News Vox India
धर्मनेशनलशहर

सकारात्मक ऊर्जा प्राप्त करने के लिए आज आयुष्मान योग में करें भगवान गणेश की पूजा ,जानिए, क्या कहते हैं सितारे

 

-आज विशेष

आज चंद्रमा सिंह राशि में विद्यमान है जिस से भरपूर ऊर्जा मिलेगी।जो कि किसी कार्य के लिए बेहद ही उन्नति दायक माना जाता है। ऐसे में आज भगवान गणेश जी को दूर्वा घास चढाएं। आंवले का भोग लगाएं। गणेश मंत्र का जप करें। साथ ही किन्नरों को हरे वस्त्र दान करें। गाय को हरी घास और गुड़ खिलाएं इससे सुख समृद्धि में वृद्धि होगी रोग विराम लेंगे।

Advertisement

*जानिए आज का पंचांग*

संवत् -2079

शाके-1944

मास- माघ मास, कृष्ण पक्ष

तिथि- चतुर्थी तिथि

दिन-वुधवार

नक्षत्र- मघा नक्षत्र

योग- आयुष्मान योग

करण-बालव करण

राहुकाल- मध्यान्ह 12:21 से 1:40 तक

*जानिए किसी भी शुभ कार्य का समय*

लाभ,अमृत का चौघड़िया प्रातः 7:08 से 9:45 तक

शुभ का चौघड़िया प्रातः 11:03 से 12:21 तक

चर,लाभ का चौघड़िया मध्यान्ह 2:58 से शाम 5:35 तक

ज्योतिषाचार्य पंडित मुकेश मिश्रा

 

 

जानिए आज का राशिफल

मेष- कार्यक्षेत्र में बहुत मेहनत करनी पड़ सकती है। जल्दबाजी में किया अनुचित कार्य मुश्किल का सबब बन सकता है, इसलिए सावधानी पूर्वक प्रत्येक कार्य को करें। आर्थिक लिहाज से दिन अच्छा है। आपकी मेहनत के उचित परिणाम मिलेंगे। मान-सम्मान की प्राप्ति भी होगी।

वृषभ-अपने संपर्क सूत्रों को और मजबूत बनाने पर ध्यान केंद्रित करेंगे। मार्केटिंग से संबंधित कामकाज में लाभ मिलने की अच्छी संभावनाएं हैं। अटके हुए काम भी आज आपके पूरे हो सकते हैं। आर्थिक लिहाज से दिन अच्छा है। पैसा निकालने के लिए थोड़ा दबाव बनाना पड़ सकता है।

मिथुन- व्यवसाय में कुछ नया करने की अपेक्षा अपनी वर्तमान गतिविधियों पर ही ध्यान केंद्रित करेंगे। काम में कोई अड़चन आने की वजह से मानसिक असंतोष रह सकता है। अधीनस्थ कर्मचारियों पर जरूरत से ज्यादा दबाव बनाना आपकी मुश्किलें बढ़ा सकता है। आर्थिक लिहाज से दिन अच्छा है।

कर्क- कामकाज पर बहुत अधिक ध्यान केंद्रित करने की जरूरत है। वरिष्ठ अधिकारियों का सहयोग भी आज आपको नहीं मिलेगा। आर्थिक लिहाज से दिन अच्छा है। धन के साथ-साथ मान सम्मान प्राप्ति की संभावना भी है।

सिंह-अपनी दिनचर्या को व्यवस्थित करने पर अपना ध्यान केंद्रित करेंगे। योगा या वर्कआउट के द्वारा स्वास्थ्य को बेहतर रखना जरूरी रहेगा। विपरीत परिस्थितियों का फायदा उठाएं वह आपके लिए लाभ के अवसर पैदा कर सकती हैं। वित्तीय मामलों में दिन अच्छा रहेगा।

कन्या- अपनी पिछली मेहनत के सुखदाई परिणाम देखने को मिलेंगे। आपकी वित्तीय स्थिति में सुधार होगा कार्यक्षेत्र में मान सम्मान और पद प्राप्ति के योग बन रहे हैं। वाणी पर नियंत्रण रखना जरूरी रहेगा। वित्तीय लिहाज से दिन बहुत अच्छा है।

तुला- कामकाज को लेकर उमंग उत्साह बना रहेगा। मुश्किल काम को पूरा करने पर ध्यान केंद्रित करेंगे। संयम और धैर्य से सफलता प्राप्त करने की संभावना बहुत अच्छी है। आर्थिक लिहाज से दिन अच्छा है। रुके हुए धन प्राप्ति की संभावना भी बन रही है।

वृश्चिक- किसी नई सच्चाई से साक्षात्कार हो सकता है, जो भविष्य में करियर की योजना बनाने में सहायक होगा। अपनी सोच को सकारात्मक बनाए रखें। आर्थिक लिहाज से दिन अच्छा है। जीवनसाथी से भी धन लाभ की अच्छी संभावना बन रही है।

धनु-कर्म और पुरुषार्थ से कामकाज में सफलता हासिल होगी। मार्केटिंग से संबंधित गतिविधियां रुके हुए काम को पूरा करने में मददगार साबित होंगी। धैर्य और संयम को बनाए रखें। आर्थिक लिहाज से दिन अच्छा है। लेन-देन के लिए उपहार खरीदने में धन खर्च का योग बन रहा है।

मकर – सकारात्मक और संतुलित सोच सभी कार्यों को बेहतर ढंग से करने में सहायक बनेगी। भावुकता में आकर कोई भी निर्णय ना करें। पैतृक संपत्ति के मामले में किसी भी तरह के विवाद में पड़ने से बचना अच्छा रहेगा। आर्थिक लिहाज से दिन सामान्य है। खर्च की अधिकता रहेगी।

कुंभ – सकारात्मक दृष्टिकोण व संतुलित व्यवहार से सभी पुराने विवादों का हल निकल आएगा। नई ऊर्जा के साथ अपने कामकाज को पूरा करने में व्यस्त रहेंगे। आर्थिक मामलों में अच्छे समाचार आपको प्राप्त होंगे। भविष्य की योजनाओं को गति मिलेगी।

मीन -जातकों के मन में व्यग्रता रहेगी। अपने मित्रों की मदद के लिए आगे आएंगे। बड़े भाई-बहनों के साथ रिश्ते मजबूत बनेंगे। वाणी की सौम्यता और सबको साथ लेकर चलने की प्रवृत्ति आपको लाभ तथा मान सम्मान दिलाएगी।

Related posts

बुजुर्ग ने पेड़ से लटककर की आत्महत्या ,पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा ,

newsvoxindia

Tractor ने छात्र को कुचछा, मौके पर मौत

newsvoxindia

उन्नति प्राप्त करने के लिए आज शोभन योग में भगवान गणेश को लगाए आंवले का भोग , जानिए क्या कहते हैं आपके सितारे,

newsvoxindia

Leave a Comment