News Vox India
नेशनलमनोरंजनराजनीतिशहर

सतीश कौशिक बनेंगे कंगना राणावत की ‘इमरजेंसी’ में बाबू जगजीवन राम

अभिनेता और निर्देशक सतीश कौशिक कंगना राणावत की आने वाली फिल्म इमरजेंसी में कार्यकर्त्ता और राजनेता बाबू जगजीवन राम का किरदार अदा करने जा रहे हैं। इस फिल्म में अभिनेत्री कंगना रनौत पूर्व भारतीय प्रधान मंत्री इंदिरा गांधी की भूमिका निभा रही हैं। सतीश कौशिक का फिल्म में बाबू जगजीवन राम का किरदार अदा करने की बात पर कंगना कहती हैं,”जगजीवन राम एक बहुत लोकप्रिय नेता थे। अपने समय के सबसे प्रिय और सम्मानित नेताओं में से एक।  जब श्रीमती गांधी ने आपातकाल में ढील देने के उनके अनुरोध को अस्वीकार कर दिया, तो उन्होंने कांग्रेस छोड़ दी और फिर उसके गंभीर परिणाम निकले।”

“यही उनकी प्रासंगिकता थी। मुझे इस भूमिका के लिए किसी ऐसे व्यक्ति की आवश्यकता थी जिसमें उनकी ताकत, उनकी बुद्धि और कटाक्ष हो। सतीशजी इस भूमिका के लिए एक स्पष्ट पसंद थे। मैं एक अभिनेता के रूप में उनके साथ अपने दृश्यों की प्रतीक्षा कर रही हूं।”

कंगना द्वारा निर्देशित इस फिल्म के अभिनेताओं की श्रृंखला जबरदस्त है। इस फिल्म मे अनुपम खेर क्रांतिकारी नेता जेपी नारायण, श्रेयस तलपड़े दिवंगत राजनेता अटल बिहारी वाजपेयी की भूमिका निभाते नजर आएंगे, महिमा चौधरी लेखक पुपुल जयकर की भूमिका निभाते नजर आएंगे, मिलिंद सोमन फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ की भूमिका निभाएंगे, विशाक नायर संजय गांधी के रूप में होंगे।

अपनी भूमिका को लेकर सतीश कौशिक का कहना है कि,“जब आप एक ऐतिहासिक या राजनीतिक व्यक्तित्व की भूमिका निभा रहे होते हैं, तो आपको वास्तव में उस व्यक्ति के बारे में बहुत अध्ययन और शोध करना पड़ता है, जिसे आप निभा रहे हैं। भारत के पूर्व रक्षा मंत्री बाबू जगजीवन राम जी की भूमिका निभाना एक शानदार एहसास होगा।”

Related posts

 छात्राओं का हिजाब उतरवाने को लेकर ऑल इंडिया रजा एक्शन ने दर्ज कराया अपना विरोध 

newsvoxindia

राजनीति का पंच : मेरा किसी से मुकाबला नहीं , मैं हूँ सबसे आगे : संजीव सक्सेना,

newsvoxindia

न्यूज वॉक्स राशिफल 6 जून 2023 | मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन,

newsvoxindia

Leave a Comment