News Vox India
नेशनलराजनीतिशहर

गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस छोड़ी , पार्टी के सभी पदों से दिया इस्तीफा,

कांग्रेस  नेता गुलाम नबी आजाद ने कुछ दिन पहले जम्मू-कश्मीर की चुनाव समिति के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। इस बार  कश्मीरी नेता ने शुक्रवार को एक बड़ा फैसला लिया।राहुल गांधी पर आरोप लगाने के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री ने पार्टी छोड़ दी। गुलाम ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को चार पन्नों का पत्र भेजा। राहुल ने गांधी के ‘अपरिपक्व नेतृत्व’ को पार्टी छोड़ने का कारण बताया। उन्होंने यह भी लिखा कि राहुल ने पार्टी के भीतर बड़ों से सलाह लेने की संस्कृति को नष्ट कर दिया है।

Advertisement

 

सोनिया को लिखे पत्र में गुलाम ने लिखा, सीताराम केशरी के बाद जब से आपने पार्टी अध्यक्ष का पद संभाला है तब से कांग्रेस पलट गई है। 2004 और 2009 में कांग्रेस की चुनावी सफलता आपके मजबूत नेतृत्व के कारण संभव हुई। इसके अलावा आप लगातार पार्टी के बड़े-बुजुर्गों से सलाह मशविरा करते थे। लेकिन 2013 से कांग्रेस का पतन शुरू हो गया। जब आपने राहुल गांधी को कांग्रेस का उपाध्यक्ष बनाया था। राहुल पूरी तरह से अपरिपक्व है। उसने ऐसे काम किए जो बचकाने थे। उन्हीं की वजह से पार्टी का यह हाल है।

गुलाम जी-23 नेताओं के समूह के प्रमुख थे, जो कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में सोनिया गांधी की ‘निष्क्रियता’ को लेकर पार्टी में शामिल हुए थे। उन्होंने एक से अधिक बार जो कहा वह गांधी परिवार पर सीधे तोपों से फायरिंग करने के समान था। उन्हें  मतदान समिति का अध्यक्ष बनाया गया था। लेकिन कुछ दिन पहले उन्होंने यह पद छोड़ दिया। इस बार उन्होंने पार्टी छोड़ दी।इससे पहले एक और दिग्गज नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने कांग्रेस छोड़ दी थी। वह अब समाजवादी पार्टी के समर्थन से उत्तर प्रदेश से राज्यसभा में निर्दलीय सांसद हैं।

Related posts

हर घर तिरंगा अभियान के तहत बरेली पुलिस ने कई थाना  क्षेत्रान्तर्गत निकाली  तिरंगा यात्रा।

newsvoxindia

एक बीधा जमीन के लिए बेटे ने पिता की हत्या , पुलिस हत्यारे बेटे की तलाश में जुटी ,

newsvoxindia

आईसीएल कंपनी के डायरेक्टर  का साथी दिनेश कुमार गिरफ्तार 

newsvoxindia

Leave a Comment