News Vox India
धर्मनेशनलशहर

स्वयं सिद्धि मुहूर्त विजयदशमी पर मिलेगा पूजा पाठ का हजारों गुना ज्यादा फल ,जानिए क्या कहते हैं सितारे,

आज विशेष 
आज विजयादशमी का अबूझ मुहूर्त है। इसे वर्ष के तीन स्वयं सिद्ध मुहूर्त में गिना जाता है। आज के दिन पूजा पाठ करने से हजारों गुना ज्यादा लाभ होता है और नया कारोबार शुरू करने के लिए विशेष दिन माना गया है।आर्थिक लाभ के लिए भगवान गणेश जी की पूजा अर्चना वंदना करें सभी सुख समृद्धि और रोग मुक्ति प्राप्ति के लिए किन्नरों को कुछ ना कुछ दान अवश्य करें।
Advertisement
देखिए आज का पंचांग
विक्रमी संवत – 2079
शाके – 1944
मास -अश्विन मास, शुक्ल पक्ष
दिन -बुधवार
तिथि – दशमी तिथि
नक्षत्र- श्रवण नक्षत्र
योग – सुकर्मा योग 8:31 तक उपरांत धृति योग
करण -गर करण
किसी भी शुभ कार्य का समय
लाभ, अमृत, का चौघड़िया प्रातः 6:04 से 9:00 तक
शुभ का चौघड़िया प्रातः 10:29 से मध्यान्ह 11:57 तक
चर,लाभ का चौघड़िया मध्यान्ह 2:53 से शाम 5:50 तक
ज्योतिषाचार्य पंडित मुकेश मिश्रा
 जानिए आज का अपना राशिफल
मेष-पैसों के मामले में आज का दिन अच्छा नहीं रहेगा। आपको अपनी कमाई से अधिक खर्च करना पड़ सकता है, जिससे आर्थिक संकट हो सकता है। अपने बजट के अनुसार खर्च करें और बचत पर ध्यान दें। जीवनसाथी के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। किसी प्रियजन के साथ रहने से आपका मनोबल बढ़ेगा।
वृषभ-आपके जीवन साथी का मूड कुछ अच्छा नहीं रहेगा। आपके बीच अनबन की संभावना है। धैर्य रखना होगा और लड़ाई-झगड़े से दूर रहना होगा। काम का बोझ हल्का होने से राहत मिलेगी। इस समय आपको काम के साथ-साथ अपनी सेहत का भी ध्यान रखना होगा। व्यापारियों के लिए आज का दिन अच्छा नहीं है।
मिथुन -आपको मानसिक शांति का अनुभव होगा। घरेलू परेशानियां खत्म होंगी और घर का माहौल सुधरेगा। माता-पिता के साथ तत्काल चर्चा हो सकती है। बड़ों की सलाह बहुत काम आएगी। कार्यस्थल पर कर्मचारियों को अपने कौशल को विकसित करने और साबित करने के बेहतर अवसर मिल सकते हैं। इस सुनहरे अवसर का अधिकतम लाभ उठाएं।
कर्क-व्यापारियों को आज चुनौतीपूर्ण स्थिति का सामना करना पड़ सकता है। विरोधी सक्रिय रहेंगे। अधूरे काम को पूरा करने के लिए कर्मचारियों को काफी मेहनत करनी पड़ सकती है। साथ ही आज उच्चाधिकारियों की ओर से अधिक दबाव रहेगा। पैसों के मामले में आप बेवजह के खर्च को रोककर बचत पर ध्यान दे पाएंगे।
सिंह -आर्थिक स्थिति खराब हो सकती है। आपके वित्तीय प्रयासों में विफलता आपको निराश कर सकती है। पैसों को लेकर गहरी चिंता हो सकती है। भविष्य के बारे में सोचकर अपना दिन बर्बाद न करें। धैर्य रखें और कड़ी मेहनत करें ताकि एक सुंदर भविष्य का आपका सपना साकार हो सके। कार्यक्षेत्र में आज का दिन सामान्य रहेगा। यदि आप अपने वरिष्ठों से प्रशंसा और सहयोग प्राप्त करना चाहते हैं, तो आपको उनकी अपेक्षाओं पर खरा उतरना होगा।
कन्या-कारोबारियों के लिए आज का दिन काफी लाभदायक रहेगा। आपको आर्थिक लाभ हो सकता है। ऑफिस में उच्च पदस्थ अधिकारियों का पूरा सहयोग मिलेगा। आपकी सकारात्मकता से सभी प्रभावित होंगे। आज आप किसी पुरानी पारिवारिक समस्या का समाधान निकालने में सफल रहेंगे। जीवनसाथी के साथ संबंध अच्छे रहेंगे और उनका सहयोग आपको मिलेगा।
तुला-दांपत्य जीवन बेहतर रहेगा। जीवनसाथी से भी संबंध अच्छे रहेंगे। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। पैसों से जुड़ा कोई काम बिना किसी रुकावट के होगा और आपकी आर्थिक परेशानी भी दूर होगी। ऑफिस में आप अपने काम से काफी संतुष्ट रहेंगे। यदि आप कड़ी मेहनत करते हैं, तो आप जल्द ही सुधर जाएंगे।
वृश्चिक-आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। आज आपको अपेक्षित परिणाम मिलने की उम्मीद है। पैसों के मामले में आज आप बहुत भाग्यशाली रहेंगे। आपको बड़ा आर्थिक लाभ मिलने की उम्मीद है। अगर आप निवेश करना चाहते हैं तो सोच समझकर ही पैसा लगाएं। दूसरों को अपने वित्तीय निर्णयों को प्रभावित करने से बचें।
धनु-आर्थिक स्थिति में सुधार होगा और आज आप कुछ पैसे खर्च कर सकते हैं। यदि आप नौकरी करते हैं तो अधूरे काम को पूरा करने का प्रयास करें, अन्यथा आपका बॉस कठोर हो सकता है। व्यवसायों को अपने ग्राहकों के साथ अच्छे संबंध रखने की आवश्यकता है। दाम्पत्य जीवन में सुख-शांति बनी रहेगी। जीवनसाथी के साथ अधिक समय व्यतीत करेंगे।
मकर -आज का दिन आपके लिए उतार-चढ़ाव भरा रहेगा। महत्वपूर्ण निर्णय लेते समय सावधानी से सोचें, नहीं तो आपके गलत निर्णय का बुरा प्रभाव पूरे परिवार पर पड़ेगा। दांपत्य जीवन में खुशियां आएंगी। जीवनसाथी का मूड बहुत ही रोमांटिक रहेगा। आपको अपनों से कोई खास तोहफा भी मिल सकता है। आर्थिक क्षेत्र में दिन अच्छा रहेगा।
कुंभ -आज आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहिए। बाहर के खाने से परहेज करना चाहिए, साथ ही आपको पर्याप्त आराम की भी जरूरत होती है। कार्यक्षेत्र में आपका प्रदर्शन बेहतर रहेगा और उच्च अधिकारी आपके काम से संतुष्ट रहेंगे। अगर आप सरकारी नौकरी करते हैं और ट्रांसफर की तलाश में हैं तो यह आपको मिल सकता है।
मीन -कार्यक्षेत्र में आपको अतिरिक्त मेहनत करनी होगी। आज आप अपनों के साथ खूब मस्ती करेंगे। यदि आपके किसी महत्वपूर्ण कार्य में बाधा आ रही है तो आज उसके दूर होने की संभावना है। आर्थिक स्थिति अच्छी बनी रहेगी।

Related posts

आज चंद्रमा की अमृतमयी रात में करें विष्णु- लक्ष्मी की पूजा, वर्ष भर रहेगी संपन्नता, जानिए क्या कहते हैं सितारे

cradmin

गज पर सवार होकर आएंगी मां ,धनधान्य की करेंगी बरसात, 26 सितंबर हो रहे है नवरात्र ,

newsvoxindia

सेल्वा कुमारी जे  ने रामगंगा नगर आवासीय परियोजना में किया वृक्षारोपण,

newsvoxindia

Leave a Comment