News Vox India
नेशनलयूपी टॉप न्यूज़राजनीतिशहरस्पेशल स्टोरी

स्पेशल रिपोर्ट :महिला के लिए आरक्षित हुआ नगरपालिका अध्यक्ष पद तो रचा  डाली कुछ ही घंटों में शादी, जानिए पूरा मामला

 

चुनाव ने  खिलाये सेहरे के फूल, तो दुल्हन के हुए हाथ पीले,

रामपुर में महिला सीट होने के बाद आया अजब गजब मामला,
Advertisement

 

मुजस्सिम खान की खास रिपोर्ट,

रामपुर: यह सियासत जो न कराये थोड़ा है। पिछले तीन दशको से रामपुर नगर में कांग्रेस पार्टी का झंडा उठाये चलने वाले कांग्रेस पार्टी के पूर्व नगराध्यक्ष मामून शाह खान के जीवन मे 45 बसंत कब निकल गए पता ही नही चला। समाज सेवा और जनता की परेशानियां दूर करने में ऐसे जुटे कि 45 वर्ष की आयु तक घर बसाने की याद नही आई लेकिन जब नगर पालिका अध्यक्ष पद महिला के लिए आरक्षित हो गया और ख्वाब टूटने लगा तो पलक झपकते ही दुल्हनिया ढूंढ निकाली और 45 घंटों के अंदर ही शादी तय कर दी। हालांकि नामांकन की अंतिम तिथि 17 अप्रेल थी तो 2 दिन पहले 15 अप्रेल को होने वाली शादी के निमंत्रण कार्ड सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहे हैं।

 

 

रामपुर के नगर पालिका अध्यक्ष पद का चुनाव दो दिलों को मिलाने का बहाना बन गया। हुआ यह कांग्रेस पार्टी रामपुर के पूर्व नगर अध्यक्ष मामून शाह खान पिछले तीन दशाकों से राजनीति और समाज सेवा में ऐसे जुटे कि 45 वर्ष के होने तक उनको अपनी शादी कर घर बसाने का ख्याल नहीं आया। इस बार होने वाले स्थानीय निकाय के चुनाव में उन्होंने नगर पालिका अध्यक्ष पद पर चुनाव लड़ने की जी जान से तैयारी की लेकिन जब आरक्षण की सूची आयी तो उनका सपना टूटने लगा क्योंकि रामपुर नगरपालिका अध्यक्ष पद महिला के लिए आरक्षित हो गया। मामून शाह खान ने इसका अनोखा रास्ता निकाला और बिना देर किए दुल्हन ढूंढ कर नामांकन की अंतिम तिथि 17 अप्रेल से मात्र दो दिन पहले ही 15 अप्रेल को शादी तय कर ली।

 

मीडिया को  समाजसेवी एवं नगरपालिका पद के प्रत्याशी मामून शाह ने बताया मेरा नाम मामूम शाह है मैं समाजसेवी हूं। बड़े लंबे समय से छात्र राजनीति में रहा और रामपुर के लोगों की सेवा करी, समाज सेवा से हमेशा जोड़ा रहा और लोगों की खिदमत करता रहा और इसी में आज मेरी उम्र 40 साल से ज्यादा हो गई है और लगातार लोगों की खिदमत करता रहा हूं और जहां जहां जिसको जरूरत होती है मामून शाह वहां खड़ा होता है चाहे बच्चा हो, बड़ा हो, बुजुर्ग हो, माताओं बहनों हो, जो भी मुझे आवाज देता है मामून शाह वहां खड़ा होता है। चाहे रात के 2:00 बजे या 3:00 बजे, मैं टाइम नही देखता हूं, ना अपना आराम देखता हूं मैं लोगों के साथ खड़ा होता हूं और लंबे समय से समाज सेवा कर रहा हूँ।

 

उसी बीच में बहुत प्रयास करें, समाज सेवा करता रहा इतना समय नहीं मिल पाया कि शादी करूं, मोहब्बत करने वाले लोगों ने, बहुत से लोग ऐसे हैं जो मोहब्बत करते हैं वह चाहते हैं कि मैं नगरपालिका का चुनाव लडू मेरा प्रोग्राम था नगर पालिका का चुनाव लड़ने का लेकिन आरक्षण की वजह से सीट महिला हो गई तो मजबूरी भी हो गई लेकिन अभी समाज सेवा मुझे और करना है लोगों की खिदमत करना है क्योंकि रामपुर की लोकल समस्याएं इतनी है सड़क, बिजली, पानी, नल, खरंजा, नालियां, टूटी हुई नालिया, सीवर लाइंस से पूरा शहर बर्बाद है ।

 

 

बिजली के खंभों से पूरा शहर परेशान है ट्रांसफार्मर हर वक्त फुकते रहते हैं बिजली की कटौती हर टाइम होती रहती है सड़कें टूटी पड़ी है जहां रोड 20 या 25 साल पहले पड़ा था वह आज तक रोड वैसे ही पड़ा है बहुत प्रयास करें बहुत संघर्ष करे अधिकारियों से जाकर खुशामद करते थे अपनी पूरी टीम के साथ जाते थे खुशामद करते थे यही बाजार नसरुल्लाह रोड थी जो जो पिछले कई सालों से नहीं पड़ी थी। मैंने बहुत प्रयास करें मैंने जिलाधिकारी महोदय से भी कहा कमिश्नर महोदे से भी कहा उन्होंने मेरा कहना माना और यह जो 25 साल से रोड नहीं पड़ा था वह पड़ गया। इसके अलावा बहुत सी ऐसी जगह है जहां सीवर लाइंस के गड्ढे थे जहां पर लोगों का आवागमन था स्कूल के बच्चे जाते थे और वह बच्चे गिरते थे रिक्शा गिरती थी लेकिन वहां भी मैंने मेहनत करी संघर्ष करा और वह हो गया। लेकिन अब सीट महिला हो गई काम करने को दिल चाह रहा है लोग भी कह रहे हैं कि मामून शाह काम करो लोगों के बीच रहो तो मेरा प्रोग्राम बनाया कि जब सेवा ही करना है तो मैं शादी करूं और मेरी अब शादी 15 तारीख को है और मैं रामपुर के सभी लोगों से कहना चाहता हूं जो मुझसे मोहब्बत करते हैं जो लोग मुझे अपना छोटा समझते हैं जो बुजुर्ग हैं वह मेरे सर पर हाथ रखे और आकर मेरा हौसला बढ़ाएं क्योंकि यह वक्त ऐसा है रामपुर की खिदमत करना है तो मैं नहीं लड़ सकता लेकिन मैं इंशा अल्लाह अपनी बीवी को चुनाव लड़ाओ, शादी करके और खिदमत करने का मौका रामपुर वालों को दे दूंगा और ता उमर खिदमत करता रहूंगा बहुत संघर्ष करा बहुत काम किया।

 

कोरोना काल में बहुत काम किया ऊपर वाले ने बचाया उसके अलावा पोलियो में बहुत काम किया लोगों को अपना खून दिया। मैं 40 साल से लोगों को ब्लड दे चुका हूं मुझे डॉक्टर ने मना कर दिया है ब्लड नहीं दें क्योंकि मैं इतना ब्लड दे चुका था बहुत संघर्ष किया और जब आरक्षण हुआ महिला सीट का अनाउंस हुआ तो बहुत से लोग तो घर बैठ गए लेकिन मैं वाहिद आदमी था कि उस दिन से ही काम शुरू कर दिया। जो लोग चुनाव लड़ना चाहते थे उन लोगों ने सलाम दुआ बंद कर दी क्योंकि आरक्षण में सीट महिला हो गई थी लेकिन मैं संघर्ष करता रहा और आज भी जनता के बीच में हूं और रामपुर के लोग चाहेंगे तो मैं रामपुर के लोगों की खिदमत करता रहूंगा और मेरा शादी का इरादा था लेकिन हम इतना बिजी रहे कामों में रहे रात को किसी ने कहा कि सुबह अस्पताल दिखाना है तो अस्पताल चले गए लोगों के काम के लिए उन्होंने कहा शाम को आना है तो शाम को चले गए तो इतना बिजी रहे कि समय नहीं मिल पाया कि शादी करे लेकिन अब मजबूरियां ऐसी आ गई सीट आरक्षण हो गई महिला हो गई लोगों ने चाहा कि चुनाव लड़े तो मेरी मजबूरी हो गई कि मैं अब शादी कर रहा हूं मेरी शादी 15 तारीख को है ।और इंशाल्लाह अपनी बीवी को चुनाव लड़ आऊंगा। किस पार्टी से लड़ना है यह अभी तय नहीं हो पाया है लेकिन यह तय है कि चुनाव लड़ूंगा।

 

शादी के लिए असबाब बन जाते हैं माहौल बन जाता है खिदमत करने का जज्बा है नगरपालिका की महिला सीट हो गई अल्लाह ताला मुझे इस मुकाम पर पहुंच आएगा तो मैं और ज्यादा खिदमत करूंगा क्योंकि प्लेटफार्म चाहिए खिदमत करने का क्योंकि नगरपालिका में बहुत ज्यादा परेशानियां है हजारों लोग ऐसे हैं जो पेंशन से मजबूर हैं सैकड़ों ऐसे कर्मचारी हैं जिनको कई कई महीने की तनखा नहीं मिल पाई है बहुत से लोग ऐसे हैं जो टंकी पर लगे हैं। वहां से तनख्वाह उन्हें कुछ मिलती है और उन्हें आदि तनख़ा दी जाती है तो वह लोग परेशान हैं मैं उनके लिए आज भी संघर्ष कर रहा हूं और हमेशा संघर्ष करता रहूंगा और रामपुर वालों का मुझ पर आदेश रहा और सरपरस्ती रही तो आगे भी काम करता रहूंगा शादी के कार्ड छप गए हैं लेकिन टाइम बढ़ा कम है लोगों को व्हाट्सएप पर या फेसबुक पर इनवाइट किया जा रहा है ।  मैं आपके माध्यम से भी कहना चाहूंगा जो मुझसे मोहब्बत करते हैं मुझे छोटा समझते हैं जिनको कार्ड नहीं पहुंच पाया है इसी बात को मेरा दावत नामा समझे और शादी में तशरीफ लाएं।

 

 

Related posts

 सरकारी मशीन चोरी मामले में आजम खान एवं अब्दुल्लाह आजम की जमानत अर्जी हुई खारिज,

newsvoxindia

झूठ पर सच भारी : गंजा दूल्हा देखकर दुल्हन ने शादी से किया इंकार , बुलाई गई मौके पर पुलिस ,

newsvoxindia

पुलिस ने अवैध शराब के साथ दो लोगो को  गिरफ्तार कर भेजा जेल

newsvoxindia

Leave a Comment