News Vox India
नेशनलयूपी टॉप न्यूज़राजनीति

राष्ट्रीय बौद्ध महासभा ने बौद्धों के लिए पर्सनल लॉ की मांग , 26 नवंम्बर को दिल्ली में प्रदर्शन ,

राष्ट्रीय बौद्ध महासभा ने संगोल को संसद से हटाने की मांग ,

Advertisement

 बौद्ध महासभा जंतर मंतर पर करेगी जोरदार प्रदर्शन,

बरेली : राष्ट्रीय बौद्ध महासभा सामाजिक न्याय परिषद के बैनर तले 26 नवम्बर को अपनी मांगों के समर्थन में दिल्ली के जंतर मंतर पर प्रदर्शन करेगी।यह जानकारी उपजा प्रेस क्लब में प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से राष्ट्रीय बौद्ध महासभा के प्रदेश सचिव , प्रभारी उत्तर प्रदेश एवं उत्तराखंड के जगदीश बाबू ने दी है । जगदीश बाबू ने यह भी बताया कि राष्ट्रीय बौद्ध महासभा 26 नवम्बर को प्रदर्शन कर महामहिम राष्ट्रीय को अपनी मांगों के समर्थन में एक ज्ञापन देगी। इस ज्ञापन द्वारा कई मांग की जायेगी ।

 

 

जिसमें खासतौर पर संगोल को नए संसद भवन से हटाने , बौद्धों के लिए पर्सनल लॉ बनाये जाने ,समान नागरिक संहिता को समाप्त करने ,शिक्षा का राष्ट्रीयकरण ,आरक्षण का कोटा पूरा करने , निजीकरण पर रोक लगाने ,पूरे देश में जातीय जनगणना , विवेक राय को बर्खास्त कर मुकदमा चलाने के साथ, जैसी अन्य कई मांगों को सरकार के सामने रखा जायेगा।

 

 

इस मौके पर राष्ट्रीय बौद्ध महासभा ने संविधान बचाने की बात कहते हुए 26 नवम्बर को अधिक से अधिक संख्या में दिल्ली पहुंचने की अपील की है। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मौजूद रहने वालों में प्रदेश महासचिव एवं प्रभारी पश्चिमी उत्तर प्रदेश सुशील कुमार निगम , जिलाध्यक्ष एडवोकेट हरीश कुमार सत्यार्थी ,सामाजिक न्याय परिषद के जिलाध्यक्ष हरेंद्र पटेल ,धम्म सेवक संघ के जिला संयोजक अमर सिंह आदि मौजूद रहे।

Related posts

पुलिस ने  दो युवकों को पेशाब पिलाने  के मामले ने तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार ,

newsvoxindia

बरेली में खुदाई के दौरान मिला 1948 में बना हैंडग्रेनेड , मचा हड़कंप

newsvoxindia

बाइक सवार बदमाशों ने बाइक सवार से की लूटपाट 

newsvoxindia

Leave a Comment