News Vox India
नेशनलयूपी टॉप न्यूज़शहर

तेंदुआ शावकों को सीएम ने चंडी और भवानी का नाम दिया ,

दोनों शावकों  को तेंदुआ मादा ने छोड़ा था। 

गोरखपुर : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री सीएम योगी बुधवार को गोरखपुर में थे। मुख्यमंत्री सीएम योगी ने वन्यजीव सप्ताह के कार्यक्रम में शिरकत की ।   इस दौरान उनके साथ उत्तर प्रदेश सरकार के वन राज्य मंत्री डॉक्टर अरुण कुमार सक्सेना मौजूद रहे।  सीएम योगी ने  शहीद अशफाक उल्ला खान् प्राणी उद्यान में सफेद बाघिन को बाड़े में छोड़ने के साथ ही दो शावकों का नामकरण किया। बाद में चिड़ियाघर द्वारा दोनों शावकों के नाम से  प्रमाणपत्र भी जारी किये। सीएम योगी ने एक शावक का नाम भवानी तो दूसरे का नाम चंडी रखा।
सीएम योगी ने एक शावक को अपने हाथ से बोतल से दूध पिलाया और उसे दुलार भी किया।  कार्यक्रम को सीएम योगी के साथ डॉक्टर अरुण कुमार ने सम्बोधित भी किया। बुधवार को आयोजित कार्यक्रम भारी वर्षा के बीच हुआ लेकिन सीएम के आगमन ने कार्यक्रम के उत्साह को बनाए रखा।  जानकारी के मुताबिक 20 जून को सफ़ेद बाधिन गीता को लखनऊ से गोरखपुर लाया गया था। बाधिन को उसे उसके मुख्य बाड़े में छोड़ दिया गया।  इसी के साथ चिड़ियाघर में आने वाले दर्शक गीता को देख सकेंगे ।

Related posts

Bareilly News : तंदूरी रोटी के विवाद में हत्या ,  होटल मालिक ने  रोटी के आर्डर पूरा नहीं करने के विवाद में , ग्राहक की पीटकर की हत्या ,

newsvoxindia

आई  पिया मिलन की वेला : पहली पत्नी को शादी के 18 साल बाद मिला पत्नी बनने का सुख , जानिए  कैसे रियल जीवन फिल्मी हो गया ,

newsvoxindia

आज शोभन योग में शनिदेव करेंगे कल्याण ऐसे करें पूजा ,जानिए क्या कहते हैं सितारे

newsvoxindia

Leave a Comment