नेशनल

पीएम मोदी ने  वर्चुअल उदघाटन करके पूर्वोत्तर रेलवे को दी करोड़ों रूपए की परियोजनाओं की सौगात ,

Advertisement
बरेली : पीएम मोदी ने अहमदाबाद में मौजूद रहकर पूर्वोत्तर रेलवे को मंगलवार को करोड़ो रूपए की योजनाओं की सौगात दी।  इसी क्रम में बरेली  इज्जतनगर मंडल में एक कार्यक्रम आयोजित हुआ ,जिसमें शहर के जनप्रतिनिधियों के साथ रेलवे के कई अधिकारी मौजूद रहे।  इस मौके पर एक स्टेशन एक उत्पाद के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने  वर्चुअल मौजूद रहकर  विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया । इस दौरान  पूर्वोत्तर रेलवे ने इज्जतनगर मंडल ने  यात्रियों को एक स्टेशन एक उत्पाद के तहत कई नई सुविधाएं देने की  शुरुआत की गई , जिसका उद्घाटन पूर्व केंद्रीय मंत्री सांसद संतोष गंगवार ने किया। इस बीच वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अन्य परियोजनाओं को लोकार्पण किया।
प्रधानमंत्री द्वारा इज्जत नगर रेल मंडल के एक स्टेशन एक उत्पाद के तहत 21 स्टॉल और काशीपुर स्टेशन का जन औषधि केंद्र बीसलपुर में न्यू माल गोदाम का उद्घाटन किया गया। उद्घाटन कार्यक्रम में  मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे  पूर्व केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने कहा कि वास्तव में जो परिवर्तन हो रहा है उसकी एक झलक बरेली में भी देखने को मिली। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नें पिछले 10 सालों में देश के हर हिस्से का विकास किया है। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पूर्वोत्तर रेलवे को भी मैं धन्यवाद दूंगा जिसने शहर का नक्शा ही बदल दिया उन्होंने कहा चाहे इज्जतनगर हो या बरेली सिटी हो , एक स्टेशन एक उत्पाद को लेकर केंद्रीय मंत्री ने यह भी कहा कि रेलवे का यह एक अच्छा क़दम है। जिसमें यात्रियों को अब उनके क्षेत्र का उत्पाद भी मिलेगा और उस उत्पाद को दिशा और गति भी मिलेगी।
प्रधानमंत्री जन औषधि का यात्रियों को मिलेगा लाभ
पूर्वोत्तर रेलवे ने यात्रियों को सुविधाओं के बढ़ाने के क्रम में पहले करते हुए  काशीपुर स्टेशन पर  जनऔषधि केंद्र खोला है , जिसके तहत यात्रियों को सस्ते दामों पर स्टेशन पर दवाओं  सुविधाएँ मिल सकेगी।  कुछ समय बाद यह सुविधा इज्जतनगर मंडल के सभी स्टेशनों पर पीएम जनऔषधि केंद्र खोले जायेंगे। मंगलवार को पीएम मोदी ने जनऔषधि केंद्र  लोकापर्ण करके सरकार की इच्छा भी जाहिर कर दी।
वंदे भारत ट्रेन का  बरेली में स्वागत
वंदे भारत ट्रेन मंगलवार दोपहर 2:05 बजे बरेली जंक्शन पर पहुंची। इस दौरान जंक्शन प्लेटफार्म पर ही शानदार कार्यक्रम किया गया। पूर्व केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार से लेकर मेयर डा. उमेश गौतम बिथरी विधायक डॉ. राघवेंद्र शर्मा, कैंट विधायक संजीव अग्रवाल, वन मंत्री अरुण कुमार ने संबोधन किया। इस अवसर पर जनप्रतिनिधियों ने बताया कि ट्रेन लखनऊ की यात्रा में लोगों को सहूलियत प्रदान करेगी। वंदे भारत ट्रेन की सीटें काफी आरामदायक है। वंदे भारत ट्रेन में चढ़कर जनप्रतिनिधियों ने आनंद लिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को हरी झंडी दिखाकर अलग अलग रूटों पर दस वंदे भारत ट्रेनों को रवाना किया।
Advertisement
newsvoxindia

Published by
newsvoxindia
Tags: #bareilly

Recent Posts

समर कैम्प में तनावमुक्त रखने के बताए गए तरीके

समर कैम्प का आयोजन मनोरंजन के साथ बच्चों मे छुपी प्रतिभा को सामने लाने का…

2 hours

घर से दावत खाने गया युवक लापता ,रिपोर्ट दर्ज

शीशगढ़। शीशगढ़ कस्बे के मोहल्ला कुरैशीनगर निवासी जुनैद पुत्र रियासत 20 वर्ष कल सोमवार को…

2 hours

पीएम आवास का पैसा हड़पने को कोठी बंगले बाले भी बने गरीब

भगवान स्वरूप राठौर शीशगढ़। कस्बे में आज पी एम आवासो के लाभार्थियों की जाँच को…

2 hours

राजकीय कृषि बीज भण्डारों पर  उन्नतशील प्रजातियों के बीज उपलब्ध

बरेली। संयुक्त कृषि निदेशक डा0 राजेश कुमार ने बताया कि खरीफ अभियान-2024 में कृषि के…

4 hours

बिना बॉडी सेफ्टी प्रोटेक्टर के जान जोखिम में डालकर निर्माणाधीन टंकी पर काम कर रहे मजदूर

भगवान स्वरूप राठौर  शीशगढ़। नगर पंचायत शीशगढ़ के मोहल्ला अंसार नगर में जल निगम के…

6 hours

सीमेंट से भरा ट्रक पेड़ से टकराया , परिचालक की जलकर मौत

चालक ने ट्रक से कूद कर बचाई अपनी जान, मृतक के परिवार में मचा कोहराम…

6 hours