News Vox India
कैरियरनेशनलयूपी टॉप न्यूज़राजनीतिशहरस्पेशल स्टोरी

कल तय होगा बरेली का अगला सांसद  कौन ?

  1. बरेली लोकसभा सीट पर भाजपा -इंडी गठबंधन में जोरदार टक्कर 
    Advertisement
  2. आंवला में भी भाजपा -इंडी गठबंधन के प्रत्याशी लगा जीत का जोर 
  3. प्रशासन ने मतगणना के लिए बनाया सुरक्षा कवज 
भीम मनोहर ,
बरेली।  लोकसभा मतदान समाप्त होने के बाद  कल  ईवीएम में कैद प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला हो जाएगा।  बरेली लोकसभा सीट पर परिणाम लगभग चार बजे के आसपास आने की उम्मीद है।  वहीं आंवला लोकसभा सीट का परिणाम लगभग 5 बजे के आसपास आने की उम्मीद है। मतगणना सुबह 8 बजे से  राजनीतिक दल  के प्रत्याशियों , एजेंट , और पुलिस प्रशासन एवं प्रशासनिक अधिकारियों की देखरेख में सुबह 8 बजे से  शुरू होकर मतगणना  के अंत तक चलेगी। चुनाव आयोग की गाइड लाइन के मुताबिक सुबह साढ़े सात बजे के आसपास बैलेट पेपर की गिनती शुरू होगी और आठ बजे ईवीएम से पड़े वोटों की गिनती की जाएगी।  प्रशासन ने मतगणना के मद्देनजर सुरक्षा के अभूतपूर्व इंतजाम किये है।  पूरा मतगणना स्थल सीसीटीवी कैमरे के साथ ड्रोन की निगरानी में रहेगा। जगह जगह पुलिस के आलाधिकारी एवं प्रशासन के अधिकारी अपनी नजर बनाए रखेंगे।  मीडिया को मीडिया सेंटर पर रहकर कवरेज करने की अनुमति रहेगी या चुनाव आयोग की शर्तो के मुताबिक अधिकारियों के निर्देशानुसार ही कवरेज मीडियाकर्मी कर पाएंगे। इस लोकसभा चुनाव में बरेली लोकसभा संसदीय क्षेत्र से 13 और आंवला लोकसभा सीट से 9 प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में कैद है।
7060a137-fa8e-47ec-b1ad-254b14961f91.jpg
354f31e9-94b1-4d47-a981-d5aecdb97796.jpg
चुनावकर्मियों को स्वस्थ्य रखना बड़ी चुनौती :
जून के महीने में सूर्य आग फेंक रहा है जिससे हर कोई हलकान है। प्रशासन ने चुनावकर्मियों की सेहत को ध्यान में रखते स्वास्थ्यकर्मियों की एक टीम एम्बुलेंस के साथ  तैनात रहने की खबर है। इस टीम के पास उल्टी दस्त , बुखार से बचाने की दवाओं के साथ ओआरएस भी उपलब्ध रहेगा। चुनाव के संबंध में प्रशासन ने सीएमओ को निर्देश भी दिए है।
मतगणना के लिए प्रशासन ने कसी कमर 
जिले में मतगणना शांतिपूर्वक, सुरक्षा , निष्पक्षता  के बीच हो इसके लिए बरेली डीएम रविंद्र कुमार सहित उनके अधीनस्थ अधिकारी दिन रात एक किये हुए है। बरेली में मतगणना पहले की तरह परसाखेड़ा  स्थित वेयर हाउस में होगी।  मतगणना के संबंध में ड्यूटी पहले ही दे दी गई है। मतगणना स्थल पर पहुंचने वाले राजनेता एवं कार्यकर्त्ता या अन्य विभाग का कर्मचारी वीडियो ग्राफ़ी की जद में होगा।
ईमानदारी -निष्पक्षता और शांति के साथ मतगणना प्रशासन की प्राथमिकता 
जिला निर्वाचन अधिकारी रविंद्र कुमार ने मीडिया को बताया है कि चुनाव की मतगणना चार जून को होगी।  मतगणना में बरेली लोकसभा सीट के 13 प्रत्याशियों एवं आंवला लोकसभा सीट से 9 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होना है। प्रशासन की प्राथमिकता है कि मतगणना ईमादारी -निष्पक्षता -शांति के साथ हो।
बरेली में भाजपा -गठबंधन में जीत सकता है कोई सीट 
एग्जिट पोल को लेकर तमाम तरीके की चर्चाएं है।  कोई एग्जिट पोल की विश्वसनीयता पर शक कर रहा है तो कोई एग्जिट पोल को सही बैठा रहा है।  ऐसे में आपके दैनिक लोकप्रिय अखबार लोकभारती ने अपने सहयोगियों की मदद से एक एग्जिट पोल किया है।  बता दें कि एग्जिट पोल  तैयार करते समय कई गांवों के लोगों के साथ राजनीति से जुड़े लोगों से बातचीत की है।  इस आधार पर लोकभारती ने बरेली लोकसभा सीट के साथ आंवला लोकसभा सीट पर अपना एग्जिट पोल तैयार किया है।  बरेली लोकसभा सीट पर लोकभारती की एग्जिट पोल में भाजपा प्रत्याशी छत्रपाल गंगवार और इंडी  गठबंधन प्रत्याशी प्रवीण सिंह ऐरन के बीच कढ़ी टक्कर है। दोनों के बीच हार जीत का मार्जिन 20  से 50  हजार मतों के बीच का रहने का वाला है।
98d7ffa9-b3b3-4ec2-8518-99372043c8fa.jpg
फोटो में : इंडी गठबंधन के प्रत्याशी प्रवीण सिंह ऐरन  नीरज मौर्य आंवला प्रत्याशी ,
4e2e13d9-37bf-4b96-a3aa-100046d6e6ca.jpg
बरेली लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी छत्रपाल गंगवार 
आंवला संवाददाता के मुताबिक आंवला लोकसभा सीट पर शुरुआती दौर में नजदीकी मामला देखने को मिलेगा अंत में विजय भाजपा प्रत्याशी धर्मेंद्र कश्यप को जीत नसीब होगी। आंवला संवाददाता के मुताबिक उन्होंने काउंटिंग से लेकर अब तक 50 से 60 गांवों में लोगों से परिणाम के संबंध में बात की है।  लेकिन इस  बातचीत के दौरान किसी भी राजनीतिक दल का कोई भी कार्यकर्ता अपने प्रत्याशी की हार को मानकर नहीं चल रहा है।  हालांकि मतदाताओं को विश्वास में लेकर बात की गई तो उन्होंने स्वीकारा भाजपा प्रत्याशियों में कमी होने के बाद उन्होंने  एक बार फिर मौका दिया है।

Related posts

अमीषा पटेल ने शेयर की ‘कहो ना प्यार है’ की थ्रोबैक फोटो

newsvoxindia

फेस्टिवल सीजन में सोना -चांदी के दामों में फिर आई कमी  , यह है आज के  भाव ,

newsvoxindia

गणतंत्र दिवस को देखते हुए पुलिस ने कई जगह की छापेमारी , संदिग्धों को भी ली तलाशी ,

newsvoxindia

Leave a Comment