News Vox India
राजनीति

शाहजहांपुर : पीएम मोदी ने योगी की खुले मंच से की तारीफ, कहा यूपी प्लस, योगी है उपयोगी

Pm modi

कमलेश शर्मा

शाहजहांपुर मे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक्सप्रेस-वे के उद्घाटन के अवसर पर शनिवार को कहा कि आज उत्तर प्रदेश की जनता एक नारा दे रही है कि ‘यूपी प्लस योगी, बहुत है उपयोगी।’ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में गंगा एक्सप्रेस-वे की आधारशिला रखीं। इस अवसर पर जनसभा को संबोधित करते हुये पूर्ववर्ती सरकारों पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा कि योगी जी के नेतृत्व में यहां सरकार बनने से पहले पश्चिम उप्र में कानून-व्यवस्था की क्या स्थिति थी इससे सब भलिभांति परिचित हैं।

Advertisement

Jansabha2

उन्होंने कहा, “पहले यहां कहते थे ‘दिया बरे तो घर लौट आओ’ क्योंकि सूरज डूबता था तो कटटा लहराने वाले सड़क पर आ धमकते थे। यह कटटा अब चला गया। बेटियों की सुरक्षा पर आए दिन सवाल उठते रहते थे। बेटियों का स्कूल जाना मुश्किल कर दिया गया था। व्यापारी-कारोबारी घर से सुबह निकलता था परिवार को चिंता होती थी, घर और जमीन पर अवैध कब्जे के चलते कब कहां दंगा हो जाये, कहां आगजनी हो जाये, कोई नहीं कह सकता था।” मोदी ने कहा कि इसी स्थिति के कारण कई गांवों से आए दिन पलायन की खबरें आती रहती थी लेकिन बीते साढ़े चार साल में योगी सरकार ने स्थिति को सुधारने के लिये बहुत परिश्रम किया है। आज जब माफियाओं की अवैध संपत्तियों पर बुलडोजर चलता है, तो दर्द उन्हें पालने-पोसने वालों को होता है। तभी आज पूरे उप्र की जनता कह रही है कि ‘यूपी प्लस योगी बहुत है उपयोगी।”

प्रधानमंत्री ने कहा कि एक से दूसरे शहर में जाने के लिए अब आपको उतना समय नहीं लगेगा जितना समय पहले लगता था। आपका समय ट्रैफिक जाम में बर्बाद नहीं होगा। आप समय का बेहतर इस्तेमाल कर पाएंगे। उन्होंने कहा कि इतने बड़े प्रदेश को चलाने के लिए जिस दम-खम की जरूरत है, जितने दमदार काम की जरूरत है, डबल इंजन की सरकार वो करने का काम कर रही है। मोदी ने कहा, “मां गंगा सारे मंगलों की, सारी उन्नति-प्रगति की स्रोत हैं। मां गंगा सारे सुख देती हैं, और सारी पीड़ा हर लेती हैं। ऐसे ही गंगा एक्सप्रेसवे भी उत्तर प्रदेश की प्रगति के नए द्वार खोलेगा।” गंगा एक्सप्रेस-वे 594 किलोमीटर लंबा और छह लेन का होगा। यह 36,200 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से निर्मित किया जाएगा।

एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार मेरठ के बिजौली गांव के पास से शुरू होकर एक्सप्रेस-वे प्रयागराज के जुदापुर दांडू गांव तक जाएगा। यह मेरठ, हापुड़, बुलंदशहर, अमरोहा, संभल, बदायूं, शाहजहांपुर, हरदोई, उन्नाव, रायबरेली, प्रतापगढ़ और प्रयागराज से होकर गुजरेगा। पूरी तरह से निर्मित होने के बाद, यह राज्य के पश्चिमी और पूर्वी क्षेत्रों को जोड़ने वाला उत्तर प्रदेश का सबसे लंबा एक्सप्रेस-वे बन जाएगा। विज्ञप्ति में बताया गया कि इस एक्सप्रेस-वे पर शाहजहांपुर में 3.5 किमी लंबी हवाई पट्टी निर्मित की जाएगी, जो वायु सेना के विमानों को आपातकालीन उड़ान भरने और उतरने में सहायता प्रदान करेगी। एक्सप्रेस-वे के साथ एक औद्योगिक गलियारा बनाने का भी प्रस्ताव है। संबोधन के दौरान खास बात यह रही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शाहजहांपुर की सरजमी की भाषा में संबोधन किया जिससे यहां की जनता मंत्रमुग्ध हो गई और मोदी मोदी के नारे लगने लगे

Share this story

Related posts

पंजाब के बिगड़ रहे हालात पर आप सरकार से केन्द्र सरकार ने मांगा जवाब,

newsvoxindia

सरकार ने डेडिकेटेड कमीशन बनाया , अगले तीन महीने में होगा चुनाव :भूपेंद्र सिंह चौधरी

newsvoxindia

सरकार के नसबंदी ऑपरेशन में महिलाएं बन रही बाधा

newsvoxindia

Leave a Comment