News Vox India
धर्मशहर

Today’s rashifal : आज प्रीति और आयुष्मान योग में भोलेनाथ की पूजा का रहेगा सर्वाधिक महत्व ,जानिए क्या कहते हैं सितारे

 

-आज विशेष

आर्थिक पक्ष को मजबूत करने के लिए सफेद वस्त्र पहने और चंद्रमा मंत्र का जाप करें। साथ ही भोलेनाथ का अभिषेक करें। आंवला, मुनक्का का भोग अपने पूर्वजों को लगाएं रोग शांति के लिए दूध, चीनी ,चावल का दान करें।

Advertisement

देखिए आज का पंचांग

विक्रमी संवत – 2079

शाके – 1944

मास -आषाढ मास, कृष्ण पक्ष

दिन – सोमवार

तिथि – सप्तमी तिथि

नक्षत्र-पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र

योग -प्रीति योग प्रात 8:26 तक उपरांत आयुष्मान योग

करण -विष्टिभद्र करण प्रातः 9:33 तक उपरांत बम करण

किसी भी शुभ कार्य का समय

अमृत, का चौघड़िया प्रातः 6:07 से 7:48 तक

शुभ का चौघड़िया प्रातः 9:29 से 11:10 तक

चर, लाभ, अमृत,चर का चौघड़िया मध्यान्ह 2:32 से रात्रि 8:54 तक

जानिए आज का अपना राशिफल

मेष-आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। नौकरी में परिवर्तन के अवसर मिल सकते हैं। मानसिक तनाव में कमी आएगी। जीवनसाथी को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं। माता का साथ मिलेगा। धर्म के प्रति श्रद्धाभाव रहेगा। तनाव से बचें।

वृष -कला या संगीत के प्रति रुझान बढ़ सकता हैं। किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है। भवनसुख में वृद्धि हो सकती है। आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगें। मित्रों का सहयोग मिलेगा। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्‍यान रखें। खर्चों में वृद्धि होगी। म‍ित्रों से भेंट होगी।

मिथुन-कारोबारी कार्यों में रुचि बढ़ सकती है। धर्म के प्रति श्रद्धाभाव रहेगा। आय कम एवं खर्च अधिक की स्थिति रहेगी। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव रहेंगे। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। किसी मित्र के सहयोग से आय स्रोत विकसित हो सकते हैं। तरक्‍की के मार्ग प्रशस्‍त होंगे।

कर्क-मन परेशान रहेगा। आत्मसंयत रहें। व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें। सन्तान के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। मानसिक शान्ति रहेगी। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। आय में वृद्धि होगी। पारिवारिक जीवन में कमी आ सकती है।

सिंह-आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मन:स्थिति रहेगी। पारिवारिक जीवन कष्टमय हो सकता है। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। कार्यभार में वृद्धि हो सकती है। आय में वृद्धि होगी। सुखद समाचार मि‍लेगा।

कन्या-आय में कमी एवं खर्च अधिक की स्थिति हो सकती है। परिवार की समस्याओं पर ध्यान दें। सेहत का ध्यान रखें। वाणी में कठोरता का प्रभाव रहेगा। बातचीत में संयमित रहें। किसी पुराने मित्र का आगमन हो सकता है। व्‍यर्थ के व‍िवादों से बचने का प्रयास करें।

तुला-मन अशान्त रहेगा। वाहन सुख में कमी आ सकती है। किसी पैतृक सम्पत्ति से धन की प्राप्ति‍ हो सकती है। मित्रों का सहयोग मिलेगा। क्रोध एवं आवेश की अधिकता रहेगी। जीवनसाथी के स्वास्‍थ्‍य में सुधार होगा। माता से मतभेद बढ़ सकते हैं। तरक्‍की के योग हैं।

वृश्चिक-नौकरी के लिए प्रतियोगी परीक्षा के सुखद परिणाम मिलेंगे। शासन-सत्ता का सहयोग मिलेगा। मान-सम्मान में वृद्धि होगी। मन अशान्त रहेगा। आत्मविश्वास में कमी आएगी। स्‍वास्‍थ्‍य के प्रति सचेत रहें। खर्चों की अधिकता रहेगी। परिश्रम अधिक रहेगा। खर्चों से च‍िंति‍त‍ रहेंगे।

धनु-सम्पत्ति में निवेश कर सकते हैं। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। अफसरों का सहयोग मिलेगा। कार्यक्षेत्र में बदलाव हो सकता है। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी, परन्तु अति उत्साही होने से बचें। बातचीत में संयत रहें। शैक्षिक कार्यों में सुखद परिणाम मिलेंगे।

मकर-आय में कमी एवं खर्च अधिक की स्थिति हो सकती है। जीवनसाथी के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकता है। परिवार की जिम्मेदारी बढ़ सकती हैं। परिवार का सहयोग मिलेगा। धैर्यशीलता में कमी आ सकती हैं। खर्चों में वृद्धि होगी।

कुंभ -क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मनःस्थिति हो सकती है। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। जीवनसाथी का साथ मिलेगा। मानसिक शान्ति रहेगी। परिवार में सुख-शान्ति रहेगी। शैक्षिक एवं बौद्धिक कार्यों में सफलता मिलेगी। नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे। म‍ित्रों से भेंट होगी।

मीन -परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं। परिवार के स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। मित्रों का सहयोग मिलेगा। धार्मिक संगीत के प्रति रुझान बढ़ सकता है। परिवार में आशांति हो सकती है। स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहें। पिता का साथ मिलेगा।

Related posts

 एंटी करप्शन टीम की  रंगे हाथ रिश्वत लेते हुए जेई को किया गिरफ्तार 

newsvoxindia

बुजुर्ग ने पेड़ से लटककर की आत्महत्या ,पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा ,

newsvoxindia

महिला क्लर्क ने जहरीला पदार्थ पीकर दी अपनी जान !दहेज एक्ट में पति सहित 5 पर मुकदमा

newsvoxindia

Leave a Comment