News Vox India
धर्मनेशनलशहर

आज वृद्धि योग के मंगलवार में करें हनुमान जी की पूजा -होगा मंगल ही मंगल ,जानिए क्या कहते हैं सितारे

 

-आज विशेष

आज चंद्रमा सिंह राशि में विचरण करेगा। आज वृद्धि योग में मंगलवार का दिन पड़ रहा है। ऐसे में अपने इष्ट देव की पूजा पाठ से संपन्नता रहेगी रोग दोष सभी दूर होंगे।आज लाल वस्तुओं का दान करें। बंदरों को चना, केला खिलाएं। लाल वस्त्र पहने। हनुमान चालीसा, बजरंग बाण, हनुमान बाहुक, सुंदरकांड, इत्यादि का पाठ करें हो सके तो ओम हं हनुमते नमः का जप करें। इससे सुख- समृद्धि, ऐश्वर्य में वृद्धि होगी रोगों से भी मुक्ति मिलेगी।

Advertisement

*जानिए आज का पंचांग*

संवत् -2080

शाके-1945

मास-चैत्र मास, शुक्ल पक्ष

तिथि- चतुर्दशी तिथि

दिन-मंगलवार

नक्षत्र- पूर्वा फाल्गुनी नक्षत्र प्रातः 9:35 तक उपरांत उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र

योग- वृद्धि योग

करण- तैतुल करण

राहुकाल- मध्यान्ह 3:23 से 4:57 तक

*जानिए किसी भी शुभ कार्य का समय*

चर,लाभ,अमृत का चौघड़िया प्रातः9:08 से मध्यान्ह 01:49 तक

शुभ का चौघड़िया मध्यान्ह 3:23 से 4:57 तक

लाभ का चौघड़िया 7:57 से रात्रि 9:23 तक

 

ज्योतिषाचार्य पंडित मुकेश मिश्रा

जानिए आज का राशिफल

मेष-यदि परिवार में पुराना कोई विवाद चल रहा था जैसे कि जमीन को लेकर या कुछ अन्य, तो वह सुलझ जाएगा। घर के सदस्यों का आपसी विश्वास मजबूत होगा। आपका सभी के साथ कही बाहर घूमने जाने का प्रोग्राम भी बन सकता है।

वृषभ-आप अपने काम को लेकर आशान्वित नही होंगे और मन से दुखी महसूस करेंगे लेकिन कड़ी मेहनत से आय में कोई कमी नही आएगी। बाजार में आपको लेकर सकारात्मक माहौल रहेगा और आय पहले की अपेक्षा में और बढ़ेगी।

मिथुन-स्कूल कॉलेज में पढ़ रहे छात्रों का मन आज के दिन पढ़ाई में कम व अन्य क्षेत्रों में ज्यादा रहेगा। आप अपनी कला को निखारने में समय बिताएंगे जिस कारण रचनात्मकता में वृद्धि होगी।

कर्क-आज के दिन आपको अपने व्यवहार को मृदु रखने और संयम से काम लेने की आवश्यकता है अन्यथा स्थिति पहले की अपेक्षा और भयावह हो जाएगी।

सिंह -यदि आप अपने जीवनसाथी पर हावी होने का प्रयास कर रहे है तो रिश्तो में दरार आ सकती है। उनका आपसे मोहभंग हो सकता है। प्रेम जीवन में तनाव हावी रहेगा। आप भी स्वयं को प्रतिबंधित महसूस करेंगे तथा उससे बाहर निकलने का प्रयास करेंगे।

कन्या -काम की व्यस्तता के चलते स्वयं को बोझिल और तनाव से घिरा हुआ पाएंगे और कोई हल निकलता हुआ नज़र नही आएगा। नींद कम आने या नही आने की समस्या भी परेशान कर सकती है।

तुला-सहकर्मी आपका फायदा उठाने की कोशिश तो करेंगे लेकिन सफल नही हो पाएंगे। सभी आपके व्यवहार की प्रशंसा करेंगे जिस कारण बॉस की नज़र में भी आपकी छवि अच्छी बनी रहेगी।

वृश्चिक -यदि आप कॉमर्स के छात्र है तो आज के दिन संभल कर तैयारी कीजिये। यदि आप किसी ऐसे प्रोजेक्ट में काम कर रहे है जिसको लेकर आपकी बहुत आशाएं है तो वह असफल भी हो सकता है।

धनु -यदि आप सिंगल है तो आज के दिन किसी से सकारात्मक बातचीत तो शुरू होगी लेकिन पहले ही आक्रामक होने से बचे और सबकुछ शुरू में ही साँझा ना करे।

मकर -आज का दिन आपके परिवार में सुख शांति लाने वाला होगा व सभी सदस्यों के बीच आपसी सहयोग और बढ़ेगा। इस दौरान घर में कोई पूजा पाठ होने का भी कार्यक्रम बन सकता हैं जिस कारण सभी का ध्यान उस ओर रहेगा।

कुंभ -पहले आपको व्यापार में जो भी घाटा हो रहा था वह आज लाभ में बदल जायेगा। आपके लिए नए अवसर आयेंगे जिससे आप लाभ अर्जित कर सकते हैं। कुछ चीज़ों को छोड़ दिया जाये तो आप लाभ में ही रहेंगे।

मीन -किसी बात को लेकर आपकी अपनी माता से बहस हो सकती है। साथ ही घर में भी आपको लेकर नकारात्मक छवि बन सकती है। आज के दिन शनि की दृष्टि आपकी राशि के ऊपर भारी है।

Related posts

महामहिम आनंदी बेन ने दिशा कॉलेज के कार्यक्रम में की शिरकत ,

newsvoxindia

राहुल गाँधी की लोकसभा सदस्यता रद्द , भाजपा बोली कानून सबके लिए बराबर ,

newsvoxindia

राहुल गांधी से ईडी ने शुरू की पूछताछ , देश भर में विरोध प्रदर्शन

newsvoxindia

Leave a Comment