News Vox India
नेशनलयूपी टॉप न्यूज़शहर

16 अक्टूबर से शुरू होगा उर्से शाहदाना वली,

दरगाह आला हज़रत के सज्जादानशीन मुफ्ती अहसन मियां करेंगे परचम कुशाई की रस्म अदा

Advertisement
,

बरेली,शहर-ए-कुतुब हज़रत शाहदाना वली का सात रोज़ा उर्स 16 अक्टूबर से शुरू हो रहा है। उर्स का आगाज़ दरगाह आला हज़रत के सज्जादानशीन मुफ्ती अहसन रज़ा क़ादरी(अहसन मियां) परचम कुशाई की रस्म के साथ करेंगे। दरगाह आला हज़रत के मीडिया प्रभारी नासिर कुरैशी ने बताया कि इसी दिन परचमी जुलूस मलूकपुर लाल मस्जिद से जुलूस आयोजक हाजी अजहर बेग के निवास से शाम 4 बजे निकलेगा। जो अपने कदीमी रास्तों से होता हुआ दरगाह शाहदाना वली पहुंचेगा। उर्स व जुलूस की तैयारियों के सम्बंध में आज एक बैठक किला स्थित एक शादी हाल में दरगाह शाहदाना वली के मुतावल्ली अब्दुल वाजिद खान नूरी की अध्यक्षता में हुई।

 

 

 

जिसमें अब्दुल वाजिद खान नूरी ने बताया कि सरकार शाहदाना वली का सात रोज़ा उर्स 16 अक्टूबर से शुरू होकर 22 अक्टूबर तक चलेगा। सरकार शाहदाना वली के कुल शरीफ की रस्म 20 अक्टूबर को बाद नमाज़ असर अदा की जाएगी।बैठक की निज़ामत जुलूस आयोजक हाजी अज़हर बेग व दरगाह शाहदाना वली के मीडिया प्रभारी वसी वारसी ने करते हुए कहा कि जुलूस अंजुमन आशिकाने साबिर पाक के तत्वाधान निकलेगा। जिसमें आधा दर्जन से अधिक अंजुमनों शिरकत करेंगी।

 

 

जुलूस अपने रिवायती अंदाज़ में बिना डीजे के निकलेगा। हाजी अज़हर बेग ने जिला प्रशासन से जुलूस के रास्तों विशेषकर कोतवाली से कुमार सिनेमा तक सड़क दुरुस्त कराने व जुलूस के रास्ते प्रकाश व्यवस्था कराने की मांग।
बैठक में शाहदाना वली कमेटी के सदर यूसुफ इब्राहीम,सय्यद शाबान अली,टीटीएस के मुजाहिद बेग,इशरत नूरी,आलेनबी,फैजान बेग,आसिम बेग,फैसल बेग के अलावा अंजुमन के लोग शामिल रहे।

 

Related posts

पुलिस मुठभेड़ में बदमाश गोली लगने से हुआ घायल , एक भागने में सफल ,

newsvoxindia

एशिया कप टी -20 में पाकिस्तान टीशर्ट में दिखा बरेली का शराब कारोबारी , ट्विटर पर हुई मामले की शिकायत

newsvoxindia

राजस्थान : अमित शाह का  गहलोत पर तंज , बोले कुछ लोग भेजे हैं, थककर वापस लौट जाएंगे,

newsvoxindia

Leave a Comment