News Vox India
खेलनेशनलयूपी टॉप न्यूज़शहर

अफगानिस्तान को भारत ने 8 विकेट से हराया , विराट-रोहित घरेलू ग्राउंड पर जमकर चले।

दिल्ली। विश्वकप के आज हुए और एक मैच में भारत ने अफगानिस्तान को भी हराकर मैच जीत लिया । आज के मैच में अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था। अफगानिस्तान ने 50 ओवर खेलते हुए 8 विकेट पर 272 रन बनाए।

Advertisement

 

 

भारत ने अफगानिस्तान के जवाब में दो विकेट खोकर 35 ओवर में जीत प्राप्त कर ली। कप्तान रोहित शर्मा ने 131 रनों की शानदार खेली उन्होंने अपनी पारी में 16 चौके और पांच छक्के लगाये । विराट कोहली ने भी अपने घरेलू ग्राउंड पर 56 गेंदों पर 55 रन बनाए। विराट ने 35 वें ओवर की अंतिम गेंद पर विजयी शॉट लगाकर मैच को जिताया।

 

 

हालांकि अफगानिस्तान टीम की शुरुआत खराब रही। जसप्रीत बुमराह ने 32 के स्कोर पर  पहला  खिलाड़ी को चुकता किया । बुमराह ने इब्राहिम जादरान (22) को विकेटकीपर राहुल के हाथों कैच कराया। इसके बाद हार्दिक ने रहमनुल्लाह गुरबाज को बाउंड्री पर शार्दुल ठाकुर के द्वारा हाथों कैच कराया। गुरबाज 21 रन ही बना सके। शार्दुल ने बाउंड्री लाइन पर शानदार कैच लपका।

 

 

वही 63 रन पर अफगानिस्तान को दो झटके लगे। गुरबाज के बाद रहमत भी जल्दी  आउट हो गए। रहमत को शार्दुल ठाकुर ने एल्बीडब्ल्यू आउट किया। रहमत ने 16 रन की पारी खेली।  हशमतुल्लाह ने अजमतुल्लाह के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 163 रन की साझेदारी निभाई। हशमतुल्लाह और अजमतुल्लाह दोनों ने अपने-अपने अर्धशतक पूरे किए।

 

अजमतुल्लाह ने 69 गेंदों में दो चौके और चार छक्के की मदद से 62 रन की पारी खेली। शाहिदी ने 88 गेंदों में आठ चौके और एक छक्के की मदद से 80 रन बनाये । कुलदीप यादव ने शाहिदी का विकेट लिया।बुमराह ने मोहम्मद नवी (19), नजीबुल्लाह जादरान (2) और राशिद खान (16) को पवेलियन भेजा। मुजीब 10 रन और नवीन नौ रन बनाकर नाबाद रहे।हार्दिक पांड्या को दो विकेट , कुलदीप और शार्दुल को एक-एक विकेट मिला। बुमराह ने 39 रन देकर अफगान के चार खिलाड़ियों को आउट किया।

Related posts

भाजपा के कार्यालय पर मनाया गया रंगोत्सव , वन मंत्री अरुण कुमार ने भी कार्यकर्ताओं के साथ खेली होली 

newsvoxindia

एसडीएम ने महिलाओं के सम्मान में जमीन पर बैठकर दिया यह कड़ा संदेश,

newsvoxindia

घरेलू कलह में युवक ने जहर खाकर दी अपनी जान ,

newsvoxindia

Leave a Comment