News Vox India
राजनीतिशहर

फर्जी वोटिंग पर प्रशासन सख्त, शिकायत पर होगी तुरंत कार्रवाई,

शिकायत होने पर प्रेक्षक को करें शिकायत

Advertisement
,

बरेली। बरेली में निकाय चुनाव 11 मई को है। इस संबंध में कलेक्ट्रेट सभागार में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित हुई । इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में डीएम बरेली शिवाकान्त द्विवेदी ,एसएसपी बरेली प्रभाकर चौधरी के साथ नगर निकाय सामान्य निर्वाचन-2023 हेतु प्रेक्षक संयुक्ता समद्दार भी मौजूद रही । इस मौके पर प्रेक्षक संयुक्ता समद्दार ने कहा कि नगर निकाय चुनाव में ईवीएम से वोटिंग होना है ।

 

चुनाव के लिए सभी तैयारी कर ली गई है । बरेली जिले में 1195 मतदान केंद्रों में से 148 अति संवेदनशील और 31 अति संवेदनशील केंद्र है । अति संवेदनशील केंद्रों पर 31 स्टैटिक मजिस्ट्रेट तैनात किए जा रहे हैं। सभी केंद्रों पर वीडियो ग्राफी कराई जाएगी। प्रशासन की ओर से फर्जी मतदान नहीं हो पाए इसके लिए खास नजर रखी जायेगी। जहां से भी शिकायत आएगी वहां तुरंत कार्रवाई की जाएगी। नगर निगम में महिलाओं को खास सुविधा देते हुए पिंक बूथ की भी व्यवस्था भी की गई है । वही प्रेक्षक ने किसी भी शिकायत के लिए हेल्प लाइन का नंबर 7302809728 जारी किया है जिस पर कोई भी चुनाव से सम्बन्धित शिकायत सीधे कर सकता है। उन्होंने यह भी कहा कि इस चुनाव में कोई भी किसी को वोट डालने से नहीं रोक पायेगा।

 

डीएम शिवाकान्त द्विवेदी ने कहा कि हमारी चुनाव की तैयारी पूरी है। मतदान के लिए ट्रेनिंग भी हो चुकी है। मतदान के लिए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किये गये है।चुनाव के मद्देनजर शहर को सेक्टर और जोन में बांट रखा है। अति संवेदनशील और संवेदनशील मतदान केंद्रों पर पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गये है।

 

Related posts

मुस्लिम भाजपा का विरोध न करें: मौलाना शहाबुद्दीन

newsvoxindia

बिजली कटौती से डाकघर का काम हुआ प्रभावित

newsvoxindia

महाराष्ट्र में बस हादसे में 3 मासूम सहित 26 लोगों की जलने से मौत,

newsvoxindia

Leave a Comment