News Vox India
राजनीति

बरेली : सांसद आंवला धर्मेंद्र कश्यप का कोरोनकाल में है अहम रोल, जानिए कैसे लोगो की कर रहे मदद?

बरेली। कोरोना की दूसरी लहर ने देश मे भूचाल मचा दिया। इस दौर मे सरकार भी युद्धस्तर पर स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर करने की कोशिश कर रही है। कोरोना काल की इस घड़ी मे यह भी कोशिश की जा रही है। कोई भी खाली पेट नहीं सोये,उसके लिए खाद्यान भी सरकारी गल्ले की दुकान से उपलब्ध करा रही है। लेकिन इस बीच बरेली शहर के तमाम समाजसेवी और जनप्रतिनिधि सामने आए है जो पिछले एक साल से किसी ना किसी तरह से लोगो की मदद कर रहे है।

Advertisement

बरेली : सांसद आंवला धर्मेंद्र कश्यप का कोरोनकाल में है अहम रोल, जानिए कैसे लोगो की कर रहे मदद?

बरेली की आंवला सीट से भाजपा सांसद धर्मेंद्र कश्यप कोरोना काल में जनता के हमदर्द बने हुए है। सांसद सुबह से ही फोन के जरिए लोगो की समस्याएं सुनने लगते है। अधिकारियों से बात करके क्षेत्र के लोगो की समस्याओं का निराकरण कराते है। धर्मेंद्र कश्यप की सेवाओं को देखते हुए आपकी वेब newsvoxindia.com ने इस सप्ताह का मैन ऑफ़ दा वीक चुना है | जानते है। आखिर सांसद धर्मेंद्र कश्यप कोरोना काल में किस तरह से जनता की सेवाएं कर रहे है।

बरेली : सांसद आंवला धर्मेंद्र कश्यप का कोरोनकाल में है अहम रोल, जानिए कैसे लोगो की कर रहे मदद?

सांसद धर्मेंद्र ने कोरोना काल में परिवार के साथ खुद बनाए मास्क आंवला सांसद धर्मेंद्र कश्यप को जमीनी नेता कहा जाता है। धर्मेंद्र कश्यप दिखाबा कम काम ज्यादा करने में विश्वास रखते है। सांसद धर्मेंद्र कश्यप ने कोरोना की पहली ही लहर में अपनी संसदीय क्षेत्र में गांव-गांव जाकर मास्क बांटे और मास्क बनाने का काम भी अपने परिवार के साथ खुद किया। क्षेत्र के स्थानीय लोग बताते है कि सांसद जी ने उन्हें कोरोना के प्रति उन्हें जागरूक करने के साथ मास्क और सैनिटाइजर  बाँटने का काम किया। वही कुछ ग्रामीण यह भी बताते है कि सांसद जी,उनकी धर्म पत्नी सरोज व बेटी एडवोकेट कीर्ति कश्यप और डाॅ मोहिनी कश्यप के साथ कई अन्य लोगो ने खुद सिलाई मशीन चलाई और मास्क बनाए और क्षेत्र में बांटे

 फोन के जरिए समस्याए निस्तारण कर रहे सांसद धर्मेन्द्र कश्यप

 कोरोना काल मे भाजपा के आंवला सांसद धर्मेन्द्र कश्यप सुबह की दिन चर्चा कोविड मरीजों को अस्पताल मे भर्ती कराने से लेकर बेहतर इलाज जांच को लेकर स्वास्थ्य अफसरों को फोन करके ज़रूरतमंदों तक मदद पहुंचाने मे जुटे हुए रहते है। सांसद के पास रोजाना कोविड अस्पताल मे भर्ती करने को लेकर फोन आते है भाजपा सांसद धर्मेन्द्र कश्यप समस्या नोट करने के बाद स्वास्थ्य अधिकारियों को फोन करके समस्याओ का तुरंत निस्तारण कराते है ।

बरेली : सांसद आंवला धर्मेंद्र कश्यप का कोरोनकाल में है अहम रोल, जानिए कैसे लोगो की कर रहे मदद?

सांसद इस दौरान खुद भी कोरोना पॉजिटिव हुए पर कोरोना उनकी लोगो की मदद करने का हौसला नहीं तोड़ सका | वह उस समय भी अपने हिसाब से लोगो की मदद करते रहे। सांसद ने कोरोना काल मे हेल्पलाइन 6396748080 जारी की। कोरोना के संकट काल मे हेल्पलाइन के जरिए कोविड अस्पतालों मे मरीजो को भर्ती करवाने,रेमडेसिविर इंजेक्शन समेत जरूरी दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित कराई गई।

धर्मेंद्र कश्यप ने जनता की समस्या को सीएम तक पहुंचाया 

भाजपा सांसद ने कोरोना के चलते बरेली जिले में हुई मौतों के मामले को सीएम तक पहुंचाया साथ ही उन्होंने उन्होंने सीएम योगी से कोविड 19 महामारी के मद्देनजर व्यापक इंतजाम कराने का सीएम से आग्रह किया। सांसद धर्मेंद्र कश्यप ने सीएम को  बरेली दौरे पर बताया था कि ग्रामीण क्षेत्रों मे कोविड-19 के मरीजों को समय से उपचार नहीं मिल पा रहा है और वह अपने घर, एंबुलेंस या अस्पतालों के बाहर दम तोड़ रहे हैं। कोविड-19 महामारी की पहली लहर के मुकाबले दूसरी लहर में ज्यादा लोगों की मौत हुई  है। सांसद धर्मेन्द्र कश्यप  सीएम  योगी से अपील की थी  कि देहात क्षेत्रों के स्वास्थ्य केंद्रो को कोविड सेंटर बनाया जाए। जिससे ग्रामीणों को गांव के नजदीक ही बेहतर इलाज मिल सके। सांसद ने कहा कि गांवो की ओर कोरोना संक्रमण की लहर आने से पहले प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रो मे मरीजों के भर्ती के सभी इंतजाम किए जाए। जिसके बाद सीएम के निर्देश के बाद स्वास्थ्य केंद्रो मे कोविड मरीजों की भर्ती की व्यवस्थाए सुनिश्चित की गई।गांवो मे कोरोना संक्रमण फैलने से सांसद धर्मेन्द्र कश्यप सख्त

गांव में बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए आंवला सांसद धर्मेन्द्र कश्यप सख्त है। सांसद ने स्वास्थ्य विभाग से गांवो मे अधिक से अधिक कोविड़ सेंटर बनाकर ज्यादा से ज्यादा ग्रामीणों की कोविड जांच करवाने को कहा है । सांसद ने कहा कि कोरोना संक्रमण गांव मे ना फैले उसके लिए सीएमओ खास इंतजाम करे। सांसद ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रो पर मरीजो की भर्ती की व्यवस्था करने की व्यवस्था देने को भी स्वास्थ्य विभाग को कहा है।

कोरोना संक्रमण गांव में नहीं पसारे पैर , देते यह सलाह 

सांसद ने कहा कि जांच के बाद अगर मरीज की रिपोर्ट पॉजटिव आती है तो प्रशासन उस पर पूरी निगरानी रखें कि मरीज घर पर आईसोलेट है या फिर अस्पताल में भर्ती है। सांसद ने कहा कि कई मामले ऐसे संज्ञान में आएं है कि कोविड मरीज न तो घर पर आईसोलेट होते है और न ही अस्पताल में भर्ती और इधर-उधर घूमते रहते है, जिससे महामारी बढ़ रही है। इस पर सबसे अधिक ध्यान देने की जरुरत है। सांसद धर्मेन्द्र कश्यप ने ग्रामीणो से अपील की कोरोना संक्रमित होने के बाद वह अपने परिवार के सदस्य को घर से बाहर न निकलने दे। 

बरेली : सांसद आंवला धर्मेंद्र कश्यप का कोरोनकाल में है अहम रोल, जानिए कैसे लोगो की कर रहे मदद?

सांसद धर्मेंद्र विपक्षियों को कोरोना के मामले पर देते है नसीहत 

सांसद धर्मेन्द्र कश्यप ने कहा कि कुछ विपक्षी नेता कोरोना महामारी में भी राजनीति करने में लगे है, जोकि सही नहीं है। सांसद ने कहा कि न तो यह समय कमियां निकालने का है और न ही राजनीति करने का। इस वक्त तो लोगों की हर संभव मदद की जाए और उनका हौसला बढ़ाए ताकि जल्द से जल्द कोरोना महामारी से छुटकारा मिल सकें।सांसद धर्मेंद्र कश्यप ने क्यारा गांव में हो रही मौतों पर लिया संज्ञान 

आंवला सांसद धर्मेन्द्र कश्यप ने क्यारा गांव पहुंचकर रहस्यमय हो रही मौत को लेकर पड़ताल की। बीते दिनों पहले क्यारा मे लोगों की सांस फूलने के बाद अचानक मौत होने के बाद मामले ने तूल पकड़ रखा था। वही सांसद ने कोविड वैक्सीनेशन टीकाकरण को लेकर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र क्यारा व प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र भुता एंव स्वास्थ्य केंद्र बिथरी चैनपुर मे कोविड वैक्सीनेशन टीकाकरण एंव अस्पताल मे मरीजों के भर्ती संबधी व्यवस्थाए देखी।सांसद ने सांसद निधि से दिए 5 लाख 

सांसद धर्मेंद्र कश्यप अपने कोरोना काल में जनता की मदद तो कर ही रहे है | वही व्यवस्थाओं को बेहतर करने के लिए अपनी सांसद निधि का इस्तेमाल भी कर रहे है | सांसद के पर्सनल अस्सिटेंट/मीडिया प्रभारी राहुल कश्यप से मिली जानकारी के मुताबिक सांसद ने अपने निधि का प्रयोग करते हुए क्यारा स्वास्थ्य केंद्र को पांच लाख रूपए देने की बात कही है।सांसद धर्मेंद्र कश्यप का कोरोना काल में शानदार काम कर रहे  है | वास्तव में वह एक अच्छे जनप्रितिनिधि के रूप में जनता के बीच अपनी उपस्थिति दर्ज करा रहे है।

Related posts

कठिन मेहनत, सादगी और सौम्यता से बरेली वासियों का दिल जीत रहे भाजपा प्रत्याशी छत्रपाल गंगवार

newsvoxindia

शाहजहांपुर में चुनावी रंग : प्रसपा -सपा से गठबंधन को तैयार , दोनों एक विचारधारा की पार्टी : शिवपाल यादव

cradmin

कांग्रेस के इरादे बेहद खतरनाक , जनता को जागरूक होने की जरुरत : डॉक्टर अरुण कुमार सक्सेना 

newsvoxindia

Leave a Comment