News Vox India
नेशनलयूपी टॉप न्यूज़शहर

यूपी की बड़ी खबर :कारतूस कांड में अदालत ने दिया 24 अभियुक्तों को दोषी करार,

डॉक्टर जफर,

रामपुर – वर्ष 2010 में नक्सली हमले में प्रयोग किए गए कारतूस के चर्चित प्रकरण में लंबे समय के बाद पूरी कानूनी प्रक्रिया के तहत रामपुर के स्थानीय अदालत ने 24 अभियुक्तों को दोषी करार दिया है। छत्तीसगढ़ सहित कई इलाकों में हुए नक्सलियों के कारतूस सप्लाई से जुड़े थे सीआरपीएफ, पीएसी और पुलिस जवानों के तार, इसी को लेकर अदालत ने 24 अभियुक्त को दोषी करार दिया है।

 

 

 

रामपुर में सीआरपीएफ कैंप पर हमले के बाद वर्ष 2010 का नक्सलियों को कारतूस सप्लाई करने का प्रकरण काफी चर्चित रहा है इस मामले में पुलिस के द्वारा सिविल लाइन क्षेत्र से सीआरपीएफ के जवान को भारी मात्रा में कारतूस के साथ हिरासत में लिया गया था और फिर पूरा प्रकरण का परत दर परत खुलासा हुआ तो कुल 24 लोग इसकी जद में आये थे।

 

 

कल अभियुक्त में से सिर्फ तीन बाहरी व्यक्ति थे जबकि इस कारतूस घोटाला कांड में 21 सीआरपीएफ, पीएसी एवं पुलिस के जवान थे। पुलिस के द्वारा इस मामले में धारा 409, 413, 120 बी 7/ 25 आर्म एक्ट के तहत 31 जून 2013 को चार्जशीट दायर की गई थी। इस कारतूस कांड के तार कहीं ना कहीं छत्तीसगढ़ आदि में हुए नक्सली हमले से जुड़े पाए गए थे।

 

इस पूरे सुनवाई करते हुए रामपुर के स्पेशल जज इस एक्ट विजय कुमार की अदालत ने सभी अभियुक्त को दोषी करार दिया है हालांकि यह बात अलग है इस पूरे प्रकरण में एक अभियुक्त की मौत भी हो चुकी है। जिला शासकीय अधिवक्ता फौजदारी अमित कुमार सक्सेना के सीआरपीएफ के आयुक्त भंडार से कारतूस नक्सली गतिविधियों में उपयोग किए जाते थे इसी को लेकर पुलिस की ओर से मुकदमा दर्ज किया गया था और पूरे प्रकरण में 24 अभिकयों के खिलाफ चार्जशीट फाइल की गई थी जिसमें स्पेशल जज इस एक्ट विजय कुमार की अदालत के द्वारा सभी आरोपियों को दोषी करार देते हुए हिरासत में ले लिया गया है ।

Related posts

Exclusive :शोले का सांभा याद है? सांभा की बेटी है बहुत खूबसूरत।

newsvoxindia

बुजुर्ग महिला को पुलिस ने दीवाली के मौके पर दिलाया नया LED टीवी  , यह था मामला 

newsvoxindia

सड़क हादसे में सर्राफ की मौत।  घटना से मृतक के घर में मचा कोहराम ,

newsvoxindia

Leave a Comment