News Vox India
नेशनलयूपी टॉप न्यूज़शहर

16 अक्टूबर से शुरू होगा उर्से शाहदाना वली,

दरगाह आला हज़रत के सज्जादानशीन मुफ्ती अहसन मियां करेंगे परचम कुशाई की रस्म अदा

Advertisement
,

बरेली,शहर-ए-कुतुब हज़रत शाहदाना वली का सात रोज़ा उर्स 16 अक्टूबर से शुरू हो रहा है। उर्स का आगाज़ दरगाह आला हज़रत के सज्जादानशीन मुफ्ती अहसन रज़ा क़ादरी(अहसन मियां) परचम कुशाई की रस्म के साथ करेंगे। दरगाह आला हज़रत के मीडिया प्रभारी नासिर कुरैशी ने बताया कि इसी दिन परचमी जुलूस मलूकपुर लाल मस्जिद से जुलूस आयोजक हाजी अजहर बेग के निवास से शाम 4 बजे निकलेगा। जो अपने कदीमी रास्तों से होता हुआ दरगाह शाहदाना वली पहुंचेगा। उर्स व जुलूस की तैयारियों के सम्बंध में आज एक बैठक किला स्थित एक शादी हाल में दरगाह शाहदाना वली के मुतावल्ली अब्दुल वाजिद खान नूरी की अध्यक्षता में हुई।

 

 

 

जिसमें अब्दुल वाजिद खान नूरी ने बताया कि सरकार शाहदाना वली का सात रोज़ा उर्स 16 अक्टूबर से शुरू होकर 22 अक्टूबर तक चलेगा। सरकार शाहदाना वली के कुल शरीफ की रस्म 20 अक्टूबर को बाद नमाज़ असर अदा की जाएगी।बैठक की निज़ामत जुलूस आयोजक हाजी अज़हर बेग व दरगाह शाहदाना वली के मीडिया प्रभारी वसी वारसी ने करते हुए कहा कि जुलूस अंजुमन आशिकाने साबिर पाक के तत्वाधान निकलेगा। जिसमें आधा दर्जन से अधिक अंजुमनों शिरकत करेंगी।

 

 

जुलूस अपने रिवायती अंदाज़ में बिना डीजे के निकलेगा। हाजी अज़हर बेग ने जिला प्रशासन से जुलूस के रास्तों विशेषकर कोतवाली से कुमार सिनेमा तक सड़क दुरुस्त कराने व जुलूस के रास्ते प्रकाश व्यवस्था कराने की मांग।
बैठक में शाहदाना वली कमेटी के सदर यूसुफ इब्राहीम,सय्यद शाबान अली,टीटीएस के मुजाहिद बेग,इशरत नूरी,आलेनबी,फैजान बेग,आसिम बेग,फैसल बेग के अलावा अंजुमन के लोग शामिल रहे।

 

Related posts

पशु तस्करी में दो सगे भाई गिरफ्तार 

newsvoxindia

सुकर्मा योग में करें भगवान शिव के साथ गणेश की पूजा होगी सुख समृद्धि में तीव्रता से वृद्धि, जानिए क्या कहते हैं सितारे,

newsvoxindia

मनकरी गांव में बंदरों के डर से बच्चा छत से कुदकर हुआ घायल

newsvoxindia

Leave a Comment