News Vox India
राजनीतिशहर

कांग्रेस के कार्यालय पर हुआ ध्वजारोहण, मौजूद रहे वरिष्ठ नेता

बरेली । ज़िला कांग्रेस कमेटी बरेली द्वारा ज़िला कार्यालय पर गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में ध्वजारोहण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।जिसमे समस्त कांग्रेस जन मौजूद रहे, कार्यक्रम मे ध्वजारोहण के बाद राष्ट्रगान जन गण मन गाया गया,ततपश्चात मिष्ठान वितरण किया गया,साथ ही एक दूसरे को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं भी दी,इस मौके पर उपस्थित कांग्रेसजन ने गणतंत्र दिवस  पर प्रकाश डाला।

Advertisement

 

इस अवसर पर अपने सम्बोधन में ज़िला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मिर्ज़ा अशफ़ाक़ सकलैनी ने कहा कि आज गणतंत्र दिवस के अवसर पर 26 जनवरी 1950 को हमारे हमारे देश का संविधान लागू हुआ और हमारा देश संसदीय प्रणाली की सरकार वाला एक स्‍वतंत्र, प्रभुसत्ता सम्‍पन्‍न, समाजवादी लोकतंत्रात्‍मक गणराज्‍य बना।

 

 

यह गणराज्‍य भारत के संविधान के अनुसार शासित है जिसे संविधान सभा द्वारा 26 नवम्‍बर 1949 को ग्रहण किया गया तथा जो 26 जनवरी 1950 को देश में लागू हुआ।तब से हम सब देशवासी हर 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के रूप में मनाते हैं।प्रदेश उपाध्यक्ष प्रेमप्रकाश अग्रवाल ने अपने सम्बोधन में कहा कि भारत का गणतंत्र दिवस हमारा राष्ट्रीय पर्व है जिसको सभी देशवासियों को बहुत ही हर्ष और उल्लास के साथ मनाना चाहिए।

 

 

प्रदेश महासचिव ओमवीर यादव जी ने कहा कि देश को अंग्रेजों से आज़ादी मिलने के बाद सभी देशवासियों को देश को मजबूत तरीके से आगे बढ़ाने के लिए एक व्यवस्था की आवश्यकता थी जिस व्यवस्था के अनुसार हमारा देश आगे बढ़ सके,इस ज़रूरत को देखते हुए आज़ाद भारत में एक संविधान सभा का गठन हुआ जिसके द्वारा संविधान बनाया गया जोकि 26 जनवरी 1950 को देश में लागू हुआ, जिसको गणतंत्र दिवस के नाम से जाना गया,जिसको सभी देशवासी एक महापर्व की तरह मनाते हैं।

 

ध्वजारोहण कार्यक्रम में मुख्य रूप से प्रदेश उपाध्यक्ष प्रेमप्रकाश अग्रवाल, प्रदेश महासचिव ओमवीर यादव,पूर्व विधानसभा प्रत्याशी हाजी इस्लाम बब्बू,पार्षद सादिक़ अंसारी,ज़िला प्रवक्ता पँ राज शर्मा,ज़िला उपाध्यक्ष जुनैद हसन एडवोकेट,ज़िला उपाध्यक्ष दिनेश दद्दा, ज़िला महासचिव उल्फ़त सिंह कठेरिया,पाकीज़ा खान,ज़िला कोषाध्यक्ष कमरुद्दीन सैफी, मो नफीस ,आशु यादव,अंजुम बिसरिया आदि उपस्थित रहे।

 

Related posts

बीमार चल रहे पुलिसकर्मी की इलाज के दौरान मौत, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा 

newsvoxindia

राजकीय कृषि बीज भण्डारों पर  उन्नतशील प्रजातियों के बीज उपलब्ध

newsvoxindia

निर्माणाधीन बस स्टैंड परिसर के अंदर महिला की हत्या !

newsvoxindia

Leave a Comment