News Vox India
नेशनलयूपी टॉप न्यूज़शहरस्पेशल स्टोरी

Top news :अमृत भारत स्टेशन योजना से यूपी उत्तराखंड के स्टेशनों से दिखेगी भारत के विकास की झलक,

बरेली। मोदी सरकार की महत्वाकांक्षी योजना अमृत भारत स्टेशन योजना से यूपी के दो और उत्तराखंड की एक स्टेशन पर करोड़ों रुपये की लागत के काम होंगे। तीनों स्टेशनों का पीएम मोदी द्वारा 6 अगस्त को वर्चुअल शिलान्यास किया जाएगा। इस संबंध में पूर्वोत्तर रेलवे के इज्जतनगर रेलवे की डीआरएम रेखा यादव ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की साथ ही यह भी बताया कि किस तरह सरकार का प्लान है कि अमृत भारत स्टेशन योजना द्वारा लालकुंआ उत्तराखंड , फर्रुखाबाद यूपी, कासगंज यूपी के स्टेशनों का विकास होना है।

Advertisement

 

 

डीआरएम ने मीडियाकर्मियों को एक प्रेजेन्टेशन द्वारा करके होने वाले विकास कार्यो को बताया । डीआरएम ने बताया कि लालकुंआ 24 करोड़ , कासगंज 33 करोड़, फर्रुखाबाद 61 करोड़ से विकास कार्य किये जायेंगे। इन विकास कार्यों में बेहतर पार्किंग , प्रकाश व्यवस्था सहित वेटिंग रूम , मॉर्डन प्लेटफार्म ,प्लेटफार्म साफ सफाई के साथ हवाई पुल का निर्माण , शुद्ध जल के साथ तमाम विकास कार्य किये जायेंगे।

डीआरएम रेखा यादव प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करती हुई,

 

यह सभी कार्य वित्तीय वर्ष में कराने की कोशिश रहेगी। डीआरएम रेखा यादव ने यह भी बताया कि स्टेशनों के विकास कार्य कराते समय जगह के महत्वों को देखते हुए प्राचीन लुक के साथ मॉर्डन भी बनाया जाएगा।

Related posts

पुलिसकर्मी ने बोतल में पेट्रोल लेने को दिखाई दबंगई ,पेट्रोल पंप कर्मी को पीटा ,

newsvoxindia

तृतीय वाहिनी भारत तिब्बत सीमा पुलिस ने बुखारा परेड ग्राउंड में मिलेट्स प्रदर्शनी का किया आयोजन,

newsvoxindia

महिला अपराधों में अधिक से अधिक मामलों का निस्तारण किया जाए : जिलाधिकारी

newsvoxindia

Leave a Comment