News Vox India
धर्म

आलाहजरत दरगाह से एलान , घर से भागे प्रेमियों का नहीं कराएंगे निकाह

दरगाह आलाहजरत

आलाहजरत दरगाह से एलान , घर से भागे  प्रेमियों  का नहीं कराएंगे निकाह

बरेली । देश की सुन्नी बरेलवी मसलक की सबसे बड़ी दरगाह  आला हजरत  से  ऐसे मां बाप को राहत देने का काम किया है जिनके बच्चे भागकर निकाह कर लेते है। इस बात को ध्यान में रखकर  दरगाह से एक  पैगाम जारी हुआ है। पैगाम में  दरगाह की ओर से कहा गया है कि  घर से भागे प्रेमी युगल का निकाह दरगाह से जुड़े किसी भी शख्स की मदद से या मस्जिदों में नहीं पढ़ाया जाएगा । 

सोशल मीडिया पर जारी पोस्टर

हालांकि  दरगाह प्रमुख मौलाना सुब्हान रजा खान के नाम से एक पोस्टर सोशल मीडिया  पर भी वायरल हो रहा है । पोस्टर में  लिखी बातों  को लोगों से अमल करने की की वकालत की  गई है।

जानकार बताते  है कि  दरगाह आला हजरत में  बरेली के साथ  कई जिलों के प्रेमी युगल हाजिरी देने के साथ   दरगाह से जुड़े लोगों से निकाह पढ़ाने को कहते है । लेकिन  लगातार बढ़ रही शिकायतों के कारण दरगाह प्रमुख ने घर छोड़कर आने वाले प्रेमी युगल का निकाह पढ़ाने में पाबंदी लगाई है। 

दरगाह के सज्जादा नशीन मुफ्ती हसन रजा खान कादरी की अगुवाई में चलने वाले तरीके तरबूज सुन्नियत संगठन के कार्यकारिणी सदस्य दरगाह प्रमुख की ओर से एक पोस्टर तैयार किया गया है पोस्टर में लिखा गया है कि दरगाह आला हजरत के हयाते दारुल उलूम मंदिर इस्लाम रजा मस्जिद अफ्रीकी हॉस्टल इन से जुड़े कार्यालय में और यहां के स्टाफ के जरिए कोई निकाह नहीं पढ़ाया जाता है खासकर घर से भाग कर आए लड़का लड़की का निकाह पढ़ाने पर पूरी तरह से पाबंदी है।  पोस्टर में यह भी बताया गया  है कि दरगाह से जुड़े मदद से मस्जिद या अन्य कार्यालय में निकाह पढ़ाने का झूठा इल्जाम लगाने वालों के खिलाफ दरगाह की ओर से कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी।

Share this story

Related posts

21,22,23 सितम्बर को मनाया जाएगा उर्स-ए-रज़वी,दुनियाभर से शिरकत करने पहुचेंगे उलेमा,

newsvoxindia

रामलला के आगमन से पहले मंदिरों एवं तीर्थ क्षेत्रों को स्वच्छ बनाये : धर्मपाल सिंह

newsvoxindia

वृद्धि- ध्रुव योग में करें भगवान विष्णु की पूजा -होगी यश- वैभव- धन- संपदा की वृद्धि, जानिए क्या कहते हैं सितारे

newsvoxindia

Leave a Comment