News Vox India
धर्मनेशनलराजनीतिशहर

वृंदावन की माताओं के हाथ की बनी राखी पहनेंगे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, 11 अगस्त को दिल्ली रवाना होगा महिलाओं का एक समूह 

रक्षाबंधन स्पेशल : वृंदावन की विधवाएं  प्रधानमंत्री के लिए बना रही रक्षा सूत्र, 

प्रेम चतुर्वेदी,

मथुरा।  रक्षाबंधन एक ऐसा त्योहार है जहां बहनें अपने भाई को राखी बांधकर भाई के दीर्घायु की कामना करती है।  इस बार वृंदावन की  वृद्ध आश्रम की महिलाएं पीएम मोदी के लिए खुद अपने हाथ से  राखी बांधेंगी ।  यह राखी  तैयार होने के बाद पीएम मोदी के पास  भेजी जाएंगी। श्री कृष्ण की नगरी मथुरा में भी रक्षाबंधन का  त्योहार हर वर्ष की  तरह  इस बार भी बड़े ही धूमधाम से मनाया जा रहा है। जिसको लेकर तैयारियां भी हो रही है। मथुरा के वृंदावन में कुछ माताएं ऐसी हैं। जिनका कोई भी परिवार और कोई भी संसार में व्यक्ति नहीं है। उनका जीवन बिल्कुल सामान्य सा  है। ऐसे में रक्षाबंधन बनाए भी तो किसके लिए इसको लेकर सुलभ इंटरनेशनल फाउंडेशन द्वारा विधवा और बूढ़ी माताओं के लिए सामाजिक काम शुरू किये है   । जिससे  माताओ के जीवन में काफी बदलाव  देखने को मिल रहे है।

 

सुलभ इंटरनेशनल फाउंडेशन द्वारा तीर्थ नदी वृंदावन के वृद्ध आश्रम में राखियां  तैयार कराई जा रही है। जिसमें विधवा एवं बूढ़ी माताओं द्वारा राखियां बनाई जा रही है और यह राखियां किसी और के लिए नहीं सिर्फ और सिर्फ भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए बनाई जा रही हैं।  बताया जाता है कि आश्रम में रहने वाली  महिलाओं का कोई अपना  नहीं होने के चलते काफी दुखी रहती हैं। ऐसे में सुलभ इंटरनेशनल फाउंडेशन ने  बुजुर्ग माता द्वारा तैयार की गई राखियां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बांधी जाएगी।  आश्रम में रहने वाली महिलाएं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना भाई मानती हैं। उसी के मद्देनजर  यह राखियां तैयार की गई हैं।
जानकारी के मुताबिक   वृंदावन  के इस आश्रम से  500 के करीब राखियां तैयार करके 11 अगस्त को प्रधानमंत्री के पास भेजी जाएंगी। जिसमें 5 माताओं का समूह भी साथ में जाएगा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कलाई पर राखी बांधेगी। इस बात को लेकर महिलाओं में पीएम को राखी बांधने के लिए विशेष उत्साह है।

Related posts

बरेली की बाजार में सोना चांदी का यह है भाव,

newsvoxindia

बरेली में सुधांशु महाराज का बयान हिन्दू संस्कृति और भारतीयता के प्रसार के लिए हिन्दू राष्ट्र की मांग ,

newsvoxindia

आप भारत को नंबर-1 मत बनाओ, मोदीजी पहले से बना रहे है,

newsvoxindia

Leave a Comment