News Vox India
नेशनलमनोरंजनशहरस्पेशल स्टोरी

स्पेशल : ए वतन तेरे लिए का संस्कृत संस्करण आज होगा लांच,

ए वतन तेरे लिए गीत

Advertisement
 अब संस्कृत में सुनिए ,

मुम्बई। देश के जाने माने फिल्म निर्माता सुभाष घई ने देश भक्ति गीत ए वतन तेरे लिए का संस्कृत संस्करण को आज लांच करने जा रहे है। यह लॉन्चिंग प्रोग्राम मुम्बई के वीर सावरकर स्मारक सभागृह में होगा। ए वतन तेरे लिए फिल्म कर्मा का वेहद लोकप्रिय है। यह फिल्म 8 अगस्त 1986 में रिलीज हुई थी तब से इस फिल्म का गाना उस व्यक्ति के जुबान पर चढ़ा रहता है जो अपने देश से प्यार करता है। करीब 37 साल पहले फ़िल्म कर्मा का गाना ए वतन तेरे लिए आंनद बख्सी ने लिखा था और लक्ष्मी कांत प्यारेलाल ने इस गाने को अपना संगीत दिया था ।

 

 

 

 

उस समय इस फिल्म के गाने को आवाज देने काम कविता कृष्णामूर्ति ने किया था ,इस बार वह फिर संस्कृत में इस गाने को अपनी आवाज दी है। सुभाष घई के फिल्म स्कूल विहसलिंग वुड्स के छात्रों ने इस गाने को बनाने में अपना सहयोग दिया है। घई ने मीडिया को बताया कि संस्कृत में नए सिरे से बनाया गीत ऐसा है जिसे वह आने वाले दिनों में स्कूलों में सुबह के समय होने वाली प्रार्थना के रूप में लोकप्रिय होता देखना पसंद करेंगे।

फिल्म निर्माता सुभाष घई , फोटो सोशल मीडिया,

सुभाष घई हिन्दी फ़िल्मों के एक निर्माता-निर्देशक हैं। सुभाष घई एक भारतीय फिल्म निर्देशक, निर्माता और पटकथा लेखक हैं, जो मुख्य रूप से हिंदी सिनेमा में अपने काम के लिए जाने जाते हैं। वह 80 और 90 के दशक में हिंदी सिनेमा के सबसे प्रमुख और सफल फिल्म निर्माताओं में से एक थे

 

Related posts

बदायूं में दो मासूमों की हत्या से मचा बवाल, पुलिस मुठभेड़ में मारा गया हत्यारोपी,

newsvoxindia

युवती को बहला फुसलाकर ले गया युवक , मुकदमा दर्ज

newsvoxindia

शहर में 8 नवंबर को भगवान श्री चित्रगुप्त की निकाली जाएगी शोभायात्रा,

newsvoxindia

Leave a Comment