News Vox India
नेशनलराजनीति

नितीश ने बिहार की संभाली 8 वीं बार बागडोर , तेजस्वी भी बने डिप्टी सीएम ,

नितीश का बयान : विपक्ष को करेंगे मजबूत ,

 

नई दिल्ली/पटना  :   बिहार के सीएम के तौर पर नितीश कुमार ने बुधवार दोपहर को राजभवन में आयोजित कार्यक्रम में  शपथ ग्रहण की । इस कार्यक्रम में  नितीश  कुमार सहित अन्य को भी  कार्यक्रम में राज्यपाल फागू चौहान ने शपथ दिलाई गई।  वही राजद से लालू यादव के बेटे तेजस्वी ने डिप्टी  सीएम के रूप में शपथ ली।  इसी साथ  नितीश कुमार बिहार के 8 वीं बार मुख्यमंत्री बनने का रिकॉर्ड भी अपने नाम दर्ज कर लिया ।  नितीश ने शपथ ग्रहण करने के बाद पीएम मोदी की अगुवाई में चलने वाली केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि केंद्र सरकार को 2024 के लोकसभा चुनाव की चिंता करना चाहिए।

 

नीतीश ने पत्रकारों से बातचीत में  कहा कि भाजपा की तरफ से जदयू को हराने की कोशिश हुई। वह तो मुख्यमंत्री बनना भी नहीं चाहते थे। दबाव बनाया गया इसके बाद क्या हुआ वह  आप लोग देख रहे थे। नितीश ने पीएम बनने की सवाल पर कहा कि क्या वह  अगले लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे तो उन्होंने कहा वह दावेदारी नहीं है। उन्होंने  यह भी कहा कि  वह  देश में अब विपक्ष की राजनीति को मजबूत करेंगे , वह पहले  भी ऐसा करने की कोशिश कर चुके है  । वह चाहते है कि विपक्ष मजबूत हो हालांकि कुछ लोगों को लगता है कि विपक्ष ख़त्म  हो जाएगा , लेकिन अब हम भी विपक्ष का एक हिस्सा बन गए है है।

Related posts

RAMPUR NEWS : भाजपा छल से नौजवानों के पेट पर लात मार रही है : स्वामी प्रसाद मौर्य

newsvoxindia

LIVE : बरेली में निकाली गई 455 वर्ष पुरानी राम बारात : भगवान राम के साथ सीता मैया ने समुद्र पार करने की रस्म , मनमुग्ध हुए रामभक्त

newsvoxindia

ज्ञान की बात :नाटो: संगठन, मिशन, सदस्यता – , जानिए हमारे साथ |

newsvoxindia

Leave a Comment