News Vox India
नेशनलशहर

पीएम मोदी एलिस ब्रिज के साथ फुट-ओवर ब्रिज का करेंगे उद्घाटन, कार्यक्रम की तैयारियां हुई पूरी ,

 

 

अहमदाबाद : प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को साबरमती रिवरफ्रंट के पास बने एलिस ब्रिज सहितसरदार ब्रिज के बीच  फुट-ओवर ब्रिज का उद्घाटन करेंगे। पर्यटकों और आगंतुकों की रुचि को ध्यान में रखते हुए एलिस ब्रिज और सरदार ब्रिज के बीच फुटओवर ब्रिज के निर्माण के साथ एक और आकर्षण जोड़ा गया है। 300 मीटर का यह पुल साबरमती रिवरफ्रंट के पूर्व और पश्चिम की ओर को जोड़ता है। एक बयान में कहा गया है, “यह पुल मल्टी लेवल कार पार्किंग और ईस्ट और वेस्ट बैंक पर विभिन्न सार्वजनिक विकास को फ्लावर पार्क और वेस्ट बैंक के इवेंट ग्राउंड के बीच प्लाजा से ईस्ट बैंक पर प्रस्तावित कला / सांस्कृतिक / प्रदर्शनी केंद्र तक कनेक्टिविटी प्रदान करेगा।”

पुल जो अपने डिजाइन में अद्वितीय है – तकनीकी और दृष्टि से दोनों – नदी के साथ-साथ शहर की स्थिति में भी वृद्धि करेगा और इंजीनियरिंग चमत्कार बन जाएगा। इसके अलावा रविवार को प्रधानमंत्री कच्छ के अंजार कस्बे में ‘वीर बालक स्मारक’ का उद्घाटन करेंगे।

26 जनवरी 2001 के दौरान, गुजरात में भूकंप, कच्छ के अंजार शहर में एक रैली में भाग लेने के दौरान 185 स्कूली बच्चे और 20 शिक्षक पास की इमारतों के मलबे के नीचे दब गए थे। इस घटना की त्रासदी पूरी दुनिया में देखी गई थी। तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने इन बच्चों की याद में स्मारक बनाने की घोषणा की थी. अब यह स्मारक अंजार शहर के बाहर बनकर तैयार है और प्रधानमंत्री इसका उद्घाटन करेंगे। मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के मार्गदर्शन में इस स्मारक का निर्माण कार्य पूरा कर लिया गया है। उद्घाटन में शामिल होने के लिए मृतक के परिवार के 100 सदस्यों को आमंत्रित किया गया है।

Related posts

बदायूं में फर्जी सिपाही गिरफ्तार कर जेल भेजा

newsvoxindia

बहेड़ी में तहसील दिवस पर अधिकारियों ने सुनी शिकायतें , 120 शिकायतों में से 9 शिकायतों का मौके पर हुआ निस्तारण ,

newsvoxindia

नशीला पदार्थ सुंघाकर विवाहिता को बनाया बंधक बनाकर  दुष्कर्म

newsvoxindia

Leave a Comment