News Vox India
धर्मनेशनलशहर

आज कई राशियों की चमकेगी किस्मत हनुमानजी की पूजा से खुलेंगे उन्नति के द्वार ,जानिए क्या कहते हैं सितारे,

 

-आज विशेष

आज चंद्रमा कन्या राशि में विचरण करेगा साथ ही ग्रह संयोग आज के दिन को भाग्यशाली बनाएंगे। ऐसे में हनुमान जी की पूजा -पाठ का महत्व आज कई गुना अधिक बढ़ेगा। आज लाल वस्तुओं का दान करें। बंदरों को चना, केला खिलाएं। लाल वस्त्र पहने। हनुमान चालीसा, बजरंग बाण, हनुमान बाहुक, सुंदरकांड, इत्यादि का पाठ करें हो सके तो ओम हं हनुमते नमः का जप करें। इससे सुख- समृद्धि, ऐश्वर्य में वृद्धि होगी रोगों से भी मुक्ति मिलेगी।

Advertisement

*जानिए आज का पंचांग*

संवत् -2080

शाके-1945

मास- वैशाख मास, शुक्ल पक्ष

तिथि- द्वादशी तिथि

दिन-मंगलवार

नक्षत्र- उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र

योग- व्याघात योग

करण- वब करण

राहुकाल- मध्यान्ह 3:28 से 5:07 तक

*जानिए किसी भी शुभ कार्य का समय*

चर,लाभ,अमृत का चौघड़िया प्रातः8:51 से मध्यान्ह 01:49 तक

शुभ का चौघड़िया मध्यान्ह 3:28 से 5:07 तक

लाभ का चौघड़िया 8:07 से रात्रि 9:28 तक

 

ज्योतिषाचार्य पंडित मुकेश मिश्रा

*जानिए आज का राशिफल*

मेष -अगर आप प्रेम प्रसंग में हैं तो दिन आपके लिए खास रहने वाला है। काम को लेकर व्यस्तता रहेगी। माता—पिता के साथ धार्मिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं पारिवारिक माहौल खुशनुमा रहेगा।

वृष-समय आपको धैर्य और शांति से काम लेने का है। अगर ऐसा नहीं किया तो आपको नुकसान झेलना पड़ सकता है। स्वास्थ्य की दृष्टि से दिन अच्छा नहीं बीतने वाला है। भावनात्मक रूप से आपको थोड़ी परेशानी झेलनी पड़ सकती है।

मिथुन -भगवान शिव की उपासना आपकी समस्याएं दूर कर सकती हैं। हो सकता है बारिश के मौसम का मजा लेने कहीं जाएं। सेहत अच्छी रखनी है तो आपके अपने रहन—सहन में बदलाव लाने की जरूरत है। आर्थिक दृष्टि से दिन व्यय कराने वाला रहेगा।

कर्क -किए गए कामों में रूकावटें आने से मन परेशान रह सकता है। मित्रों के साथ कहीं जाने की प्लानिंग तो बनाएंगे। लेकिन हो सकता है उसमें रूकावटें आ जाएं। अगर आप व्यापार क्षेत्र से जुड़े हैं तो आपकी यात्रा हो सकती है। संभावना है कि यात्रा योग से आपको लाभ होगा।

सिंह -सिंह राशि वालों के लिए दिन मंगलवार का दिन आत्म विश्वास भरा रहेगा। हो सकता है आप साझेदारी में कोई नया काम शुरू करें। आप अपने काम पर अधिक ध्यान देंगे और अतिरिक्त प्रयास भी करेंगे।

कन्या -समाज में खोया सम्मान आपको वापस मिल सकता है। दोस्तों का साथ आपको सफलता मिलेगा। राजनीति से जुड़े लोगों को सफलता मिल सकती है। भाग्य का साथ मिलेगा। अगर आप युवा हैं तो प्रतियोगी परीक्षओें में सफलता मिल सकता है।

तुला-मित्रों का सहयोग आपको सफलता की कदम तक पहुंचा सकता है। सेहत में उतार.चढ़ाव देखने को मिल सकता है। जिसकी वजह से आपका काम प्रभावित हो सकता है। ये बात ध्यान रखने की जरूरत है कि अनजान व्यक्ति पर भरोसा नहीं करना है।

वृश्चिक-व्यवस्थित रूप से काम करें तो सफलता मिलेगी। किसी भी तरह के प्रतिकूल परिस्थिति के लिए तैयार रहें। वृश्चिक राशि वालो को आशावादी होने से बचना होगा। किसी भी कार्य पर धीरे—धीरे आगे बढ़ने की सलाह आपको दी जा रही है।

धनु -सावधानी से कदम उठाने की जरूरत है। जीवनसाथी के साथ सोमवार का दिन अन्य दिनों से बेहतर रहेगा। साथ ही आपको दूसरों के मामलों में टांग अड़ाने से बचना होगा। पुराने दोस्तों और रिश्तेदारों से मुलाकात होगी। निवेश नौकरी अनुकूल रहेगी।

मकर -रिश्तेदारों से धन संबंधी मदद मिल सकती हैं। करियर में आज आपको गुरु का सहयोग मिलेगा। अपने स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए आपको सुबह टहलना चाहिए। इससे आप ताजगी से भरपूर रहेंगे।

कुंभ-आर्थिक स्थिति शुभ रहेगी। कार्य संबंधी यात्राएं और सहयोग आने वाले महीनों में सकारात्मक परिणाम देगा। आप किसी महत्वपूर्ण मीटिंग का हिस्सा बन सकते हैं। जिससे आप और अधिक प्रभावशाली बनेंगे। रोमांटिक संपर्कों के मामले में आप भाग्यशाली रहेंगे।

मीन -किसी काम में सफलता न मिलने से निराशा की संभावना है। साहित्य या किसी अन्य रचनात्मक कला में रुचि रहेगी। संतान की चिंता से मन में बेचैनी रहेगी। आज आपको अपने क्रोध पर संयम बरतने की जरूरत है। नहीं तो आप बेवजह के विवादों में फंस सकते हैं।

विज्ञापन देने के लिए संपर्क करे :09359139815

 

Related posts

स्कूली बस को ट्रक ने पीछे से मारी टक्कर , 6 बच्चे घायल, दो की हालत नाजुक

newsvoxindia

रामपुर में पत्नी ने सुपारी देकर पति की कराई थी हत्या , पुलिस ने घटना का खुलासा किया ,

newsvoxindia

अज्ञात वाहन की टक्कर से बाइक सवार घायल , पुलिस ने अस्पताल में कराया भर्ती 

newsvoxindia

Leave a Comment