News Vox India
नेशनलयूपी टॉप न्यूज़राजनीति

कहीं  खुशी कहीं गम : आजम खान की सदस्यता रद्द होने पर भाजपा नेता आकाश सक्सेना के घर जश्न ,

 

मुजस्सिम खान 

रामपुर : सपा के  कद्दावर नेता एवं शहर विधायक आजम खान की सदस्यता रद्द होने पर उनके विरोधियों ने जश्न मनाया।  इसी क्रम में भाजपा नेता आकाश सक्सेना के समर्थकों ने  आतिशबाजी करके इस दीपावली को खास बताया। रामपुर की  स्थानीय एमपी एमएलए कोर्ट ने हेट स्पीच के मामले में गुरुवार को 3 साल की सजा सुनाई थी  जिसके बाद उनकी विधानसभा सदस्यता रद्द करने के लिए स्थानीय भाजपा नेता आकाश सक्सेना उर्फ हनी ने विधानसभा अध्यक्ष सहित कई उच्च स्तरीय अधिकारियों को पत्र लिखकर मामले पर  संज्ञान लेते  लेने के साथ  आजम की  सदस्यता रद्द करने के लिए  स्पीकर को पत्र लिखा था ।

दरसल रामपुर के स्थानीय भाजपा नेता आकाश सक्सेना लगातार आजम खान के विरुद्ध उन पर दर्ज 80 से अधिक मुकदमों में पैरवी कर रहे हैं और वर्ष 2019 में चुनाव के दौरान आजम खान पर हेट स्पीच से संबंधित मुकदमे में भी उनके द्वारा पैरवी की गई थी जिसका परिणाम यह हुआ कि गुरुवार को स्थानीय एमपी एमएलए कोर्ट ने आजम खान को दोषी करार देते हुए 3 साल की सजा सुनाई थी। सजा के आदेश के बाद उनकी विधानसभा सदस्यता को रद्द करने की मांग करते हुए भाजपा नेता आकाश सक्सेना ने विधानसभा अध्यक्ष के अलावा चुनाव आयोग को पत्र लिखा था जिसके बाद उनकी विधानसभा सदस्यता को रद्द कर दिया गया है।

भाजपा नेता आकाश सक्सेना ने आजम खान की विधानसभा सदस्य पद की सदस्यता रद्द होने के बाद अपने समर्थकों के साथ मिलकर आवास पर जश्न मनाया। यह सिलसिला यहीं नहीं थमा उनके समर्थकों ने जोश से लबरेज होने के बाद जबरदस्त आतिशबाजी भी की है इस मौके पर आकाश सक्सेना ने आजम खान पर कोर्ट द्वारा सुनाए गए फैसले का स्वागत किया।   विधानसभा स्पीकर के सदस्यता रद्द करने के कदम का भी जोरदार स्वागत किया है।  आकाश सक्सेना ने  जल्द ही शहर विधानसभा सीट पर उपचुनाव होने की संभावना की बात भी कही  है।

Related posts

शाही नगर पंचायत के अध्यक्ष बने वीरपाल मौर्या, एसडीएम ने दिलाई शपथ,

newsvoxindia

फरीदपुर ट्रिपल मर्डर कांड में शामिल तीन अभियुक्त गिरफ्तार,

newsvoxindia

बसपा सुप्रीमो मायावती ने भाजपा लगाया विपक्ष के प्रति अहंकारपूर्ण रवैये का आरोप,

newsvoxindia

Leave a Comment