश्किलों में घिरी जयप्रदा, हाजिर नहीं होने पर हो सकती है कुर्की की कार्रवाई

newsvoxindia

नितीश ने बिहार की संभाली 8 वीं बार बागडोर , तेजस्वी भी बने डिप्टी सीएम ,

newsvoxindia

Leave a Comment