News Vox India
धर्मनेशनलशहर

प्रतिकूलता को मिटाने के लिए आज सोमवार में करें भोलेनाथ की पूजा ,जानिए क्या कहते हैं सितारे,

-आज विशेष

आज चंद्रमा कर्क राशि में हर कार्य को सफल बनाएगा।ऐसे में आज भगवान भोलेनाथ की पूजा -अर्चना, अभिषेक बहुत ही सकारात्मक परिणाम देगा। आज खोए का भोग लगाने से भगवान शिव शिव प्रसन्न होंगे आज सफेद वस्त्र पहने। भोलेनाथ के मंत्र, चंद्र मंत्र का जप करें। सफेद वस्तुओं का दान करें।ऐसा करने से सुख -समृद्धि होगी और रोग बाधाएं भी शांत होंगे।

Advertisement

जानिए आज का पंचांग

संवत् -2079

शाके-1944

मास-माघ मास, कृष्ण पक्ष

तिथि-तृतीया तिथि प्रातः 9:34 तक उपरांत तृतीया तिथि

दिन-सोमवार

नक्षत्र- अश्लेषा नक्षत्र

योग- विष्कुंभ योग

करण-गर करण

राहुकाल- प्रातः 8:25 से 9:45 तक

जानिए किसी भी शुभ कार्य का समय

अमृत का चौघड़िया प्रातः
7:76 से 08:25 तक

शुभ का चौघड़िया प्रातः 9:43 से 11:01 तक

चर,लाभ अमृत, चर का चौघड़िया मध्यान्ह 1:37 रात्रि 7:17 तक

 

 

ज्योतिषाचार्य पंडित मुकेश मिश्रा

जानिए आज का राशिफल

मेष – अपनी भावनाओं को वश में रखें। बातचीत में सन्तुलन बनाये रखें। जीवनसाथी को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं। माता-पिता का साथ मिलेगा। मानसिक शान्ति रहेगी। नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। किसी दूसरे स्थान पर जा सकते हैं। आत्मविश्वास में कमी आएगी। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। मन में सकारात्मक विचारों का प्रभाव रहेगा। लाभ के अवसर मिलेंगे।

वृष – आत्म संयत रहें। धैर्यशीलता बनाये रखने के प्रयास करें। नौकरी में अफसरों से सदभाव बनाकर रखें। तरक्की के योग बन रहे हैं। कारोबार में सुधार होगा। मानसिक शान्ति के लिए प्रयास करें। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। किसी सम्पत्ति से धन की प्राप्ति हो सकती है। बातचीत में संयत रहें। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। कार्यक्षेत्र में बदलाव हो सकता है। परिवार में सुख-शान्ति‍ रहेगी। संबंधों में निकटता आएगी।

मिथुन- आत्मविश्वास में कमी आयेगी। वाणी में सौम्यता रहेगी। व्यर्थ के झगड़े एवं विवादों से बचें। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं। सचेत रहें। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। पठन-पाठन में रुचि बढ़ेगी। परिवार में आपसी मतभेद से बचने के प्रयास करें। रहन-सहन अव्यवस्थित हो सकता है। पारिवारिक समस्याएं परेशान करेंगी। खर्चों की अधिकता से परेशान हो सकते हैं। यात्रा पर जाना हो सकता है।

कर्क – मन में शान्ति एवं प्रसन्नता रहेगी। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं। मित्रों का सहयोग रहेगा। वाणी में मधुरता रहेगी। माता के परिवार की किसी बुजुर्ग महिला से धन की प्राप्ति हो सकती है। धार्मिक कार्यों में खर्च बढ़ेंगे। जीवनसाथी को स्वास्थ्‍य विकार रहेंगे। शैक्षिक एवं बौद्धिक कार्यों के सार्थक परिणाम मिलेंगे।

सिंह – आत्मविश्वास में कमी रहेगी। मन परेशान भी रहेगा। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जा सकते हैं। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। पिता का सानिध्य मिलेगा। माता से धन की प्राप्ति हो सकती है। नौकरी में स्थान परिवर्तन हो सकता है। बातचीत में संयत रहें। नौकरी में तरक्की के योग बन रहे हैं। शैक्षिक कार्यों में सफलता के योग हैं। विदेश यात्रा पर भी जाना हो सकता है। तरक्की के मौके मिलेंगे।

कन्या – कारोबारी कार्यों में मन लगेगा। कार्यक्षेत्र का विस्तार होगा। आय में वृद्धि होगी। मन प्रसन्न रहेगा। शैक्षिक एवं बौद्धिक कार्यों में सम्मान की प्राप्ति हो सकती है। संयत रहें। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं। वस्त्रों पर खर्च बढ़ेंगे। सेहत का ध्यान रखें। आत्मसंयत रहें। क्रोध के अतिरेक से बचें। पिता से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। रहन-सहन में असहज रहेंगे।

तुला – मन परेशान रहेगा। आत्मसंयत रहें। क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। माता-पिता का साथ मिलेगा। कारोबार से धन की प्राप्ति होगी। धार्मिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है। खर्चों में वृद्धि होगी। वस्त्र उपहार में प्राप्त हो सकते हैं। पिता से धनलाभ होगा। कला एवं संगीत में रुचि बढ़ सकती है। उच्चाधिकारियों से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। संयम बनाकर रखें।

वृश्चिक- आत्मविश्वास में वृद्धि होगी, परन्तु मन में नकारात्मकता के प्रभाव से बचें। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। स्थान परिवर्तन भी हो सकता है। आत्मसंयत रहें। क्रोध के अतिरेक से बचें। नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। अफसरों का सहयोग मिलेगा। अध्ययन में रुचि बढ़ेगी। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। वस्त्रों पर खर्च बढ़ेंगे। धैर्यशीलता में कमी रहेगी। पिता का सहयोग मिलेगा।

धनु – मन में उतार-चढ़ाव हो सकते हैं। शैक्षिक कार्यों में मन लगेगा। घर की सुख-सुविधाओं के विस्तार पर खर्च बढ़ सकते हैं। परिवार के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। नौकरी में उच्‍च पद की प्राप्ति हो सकती है। मान-सम्मान भी बढ़ेगा। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा। वाहन सुख की प्राप्ति होगी। परिवार में मतभेद भी बढ़ सकते हैं। रहन-सहन कष्टमय रहेगा। सन्तान सुख में वृद्धि होगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा।

मकर – आत्मविश्वास भी भरपूर रहेगा, परन्तु धैर्यशीलता में कमी हो सकती है। कारोबार से धन की प्राप्ति हो सकती है। नौकरी में कार्यक्षेत्र में बदलाव के योग बन रहे हैं। परिश्रम अधिक रहेगा। यात्रा पर जा सकते हैं। खर्चों की अधिकता से परेशान रहेंगे। लेखनादि-बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ेगी। सन्तान को स्वास्थ्‍य विकार रहेंगे। भाइयों के सहयोग से कोई नया कारोबार शुरू कर सकते हैं। मन प्रसन्न रहेगा।

कुंभ – भवन सुख में वृद्धि होगी। माता-पिता का सानिध्य मिलेगा। कारोबार में कुछ कठिनाइयों के बावजूद आय में वृद्धि होगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा। खर्च भी बढ़ेंगे। मानसिक शान्ति रहेगी। किसी मित्र से रोजगार के अवसर मिल सकते हें। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। कारोबार का विस्तार हो सकता है। यात्रा पर जा सकते हैं। किसी संपत्ति में निवेश कर सकते हैं।

मीन- मन प्रसन्न रहेगा। कारोबार में वृद्धि होगी। लाभ भी बढ़ेगा। परिवार में सुख-शान्ति रहेगी। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। भागदौड़ अधिक रहेगी। संयत रहें। क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। परिवार में शान्ति बनाये रखने के प्रयास करें। पिता का साथ मिलेगा। धैर्यशीलता में कमी रहेगी। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। सकारात्‍मक रहने का प्रयास करें। इच्छित सफलता की प्राप्ति होगी।

Related posts

श्री गुरु ग्रन्थ साहिब का मनाया गया पहला प्रकाश पर्व,बड़ी संख्या में जुटे लोग

cradmin

सफेद चादर से लिपटा मिला युवती का शव , पुलिस युवती के शिनाख्त में जुटी

newsvoxindia

आईएमसी प्रमुख की प्रेसवार्ता : यूपी सहित देश में जंगलराज : मौलना तौकीर रजा,

newsvoxindia

Leave a Comment