News Vox India
धर्मनेशनलयूपी टॉप न्यूज़राजनीतिशहर

बरेली में सुधांशु महाराज का बयान हिन्दू संस्कृति और भारतीयता के प्रसार के लिए हिन्दू राष्ट्र की मांग ,

बरेली। दिव्य जागृति मिशन के प्रमुख सुधांशु महाराज ने आज बरेली पहुंचने पर पत्रकारों से मुलाकात की और अपनी संस्थान से जुड़े देश विदेशों में चल रहे जनसरोकर से  कार्यों के बारे में बताया । इस मौके पर सुधांशु महाराज ने पत्रकारों के कई सवालों के जवाब दिए। उन्होंने भारत को हिन्दू राष्ट्र बनाये जाने के साधु संतों की मांग के सवाल में कहा कि भारत अपने आप में सनातन संस्कृति का एक अच्छा केंद्र रहा है।

Advertisement

 

 

यहां हिन्दू राष्ट्र से मतलब नहीं है। और ना ही किसी अन्य धर्म से कोई ईर्ष्या वाली बात है। यह बातें इसलिए उठाई जा रही है कि दुनिया में हिंदुओं का कोई देश नहीं है जो देश हिन्दू बाहुल्य हो , जहां हिन्दू संस्कृति और भारतीयता को अधिक से अधिक प्रसारित कर सकें। सबको साथ लेकर चल सके ।उस भावना की आवाज उठ रही हैं। यदि हिंदुस्तान को हिंदुस्थान नहीं कहा जायेगा तो क्या पाकिस्तान में कहेंगे।

वही भाजपा सरकार से जुड़े सवाल पर कहा कि योगी जी की सरकार बहुत अच्छा काम कर रही है। साथ में इतना तो माना जायेगा कि सरकार ने अपराध को पूरी तरह से नियंत्रित किया है। सरकार ने कोरोना काल मे सबको तेल घी चावल आटा दिया । साथ में नमक भी दिया । यह दिखाने के लिये काफी था कि आपको घर से बाहर नहीं जाना है। मोदी सरकार ने आपको गैस , टायलेट जैसी सुविधाएं दी । हिन्दू समाज के लिए मोदी जी अपनी श्रद्धा व्यक्त की हैं । सरकार ने सभी के लिए काम भी किया हैं।

 

 

सुधांशु महाराज ने नशे के खिलाफ आवाज उठाते हुए कहा कि यह बहुत बड़ा युद्ध है। इस युद्ध को यदि हम नहीं लड़ेंगे तो हम अपनी पीढियां खो देंगे । इस नशे ने तो एक बार चाइना को भी डूबा दिया था। इसी नशे के द्वारा हम पर एक युद्ध थोंपा जा रहा हैं। जो हमारे सामने आ रहा है , इसके लिए एक जनांदोलन की जरूरत है।

सुधांशु महाराज ने नक्सलवाद  पर बोलते हुए कहा कि जहां नक्सलवाद है वहां के लोगों के ह्रदय छूने की जरूरत है। दूसरी तरफ जो लोग विदेशों में बैठकर नक्सलवाद फैला रहे है उन पर कठोरता अपनाने की जरूरत है।

Related posts

 बरेली : बदमाशों की फायरिंग में सिपाही घायल , पुलिस बदमाशों की तलाश में जुटी 

newsvoxindia

फाइलेरिया उन्मूलन अभियान 10 फरवरी से

newsvoxindia

प्रेमी ने प्रेमिका की शादी के जिद के चलते की हत्या , पुलिस ने किया खुलासा ,

newsvoxindia

Leave a Comment