News Vox India
धर्मनेशनलयूपी टॉप न्यूज़शहरशिक्षा

कायाकल्प से बरेली के बेसिक- जूनियर विद्यालयों के सभी क्लासेस हुए स्मार्ट,

बरेली। प्रधानमंत्री का सपना है कि सब पढ़े और सब बढे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस सपने को पूरा करने का काम बरेली के शिक्षा विभाग ने किया है। जिले के सभी बेसिक प्राइमरी और जूनियर स्कूल अब स्मार्ट क्लासेस में तब्दील हो गए हैं।बरेली जिले के बिहारीपुर के किशोर बाजार कोपोजिट विद्यालय है। जहां प्रशासन और शासन की इच्छा विद्यालय का कलकल्प हुआ है। यह अब शिक्षा आधुनिक तौर से दी जा रही हैं। इस का एक असर यह भी हुआ है कि यहां पढ़ने वाले बच्चों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है।

Advertisement

 

यहां के स्मार्ट क्लासेस के साथ, क्लास में डिजिटल बोर्ड, प्रोजेक्टर, एलईडी के जरिये बच्चो को पढ़ाई कराई जा रही है। देश में जब से मोदी सरकार आई है तब से लगातार शिक्षा की गुणवत्ता पर काम किया जा रहा है। ऑपरेशन कायाकल्प के जरिए जहां एक और जर्जर पड़े स्कूलों को सुंदर और भव्य बनाया गया । अब इन स्मार्ट स्कूलों में स्मार्ट तरीके से पढ़ाई भी हो रही है।

 

 

 

बरेली के सीडीओ जग प्रवेश ने बताया – कि प्रधानमंत्री का सपना है निपुण भारत का है और उसी के तहत बच्चों को अब स्मार्ट शिक्षा दी जा रही है। बच्चों को वीडियो के जरिए जब टीवी पर कुछ चलाया जाता है तो जल्दी और अच्छी तरीके से समझ में आती है ,और उनको याद हो जाता है ।यही वजह है कि पढ़ाने के तरीकों को भी बदल गया और अब बच्चे टीवी और प्रोजेक्टर और एलईडी पर देखकर पढ़ाई कर रहे हैं।

Related posts

विधानसभा में बीजेपी विधायक खाते दिखे गुटखा और खेलते दिखे ताश,

newsvoxindia

गुरुद्वारा श्री गुरु नानक सचखंड में सजा कीर्तन दरबार, दिल्ली से आये रागी चमनजीत ने भी की शिरकत,

cradmin

क्या जमीन पर कब्ज़ा करने के उद्देश्य से बनाया गया है सी एम योगी का मंदिर: अखिलेश यादव

newsvoxindia

Leave a Comment