राजनीति

सपा के गढ़ में रणनीति से की हुई सेंधमारी फिर भी नीलोफर ने बाजी मारी,

Advertisement

 

बरेली । शीशगढ़ चेयरमैन पद के लिये समाजवादी  पार्टी की प्रत्यासी नीलोफर पत्नी हाजी गुड्डू को हराने के लिए विपक्ष के लोगों ने ऐड़ी से चोंटी का जोर लगा दिया यहां तक कि सपा प्रत्यासी के गढ़ माने जाने बाले कई वार्डों में विपक्ष ने रणनीति बनाकर खूब सेंधमारी करके सपा प्रत्यासी से भी अधिक बोट तो बटोर लिए लेकिन फिर भी सपा प्रत्यासी नीलोफर को हरा नही सके।

 

सपा प्रत्यासी नीलोफर के गढ़ माने जाने बाले वार्ड 6 में नीलोफर को मात्र 411 मत मिले जबकि फारवर्ड ब्लाक की प्रत्यासी नूरी निगार को 551 मत पड़े इस तरह नीलोफर अपने ही गढ़ में 140 मतों से पिछड़ गईं
इसी तरह वार्ड 7 में भी सपा प्रत्यासी नीलोफर को 468 मत मिले तो फारवर्ड व्लाक की प्रत्यासी नूरी निगार को 539 मत मिले इस वार्ड में भी सपा प्रत्यासी 71 मतों से पिछड़ गयी।

 

 

वार्ड 8 से सपा प्रत्यासी नीलोफर को 428 मत पड़े तो फारवर्ड ब्लॉक की नूरी निगार को 467 मत मिले इस बर्ड में भी सपा प्रत्यासी 39 मतों से पीछे रही। इसी तरह वार्ड 13 से सपा प्रत्यासी नीलोफर को 614 मत मिले जबकि फारवर्ड व्लाक की प्रत्यासी नूरी निगार को 550 मत मिले इस वार्ड में नीलोफर को मात्र 64 मतों की बढ़त तो मिली लेकिन पिछले चुनाव के मुकाबले बढ़त का यह अंतर काफी कम रह गया।

 

 

वार्ड 5 में सपा प्रत्यासी नीलोफर ने अपनी बढ़त का दबदबा कायम रखा पिछले चुनाव में मात्र 84 मतों की बढ़त मिली थी इस बार यह बढ़त 179 तक पहुंच गयी
शीशगढ़ की राजनीति के चाणक्य कहे जाने बाले हाजी अब्दुल सलाम शास्त्री की रणनीति से इस बार्ड में बिपक्ष के प्रत्यासी सेंधमारी करने में सफल नही हो सके।

 

सपा प्रत्यासी नीलोफर ने अपने वार्ड में फिर अपना दबदबा कायम रखा इस वार्ड में नीलोफर ने 559 मत प्राप्त किये तो नूरी निगार ने 261 मत हासिल किये इस वार्ड में 278 मतों की बढ़त मिली।वार्ड 4 में सपा प्रत्यासी नीलोफर ने पिछले चुनाव के मुकाबले काफी अच्छी बढ़त मिली पिछले चुनाव में यहां से हार का सामना करना पड़ा था लेकिन इस बार 445 मत बकर 117 मतों की बढ़त हासिल करके सबको चोंका दिया।

 

वार्ड 2 में सपा प्रत्यासी की पिछले चुनाव में करारी हार का सामना करना पड़ा था लेकिन इसबार यहां से 446 मत लेकर काफी बढ़त हासिल की तथा विपक्ष के लोगों के सपने चकनाचूर कर दिये वार्ड 15 में सपा प्रत्यासी को कड़ी टक्कर तो मिली लेकिन पिछले चुनाव की तुलना में काफी अच्छे मत मिले।इसी तरह वार्ड 11 में भी सपा प्रत्यासी नीलोफर ने पिछले चुनाव से अच्छा प्रदर्शन किया तथा 135 मतों से बढ़त बना ली।

 

वार्ड 1 से सपा प्रत्यासी को पिछले चुनाव के मुकाबले तो अधिक मत मिले कुल मिलाकर सपा प्रत्यासी नीलोफर 15 वार्ड बाली नगरपंचायत से अपने 9 सभासद जिताने में सफल रही। इसी तरह भाजपा प्रत्यासी रूही परवीन ने भी अपने गढ़ में काफी बढ़त हासिल करके सबको पीछे छोड़ दिया बार्ड 12 में भाजपा प्रत्यसी रुही परवीन ने 747 मत लेकर अपन दबदबा कायम रखा यहां पर कोई सेंधमारी नही कर सका।इसी तरह वार्ड 9 में भाजपा प्रत्यासी ने 510 मत लेकर अपना दबदबा कायम रखा और इन वार्डो से अपने दो सभासद भी जिताने में कामयाब रही।

 

 

 

गैर बंजारा बिरादरी के वोट बने नीलोफर की जीत का आधार

शीशगढ़ कस्बा में मुस्लिम बंजारा बिरादरी के मतदाताओ की संख्या सबसे अधिक है इसमे कई वार्ड सपा प्रत्यासी के गढ़ भी माने जाते है लेकिन इस बार के चुनाव में विपक्ष की रणनीति के तहत की गयी सेंधमारी से सपा को अपने ही गढ़ में नुकसान उठाना पड़ा लेकिन गैर बनजारा बिरादरी के मतदाताओं ने उस नुकसान की भरपाई करके अपने नेता हाजी गुड्डू की पत्नी नीलोफर को विजयी बनाकर यह साबित कर दिया कि हाजी गुड्डू गरीब जनता के दिलों में अभी भी राज करते है और वही उनके प्रिय नेता भी है।

Advertisement
newsvoxindia

Published by
newsvoxindia

Recent Posts

दो सगी बहनों के कमरे में पड़े मिले शव , मची सनसनी

आदर्श/राजकुमार मीरगंज। फतेहगंज पश्चिमी थाना इलाके के सफरी गांव में बुधवार को दो सगी बहनों…

15 hours

किशोरी ने युवक ने की छेड़छाड़ ,एफआईआर दर्ज

मीरगंज। थाना क्षेत्र में युवक ने ग्रामीण के घर में घुस कर उसकी नाबालिग पुत्री…

17 hours

काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस से टकराया गोवंश, आधा घंटे खड़ी रही ट्रेन

अजित मिश्रा, फतेहगंज पूर्वी।शाहजहांपुर की ओर जा रही काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस की चपेट में आवारा…

17 hours

बेटी के घर गए पिता के साथ की मारपीट

देवरनियाँ । थाना क्योलड़िया के गांव हररैया के निवासी सुरेश पुत्र सियाराम ने देवरनियां कोतवाली…

18 hours

निर्वाचन कार्य में लापरवाही करने वाले 23 कर्मचारियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

आंवला। आंवला एसडीएम एवं रिटर्निंग ऑफिसर एन राम ने निर्वाचन 2024 के निर्वाचन आयोग के…

18 hours

उधार का  रुपया वापस मांगने पर घर में घुसकर युवक को पीटा, रिपोर्ट दर्ज

न्यायालय के आदेश के बाद पुलिस ने महिला समेत तीन लोगों पर दर्ज किया मुकदमा,…

19 hours