राजनीति

चुनाव से पहले भाजपा नेताओं पर दर्ज मुकदमें होंगे वापस

Advertisement

फतेहगंज पश्चिमी।। लोकसभा चुनाव से पहले सपा सरकार में भाजपा कार्यकर्ताओं पर हुए दर्ज मुकदमें वापस होंगे,सांसद संतोष गंगवार की सिफारिश प्रदेश सरकार के दर्जन भर मंत्रियों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुकदमा वापसी संबंधी प्रक्रिया को जल्द पूरी करने के लिए प्रमुख सचिव गृह को प्रस्ताव दिए हैं।

 

फतेहगंज पश्चिमी में वर्ष 1998 में बिजली समस्या के खिलाफ हाइवे जाम करने के दौरान भाजपाइयों समेत चार सौ लोगों पर लाठीचार्ज कर 7 क्रिम्नल एक्ट समेत कई गंभीर धाराओं में मुकदमें दर्ज किए गए थे इसके बाद वर्ष 2015 में नगर में माली की बगिया स्थित काली मंदिर के पास गोवंश की हत्या कर अवशेष डाल दिया गया था ।इस दौरान भी एक समुदाय के लोगों ने धरना प्रदर्शन कर विरोध जताया था, जिसमे नगर के प्रत्येक चर्चित भाजपा नेताओं समेत 60 लोगों को नामजद कर कार्यकर्ताओं को बुरी तरह पीटा गया था।

 

भाजपा सरकार बनने के बाद वर्ष 2017 से ही भाजपा कार्यकर्ताओं पर दर्ज मुकदमे वापसी की प्रक्रिया को भाजपा नेता ब युवा अंतर्राष्ट्रीय वैश्य महासम्मेलन जिला अध्यक्ष आशीष अग्रवाल ने सांसद संतोष गंगवार के माध्यम मुकदमा वापसी की प्रक्रिया को प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री नंदीगोपाल गुप्ता, पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह,व्यवसायिक शिक्षा मंत्री कपिल देव अग्रवाल, पशुधन मंत्री धर्मपाल सिंह,आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल, वन मंत्री डॉक्टर अरुण सक्सेना, विधायक डी सी वर्मा समेत उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलकर पिछले तीन वर्षो से भाजपा कार्यकर्ताओं गिरफ्तारी वारंट जारी होने पर जेल जाने से बचाने के प्रयास किए थे ।जिसमे जिलाधिकारी बरेली और एस एस पी बरेली समेत सभी उच्चाधिकारियों से प्रमुख सचिव न्याय ने आख्या तलब कर अग्रिम कार्यवाही मुख्यमंत्री कार्यालय को भेज दी गई है। जल्द ही मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद अब लोकसभा चुनाव से पूर्व मुकदमा वापस होने की सभी प्रक्रिया पूर्ण होने के कगार पर हैं। गुरुवार को इस प्रकरण में उपमुख्यमंत्री ब मुख्यमंत्री दरबार में मामला उठाया गया है इस दौरान भाजपा नेताओं में आशीष अग्रवाल, राम गुप्ता,महेंद्र शर्मा, शशांक अग्रवाल, अमोद सिंह, सनी सिंह, उपस्थित रहे।

Advertisement
newsvoxindia

Published by
newsvoxindia

Recent Posts

छः दिवसीय हजरत शेख हिसामुद्दीन का सालाना उर्स शुरू

देवरनिया । नगर पंचायत देवरनियाँ में छः दिवसीय हजरत शेख हिसामुददीन उर्स थाने वाले मियाँ की मजार पर प्रति वर्ष लगने वाला…

21 mins

बाहरवाली के चक्कर में पति ने पत्नी को पीटा , मामला पुलिस तक पहुंचा

बरेली :सुभाष नगर थाना क्षेत्र के करेली गांव में एक शख्स शादी के एक साल…

24 mins

एम्बुलेंस अनियंत्रित होकर टकराई , 4  घायल

बरेली :  रामपुर से बरेली  मरीज  लेकर आ रही तेज  रफ्तार एंबुलेंस अचानक अनियंत्रित होकर…

26 mins

रंजिशन यूकेलिप्टिस के पेड़ों में लगाई आग मुकदमा दर्ज

शीशगढ़।दबंग ने रंजिशन ग्रामीण के खेत में खड़े यूकेलिप्टिस के पेडो में लगाई आग।शिकायत पर…

28 mins

गोकशी की झूठी सूचना पर दौड़ी पुलिस

शीशगढ़ ।ग्रामीणों  की सूचना के बाद गौरक्षक हिमांशु पटेल ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स  पर…

30 mins

बाइक स्वामी ने चोर को पकड़कर पुलिस को सौंपा

शीशगढ़।ग्रामीण के घर के सामने खड़ी बाइक को 5 दिन पूर्व अज्ञात चोर चोरी कर…

31 mins