News Vox India
राजनीति

Lucknow : आगामी चुनाव में टिकट बटवारे में संगठन की महत्वपूर्ण भूमिका-प्रियंका गांधी

priyanka gandhi

Congres meeting

लखनऊ।उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश मुख्यालय में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की महासचिव एवं प्रदेश प्रभारी  प्रियंका गांधी वाड्रा ने शनिवार को  तयशुदा मैराथन बैठकें कर संगठन की व्यापक समीक्षा के साथ-साथ जमीनी रूझानों एवं चुनावी रणनीति पर मंथन किया। उन्होनें एक एक पदाधिकारी से रिपोर्ट व फीडबैक प्राप्त किया।  पश्चिमी उत्तर प्रदेश, रूहेलखण्ड एवं मध्य उत्तर प्रदेश के जनपदों की ब्लाक एवं न्याय पंचायतवार समीक्षा की तथा पदाधिकारियों से आगामी रणनीति पर व्यापक विचार विमर्श किया। उन्होनें कहा कि संगठन का काम अब आखिरी चरण में पहुंच चुका है तथा आगामी चुनाव में टिकट बटवारे में संगठन की महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता डॉ. उमा शंकर पाण्डेय ने बताया कि आगामी विधान सभा चुनाव के दृष्टिगत जोनवार पदाधिकारियों से चर्चा कर चुनाव के महत्वपूर्ण बिन्दुओं पर पदाधिकारियों की राय से अवगत हुईं एवं विधानसभा चुनाव में सफलता के लिए संगठन निर्माण के अंतिम चरण पर चर्चा की। इसके लिए दो दिन तक चलने वाले मैराथन बैठकों में प्रदेश के आठों जोन के प्रदाधिकारियों से मुलाकात की तथा जिला एवं शहर अध्यक्ष, प्रदेश सचिव, महासचिव और प्रदेश उपाध्यक्षों से एक-एक करके रिपोर्ट प्राप्त किया। उन्होनें प्रदेश के 831 ब्लाकों 2614 वार्डो और 8134 न्याय पंचायत की रिपोर्ट पर व्यापक विचार विमर्श व समीक्षा किया। पश्चिमी जोन के अन्तर्गत आने वाले 96 ब्लाकों के 874 न्यायपंचायतों पर चर्चा हुई एवं  किसान आंदोलन से जुड़े तमाम मुद्दों पर  प्रियंका गांधी वाड्रा जी ने पदाधिकारियों से विचार विमर्श किया। रूहेलखण्ड जोन के 85 ब्लाकों के 830 न्याय पंचायतों की रिपोर्ट प्राप्त कर गहन समीक्षा की। अंत में पूर्वांचल और अवध जोन की बैठकें सम्पन्न हुई, जिसमें पूर्वांचल के 97 ब्लाकों की 975 न्यायपंचायतों के संगठन पर चर्चा हुई तथा अवध के 133 ब्लाकों और 1330 न्याय पंचायतों पर महासचिव प्रियंका गांधी जी ने रिपोर्ट प्राप्त किया।  

प्रदेश प्रवक्ता डॉ0 उमाशंकर पाण्डेय ने बताया कि श्रीमती प्रियंका गांधी वाड्रा ने सभी जोन की समीक्षा बैठकों में सगठन निर्माण पर जोर देते हुए कहा कि सिर्फ पार्टी के लिए ही नहीं वरन् देश निर्माण के लिए भी मजबूत संगठन की जरूरत है। उत्तर प्रदेश विधानसभा के चुनाव बिलकुल नजदीक हैं इसलिए कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं को दिन रात कार्य करने की जरूरत है। टिकट बॅंटवारें पर उन्होनें कहा कि उम्मीदवारों के नाम तय करने की प्रक्रिया में संगठन के पदाधिकारियों की महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी।

Share this story

Related posts

कांग्रेस ने देश का सबसे ज्यादा नुकसान किया : स्वतंत्र देव सिंह

newsvoxindia

अशरफ के गुर्गे अतिन को पुलिस बरेली स्पेशल कोर्ट में करेगी पेश,

newsvoxindia

कांग्रेस एक प्राइवेट कंपनी :केशव प्रसाद मौर्य

newsvoxindia

Leave a Comment