News Vox India
नेशनलयूपी टॉप न्यूज़राजनीतिशहर

पीएम मोदी ने  बरेली स्टेशन सहित  553 रेलवे स्टेशन का किया वर्चुअल शिलान्यास

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने पूर्वोत्तर रेलवे की तारीफ ,
बरेली :  पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर रेलवे के 6 स्टेशनों सहित देश के 553 स्टेशनों का सोमवार को  ऑनलाइन शिलान्यास एवं लोकार्पण किया है। इस  सीरीज  में पूर्वोत्तर रेलवे के इज्जत नगर मंडल डिवीजन के बरेली सिटी का लोकार्पण किया गया। इस मौके पर कार्यक्रम का शुभारम्भ पूर्व केन्द्रीय मंत्री संतोष गंगवार, महापौर डा.उमेश गौतम, भाजपा महानगर अध्यक्ष अधीर सक्सेना ने  संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलित करके किया। बरेली सिटी स्टेशन को 10.9 करोड़ की लागत से सरकार द्वारा सुविधाओं का विस्तार किया जा रहा है। पूर्व केंद्रीय संतोष गंगवार ने मीडिया से बातचीत में कहा कि वर्तमान में परिवर्तन का दौर चल रहा है। रेल ने अच्छी दिशा में काम किया है। यह भी दिख भी रहा है। पूर्वोत्तर रेलवे  अच्छी प्रक्रिया के तहत काम किया है।
दक्षिण भारत के लिए भी पूर्वोत्तर रेलवे का सिलसिला शुरू होगा। उसकी पहचान बनने का काम बरेली से शुरू होगा। अपर मंडल रेल प्रबंधक परिचालन राजीव अग्रवाल ने कहा कि अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत कन्नौज, गुरसहायगंज, बरेली सिटी, पीलीभीत,टनकपुर व काशीपुर स्टेशन का  विकसित किया जा रहा है।उन्होंने यह भी  बताया कि कन्नौज स्टेशन के सर्कुलेटिंग परिसर में यातायात योजना के साथ-साथ सर्कुलेटिंग परिसर का विस्तार एवं सुधार के साथ साथ सडक़ मार्ग का चौड़ीकरण का कार्य किया जायेगा। इसके साथ साथ प्लेटफार्म की सतह में सुधार किया जायेगा।
यात्रियों की सुविधा के लिए बरेली सिटी स्टेशन मार्डन टॉयलेट ब्लाक का निर्माण कराया गया है।  दिव्यांगजन के लिए रैम्प की व्यवस्था, लो लेवर वॉटर टैप तथा व्हील चेयर की आदि सुविधा में सुधार किया जा रहा है।उन्होंने  यह भी बताया कि पीलीभीत स्टेशन पर लगभग 13. 67 करोड़ की अनुमानित लागत से यात्री सुविधाओं का विकास किया जा रहा है।उन्होंने बताया कि टनकपुर स्टेशन का 14. 2 करोड़ व काशीपुऱ स्टेशन का 8.55 करोड़ रुपये से विकास विकास का कार्य कराया जा रहा है। इस मौके पर पूर्व केन्द्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने  रेलवे से जुड़ी ड्राइंग , निबंध प्रतियोगिता , वाद विवाद प्रतियोगिता में  बेहतर प्रदर्शन करने वाले छात्र छात्राओं को सम्मानित किया।

Related posts

बहेड़ी में नवनिर्वाचित चेयरमैन रश्मि जायसवाल ने पद व गोपनीयता की ली शपथ,

newsvoxindia

राजश्री मेडिकल कॉलेज के inc से रजिस्टर्ड न होने पर  नाराज छात्र छात्राओं ने हाइवे जामकर किया प्रदर्शन

newsvoxindia

राष्ट्रीय राजमार्ग के मुआवजे में करोड़ों का घोटाला, मामले की जांच शुरू ,

newsvoxindia

Leave a Comment